एक जर्मन चरवाहा के लक्षण

जर्मन चरवाहा नस्ल के बारे में लोगों को जो चीजें दिखाई देती हैं, उनमें से एक यह तथ्य है कि इन कुत्तों में पुलिस कुत्तों, सैन्य कुत्तों, विस्फोटक कुत्तों, सेवा कुत्तों और बहुत कुछ जैसे पहले स्थान पर कब्जा होता है। लेकिन हकीकत में वे जर्मन चरवाहा की वास्तविक विशेषताओं को नहीं जानते हैं, जिन्हें हम अगले का उल्लेख करेंगे।

बुद्धिमान पादरी

जर्मन चरवाहा कुत्ते की दुनिया में सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक है। वे बहुत ऊर्जावान कुत्तों हैं और यदि आप अपने कुत्ते को अपने दिमाग को चुनौती देने के लिए पर्याप्त अभ्यास नहीं देते हैं, तो आपका कुत्ता शायद अस्वस्थ हो जाएगा और चीजों को नष्ट करना शुरू कर देगा, या भागने की कोशिश करेगा, इसलिए उन्हें कब्जा और अभ्यास करना जरूरी है।

पादरी लील

जर्मन चरवाहा बहुत वफादार है, इस प्रकार का कुत्ता एक बड़े समूह से संबंधित होना पसंद करता है और यदि आपके पास एक विस्तारित परिवार है, तो कुत्ते निश्चित रूप से इसके लिए खुश होंगे। कई वर्षों के अनुभव के दौरान जर्मन पादरी और दुनिया में शिक्षकों ने अब तक इन कुत्तों की अनुचित आक्रामकता की सूचना नहीं दी है।

अलर्ट शेफर्ड

एक जर्मन चरवाहा को सामाजिक बनाना जरूरी है जब वे अभी भी पिल्ले हैं क्योंकि इस प्रकार के कुत्ते नए इंसानों और अन्य जानवरों के प्रति बहुत सतर्क हैं, ताकि वे एक और अज्ञात होने पर हावी हो जाएं, तो फिर प्रशिक्षक और परिचित करने के लिए प्रशिक्षक का कर्तव्य है मित्रों और परिवार के साथ एक जर्मन चरवाहे के लिए।


बालों की 2 परतों के साथ शेफर्ड

जर्मन चरवाहे के बाल की दो परतें हैं। निचली परत इन्सुलेशन परत है, जो कुत्ते को गर्मी और ठंड से बचाने में मदद करती है, और बाहरी परत बालों की एक मोटी परत है। बालों का रंग आम तौर पर भूरा और काला होता है और कान के ऊपर कान होते हैं।

जर्मन शेफर्ड का वजन और ऊंचाई

जर्मन चरवाहा का औसत वजन आमतौर पर 60 से 100 पाउंड होता है, पुरुष आमतौर पर वजन का अधिक वजन करते हैं। औसत सामान्य ऊंचाई ऊंचाई में लगभग 24 से 26 इंच है। एक जर्मन चरवाहा सिर्फ एक पिछवाड़े के पालतू जानवर से अधिक है। आपको अपने पिल्ला या कुत्ते को चुनौती देना चाहिए, ताकि वे आपके साथ नई चीजें सीख सकें। यदि आप कुछ कुत्ते आज्ञाकारिता कक्षाओं के लिए साइन अप कर सकते हैं, तो आप दोनों एक बेहतर स्थिति में होंगे।

प्रसिद्ध जर्मन शेफर्ड

जब कई साल पहले रिन टिन टिन की फिल्म उभरी, तो उन पुराने दिनों में, जर्मन चरवाहों की मांग बढ़ गई। कुछ लोगों को यह नहीं पता था कि एक पादरी को बहुत सारे व्यायाम और चुनौती की आवश्यकता होती है और इसलिए उन्हें अपने कुत्तों से छुटकारा पाना पड़ता था। इसलिए अब आपको इस ऐतिहासिक तथ्य से सीखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जिम्मेदारी से एक मजेदार, वफादार और प्यार करने वाले कुत्ते को संभालें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वरित श्वास के साथ जर्मन चरवाहात्वरित श्वास के साथ जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
जर्मन चरवाहा की आंतों में जीवाणु वृद्धि के बारे मेंजर्मन चरवाहा की आंतों में जीवाणु वृद्धि के बारे में
जर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार कियाजर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार किया
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
कुत्तों की कला (और बिल्लियों)कुत्तों की कला (और बिल्लियों)
कान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहाकान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहा पिल्ला रक्त पेंट के साथ हार जाता हैजर्मन चरवाहा पिल्ला रक्त पेंट के साथ हार जाता है
जर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गयाजर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गया
वरिष्ठ जर्मन चरवाहा तब तक गिरता है जब तक वह गिरता नहीं हैवरिष्ठ जर्मन चरवाहा तब तक गिरता है जब तक वह गिरता नहीं है
» » एक जर्मन चरवाहा के लक्षण
© 2022 TonMobis.com