जर्मन चरवाहा का इतिहास

जर्मन चरवाहा का इतिहास

जर्मन चरवाहे एक है वफादारी और साहस का प्रतीक जानवरों का यह कुत्ता नस्ल सबसे लोकप्रिय और बहुमुखी में से एक है। यह दुनिया के सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक है, जिसने उन्हें कई अन्य कार्यों के बीच एक पुलिस कुत्ता, स्निफर कुत्ते, चरवाहे कुत्ते और थेरेपी कुत्ते के रूप में प्रेरित किया है।

अपनी सुंदरता और बुद्धि के अलावा, जर्मन चरवाहा फिल्म और टेलीविजन सितारों के लिए एक अच्छी तरह से योग्य प्रसिद्धि का आनंद लेता है, "रेक्स, पुलिस कुत्ता"इन कुत्ते कलाकारों के सर्वश्रेष्ठ ज्ञात हैं।" इस आलेख में ExpertoAnimal से हम सभी के साथ साझा करेंगे जर्मन चरवाहा की कहानी , पढ़ना जारी रखें:

आप में रुचि भी हो सकती है: जर्मन चरवाहे का व्यायाम
सूची

जर्मन चरवाहे की उत्पत्ति

जर्मन चरवाहे के पास एक अच्छी तरह से प्रलेखित और अपेक्षाकृत हालिया इतिहास है। यह दौड़ एक स्पष्ट और सटीक उद्देश्य के साथ बनाई गई थी: एक काम की दौड़ बनें.

मैक्स एमिल फ्रेडरिक वॉन स्टेफानित्ज़ , जर्मन सेना के घुड़सवार कप्तान, 1890 में पहले से ही जर्मन नस्ल के काम की दृष्टि में थे। वॉन स्टेफानित्ज़ के दर्शन के अनुसार, इस दौड़ के कुत्तों को बुद्धिमान, सुरक्षात्मक, तेज़, महान उपस्थिति, भरोसेमंद और पूरी तरह से अपने मालिकों को खुश करने के लिए समर्पित होना था। इस दृष्टि के साथ साझा किया गया था आर्टूर मेयर , जिन्होंने आधुनिक जर्मन चरवाहे के निर्माण में वॉन स्टेफानित्ज़ की मदद की।

18 99 में वॉन स्टेफानित्ज़ ने एक कुत्ता देखा जिसने उसे चकित कर दिया। यह कुत्ता, बुलाया हेक्टर लिंकशेन , यह क्रॉस के लिए लगभग 63 सेंटीमीटर मापा गया था और इसकी उपस्थिति कैवेलरी कप्तान एक काम करने वाले कुत्ते की तलाश में थी। फिर, वॉन स्टेफानित्ज़ ने उस कुत्ते को खरीदा जो आधुनिक जर्मन चरवाहे का मुख्य वंशज बन गया।

हेक्टर खरीदने के दो सप्ताह बाद, वॉन स्टेफानिट्ज और मेयर ने वेरेन फर ड्यूश श्फेरहुंडे (एसवी) की स्थापना की जो कि था दौड़ का पहला क्लब और वर्तमान में यह मूल इकाई है जो दुनिया भर से जर्मन चरवाहे क्लबों को एक साथ लाती है। बेशक हेक्टेर उस क्लब में पंजीकृत पहला कुत्ता था, हालांकि होरंड वॉन ग्राफफथ के नए नाम के तहत।

तब से, एसवी ने खुद को नस्ल विकसित करने के लिए समर्पित किया जिसके लिए वुटेमबर्ग, थुरिंगिया और हनोवर के चरवाहों के कुत्ते का इस्तेमाल किया गया था। इस उद्देश्य के लिए चुने गए कुत्तों को एक विशेष आवश्यकता से मुलाकात की: काम करने के लिए एक महान क्षमता.

जर्मन चरवाहे अपनी शुरुआत से काम की दौड़ थी। यह वॉन स्टेफानित्ज़ का दृष्टिकोण था और इस नस्ल के लिए काम के खिताब 1 9 06 में स्थापित करके जर्मन चरवाहा प्रजनकों को प्रसारित किया गया था।

जर्मन चरवाहे की उत्पत्ति

युद्ध में जर्मन चरवाहे

जर्मन सेना ने युद्ध के लिए जर्मन चरवाहों की उपयोगिता पर संदेह किया। हालांकि, जर्मन पुलिस में इन कुत्तों की सफलता ने उनके सामने के दरवाजे खोलने के लिए दरवाजे खोले पहला विश्व युद्ध . उस युद्ध के दौरान, जर्मन चरवाहों का इस्तेमाल घायल सैनिकों, परिवहन संदेशों, गश्त के दौरान दुश्मनों की उपस्थिति की चेतावनी आदि के लिए किया गया था।

जर्मन चरवाहे के कौशल को पहचाना गया था सहयोगी सैनिक . युद्ध के बाद इन सैनिकों में से कई न केवल आकर्षक कहानियों के साथ लौट आए, और अक्सर जर्मन चरवाहे के गुणों के बारे में अतिरंजित, बल्कि इस नस्ल के कुछ कुत्तों के साथ भी अतिरंजित हुए।




वास्तव में, पहला रिन टिन टिन यह एक पिल्ला था जो एक बम विस्फोट से बच गया और अमेरिकी निगम ली डंकन द्वारा अपनाया गया, जिसने इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में ले लिया।

बेशक, द्वितीय विश्व युद्ध यह सैनिकों के बीच जर्मन चरवाहों की उपस्थिति पर भी गिना जाता है। तब तक जर्मन चरवाहा की लोकप्रियता बहुत बड़ी थी: दोनों अपने मूल देश और दुनिया के अन्य देशों में।

युद्ध में जर्मन चरवाहे
स्रोत: decomoeltiempoylascosas.blogspot.com

शांति के समय जर्मन चरवाहे

अपने महान गुणों और महान लोकप्रियता के कारण इसे हासिल करने के कारण, दौड़ मनुष्य की सेवा में व्यावहारिक रूप से किसी भी समारोह को पूरा करने के लिए सबसे सराहना की गई। पुलिस सेवाओं में जर्मन चरवाहे की उपयोगिता इतनी महान हो गई कि दौड़ बन गई पुलिस कुत्ते के समानार्थी . इसके अलावा, उन्होंने एक उत्कृष्ट सहायता कुत्ता होने की पर्याप्त क्षमता भी दिखायी।

समय के साथ और भी अधिक कार्यों इस दुर्जेय दौड़ करने के लिए सौंपा, जो बीच में दवा स्क्रीनिंग, विरोधी कर्मियों खानों का पता लगाने, खोज और बचाव, चिकित्सा, कुत्ते कौशल, आदि कर रहे हैं

जर्मन चरवाहे आज

जर्मन चरवाहे की पुरानी उपस्थिति के पास वर्तमान के साथ कुछ लेना देना नहीं है। आज हमें इस नस्ल की कई "रक्त रेखाएं" मिलती हैं, कुछ ने सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लेने और दूसरों को काम करने वाले कुत्तों के रूप में भाग लेने की कल्पना की। दोनों मामलों में, हालांकि सौंदर्य रेखाओं के मामले में स्पष्ट रूप से अधिक, हम एक प्राप्त करना चाहते हैं बहुत विशिष्ट morphological मानक , लेकिन अस्वास्थ्यकर भी।

कुत्ते संघों द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों ने जर्मन चरवाहे को एक बीमार कुत्ते में बदल दिया है, जिसमें कई वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित बहुत उच्च पूर्वाग्रह है। उनमें से कुछ हिप डिस्प्लेसिया, हेमोफिलिया, मोतियाबिंद, कशेरुका अस्थिरता या प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी हैं। वास्तव में, यह पीड़ित सबसे प्रवण में से एक है स्वास्थ्य समस्याएं.

हालांकि, इस नस्ल के निरंतर और वांछित प्रजनन ने न केवल कुत्ते के स्वास्थ्य को प्रभावित किया है। यह अनुमान लगाया गया है कि जर्मन चरवाहे की कुछ पंक्तियों में न केवल स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं, बल्कि डर, आक्रामकता या रूढ़िवाद जैसी विभिन्न व्यवहारिक समस्याओं का सामना करने के लिए भी अतिसंवेदनशील होते हैं।

अपने मूल कार्यों से भेड़ के बच्चे के रूप में, यह नस्ल बहुत से हो गया है। हालांकि, और कई कार्यों और समस्याओं के बावजूद, जर्मन चरवाहा सब से ऊपर है वफादार, भरोसेमंद और प्यार साथी।

जर्मन चरवाहे आज

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जर्मन चरवाहा का इतिहास , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीका द्वारा आंतों की समस्याओं के साथ जर्मन चरवाहाटीका द्वारा आंतों की समस्याओं के साथ जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
जर्मन चरवाहे के शरीर के बीच में तेज घाव होते हैंजर्मन चरवाहे के शरीर के बीच में तेज घाव होते हैं
जर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नामजर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नाम
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
कुत्तों की कला (और बिल्लियों)कुत्तों की कला (और बिल्लियों)
स्तन में बड़ी गेंद के साथ जर्मन चरवाहेस्तन में बड़ी गेंद के साथ जर्मन चरवाहे
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
कान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहाकान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहा
मेरे जर्मन चरवाहे में बहुत उत्तेजित श्वास हैमेरे जर्मन चरवाहे में बहुत उत्तेजित श्वास है
» » जर्मन चरवाहा का इतिहास
© 2022 TonMobis.com