चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों

चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों

हम में से जो कुत्तों की विभिन्न नस्लों को जानते हैं, वे जानते हैं कि चरवाहा कुत्तों की केवल 6 नस्लें नहीं हैं। हम जानते हैं कि चरवाहा कुत्तों की नस्लें तेजी से बढ़ रही हैं और कुत्ते जो उन्हें चरवाहा करने के लिए सिखाते हैं, हालांकि दौड़ की विशेषता नहीं है, और भी बहुत कुछ।

लेकिन, iquest- क्या होता है जब हमें चराई के लिए सबसे अच्छी नस्ल चुननी चाहिए? iquest- हमें पसंद है प्राथमिकता? Iquest- हम बड़े या छोटे कुत्तों का चयन करते हैं? iquest-क्या मुझे भेड़ या मवेशियों के लिए चरवाहा चुनना है?

ExpertoAnimal से हम आपको मार्गदर्शन करना चाहते हैं ताकि आप जान सकें कि आपको इन्हें ध्यान में रखना होगा चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों गोद लेने के समय। आपको ध्यान में रखना चाहिए और हमारे दोस्त से सर्वश्रेष्ठ कैसे प्राप्त करना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों के 6 सहज व्यवहार
सूची

अपने काम को परिभाषित करें

जब हम चराई वाले कुत्तों के बारे में बात करते हैं या hearding, हम कई दौड़ों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन वहां हैं 2 बड़े समूह जिसे व्यापक रूप से विभेदित किया जा सकता है: जो चरवाहे गायों और भेड़-बकरियों को भेड़ते हैं (भेड़, बकरियां)।

के भीतर पहला समूह हमारे पास है बड़ी या विशाल दौड़ चूंकि गायों को संभव शिकारियों की उपस्थिति के खिलाफ सुरक्षा के तरीके के रूप में कुत्ते से संपर्क करना पड़ता है, इसलिए कुत्ता मजबूत और बड़ा होना चाहिए। लेकिन अंदर के अंदर दूसरा समूह उल्लेख किया है, हमारे पास है मध्यम या छोटी नस्लों क्योंकि वे भेड़ को इकट्ठा करने के लिए बहुत चुस्त होना चाहिए और जानवरों को फैला नहीं है।

मेरी राय में, यह चरवाहा कुत्तों को अलग करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है और पता है कि हमें जड़ी-बूटियों के अनुसार क्या चाहिए, उन्हें उनकी देखभाल करनी चाहिए। स्विस गायब को प्रशिक्षित करने की कोशिश करने के लिए यह वही नहीं होगा जो भेड़ों के झुंड को इकट्ठा करने के लिए अपने महान आकार के लिए विशेष रूप से गायों को समर्पित करता है। फिर एक कैटलन चरवाहा चुनने के लिए और अधिक उपयुक्त होगा जो पाइरेनियों में पैदा हुआ था और भेड़ के बीच व्यावहारिक रूप से बड़ा हुआ था।

यह सब करने के बाद, हम खुद को नाम देने और भेड़ के लिए 3 नस्लों और भेड़ के लिए 3 नस्लों की व्याख्या करने जा रहे हैं। हम गायों के लिए पहले 3 के साथ शुरू करेंगे।

गाय चरवाहे कुत्तों

1. पुरानी अंग्रेजी पादरी

Iquest- इस सुंदर अनुकरणीय सफेद को कौन नहीं जानता? गायों और भेड़ों दोनों के झुंड की देखभाल करने के लिए ग्रेट ब्रिटेन में पुराना अंग्रेजी चरवाहा बनाया गया था और पिछले दशकों में ठंडे मौसम में चराई के काम को करने के लिए पसंदीदा नस्लों में से एक बन गया था।

यह एक है कुत्ता बहुत डरावना, चंचल लेकिन अगर वह ऊब जाता है तो वह विनाशकारी हो सकता है। 70 मिलीमीटर की औसत ऊंचाई के साथ यह महिला या पुरुष के आधार पर 100 किलोग्राम वजन कर सकती है। यह एक बहुत ही गंभीर छाल है और यह एक वफादार साथी है।

अपने फर और नियमित मानसिक उत्तेजना में देखभाल की आवश्यकता के बावजूद, पुराना अंग्रेजी चरवाहा सबसे खूबसूरत और मिलनसार चरवाहे नस्लों में से एक है, खासकर बच्चों के साथ अच्छा है।

गाय चरवाहे कुत्तों

2. सीमा कॉली

सीमा कोल्ली पसंदीदा नस्ल कुत्ते नस्लों में से एक है। जैसा कि पिछले मामले में, सीमा कॉली एक दोहरी उद्देश्य, या बल्कि, एक से अधिक उद्देश्य के साथ एक दौड़ है सभी प्रकार के खेत जानवरों का चरवाहा कर सकते हैं . यह एक कुत्ता है कि शारीरिक और बौद्धिक दोनों को सक्रिय होने की आवश्यकता है, क्योंकि इसका मुख्य गुण इसकी विशाल बुद्धि और क्षमता है। सहानुभूति और कोमलता से बहने से यह एक सक्रिय परिवार के लिए आदर्श बनाता है। लेकिन सावधान रहें, आपको अपनी शेष राशि रखने के लिए बहुत सारे शारीरिक और मानसिक अभ्यास की आवश्यकता है।

इसके रूप में भी जाना जाता है सीमा कोल्ली , माना जाता है कि स्कॉटलैंड के उत्तर में वाइकिंग्स द्वारा लाए गए जड़ी-बूटियों के कुत्तों में इसकी उत्पत्ति हुई है। यह 60 सेमी तक पहुंच सकता है और वजन 30 किलो तक हो सकता है। इस तरह के अनुकूलन क्षमता, बुद्धि, दक्षता और महान सीखने की क्षमता के रूप में अपनी उत्कृष्ट सुविधाओं और क्षमताओं को देखते हुए नस्लों सबसे अधिक इस्तेमाल किया जब चराई, बचाव और / या विकलांग ऑटिस्टिक बच्चों या लोगों के साथ कुत्ते या चिकित्सा मार्गदर्शन में से एक है।

अंत में, हम इसे हाइलाइट करने में विफल नहीं हो सकते हैं शक्तिशाली देखो , जो काम के दौरान अपने मानव साथी से अलग नहीं है कि, एकाग्रता की उच्च क्षमता के बगल में कुत्तों में खुफिया जानकारी की सभी रैंकिंग होती है। इस खूबसूरत दौड़ पर ध्यान देने योग्य है।

3. Mallorquin पादरी

मॉलोरक्विन पादरी या बेस्टियर का सीए, यह मूल रूप से मैलोर्का से एक स्पेनिश जाति है, अधिक विशेष रूप से। यह एक कुत्ता है जो शारीरिक रूप से मूल्यांकन करने की बात आती है जब शायद एक मेस्टिज़ो के साथ भ्रमित हो सकता है। हम 40 किलो वजन और 75 सेमी तक की ऊंचाई के बारे में बात कर रहे हैं। इसका रंग या परत पूरी तरह से काला है।




अपने जीन में वह अपने चरवाहा कुत्ते के सारे भार रखता है: समूह, गार्ड और गार्ड भेड़ और गायों, घोड़ों और सूअरों के दोनों झुंड . यह भी एक अच्छा निगरानी है क्योंकि वह काम पर बुद्धिमान, वफादार और भरोसेमंद है, क्योंकि घर पर हम एक विशाल निष्ठा और हमारे साथ प्यार करेंगे।

यह एक कुत्ता शारीरिक रूप से बहुत मजबूत, मांसपेशी और चुस्त है। उन्हें रोजाना प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है और बहुत डरावनी हिप डिस्प्लेसिया पर विशेष ध्यान देना पड़ता है (जैसा कि हम दौड़ में देखेंगे)।

Mascotarios.org की छवि:

भेड़ चरवाहे कुत्तों

4. जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहा निस्संदेह जर्मनी में 18 99 में अनुमानित उत्पत्ति के साथ दुनिया की सबसे लोकप्रिय दौड़ों में से एक है, लेकिन वर्तमान में दो लाइनों को पहचाना जा सकता है: अमेरिकी और जर्मन। उनके पास मुख्य रूप से शारीरिक और चरित्र भिन्नताएं हैं, जहां हम जर्मन लाइन की तुलना में बहुत अधिक शांत अमेरिकी रेखा देखते हैं, जहां उनके नमूने अधिक ऊर्जावान होते हैं।

आम तौर पर वे बुद्धिमान और वफादार कुत्ते हैं, जो ट्रेनिंग और आज्ञाकारी के लिए बहुत आसान हैं, इसलिए हम इसे भी हाइलाइट कर सकते हैं जर्मन लाइन हमारे पास उप-रेखाएं हैं: सौंदर्य और कार्य:

  • जर्मन चरवाहा "सौंदर्य का" यह दुनिया में सबसे मान्यता प्राप्त है। जो लोग इस नस्ल को विकसित करते हैं, वे सौंदर्य और प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जानवर के चरित्र को थोड़ा अलग छोड़ देते हैं।
  • इसके विपरीत, जर्मन चरवाहा काम कर रहा है यह शारीरिक और मानसिक दोनों की एक बड़ी ताकत से विशेषता है, जो हमें सहायता करने के लिए आदर्श बनाता है।

इन चिह्नित लक्षणों के कारण, नस्ल का उपयोग शुरू किया जा रहा था भेड़ के चराई झुंड लेकिन वर्तमान में वह सेना और पुलिस समूहों में भी अपनी आज्ञाकारिता और बुद्धि के लिए धन्यवाद है। वे एक मजबूत कुत्ते वृत्ति, चुस्त और बहुत मजबूत के साथ उदाहरण हैं।

भेड़ चरवाहे कुत्तों

5. कैटलन शेफर्ड

कैटलन चरवाहे या गोस डी अतुरा कैटाला मूल रूप से कैटलन पायरेनीज़ से 20 किलोग्राम वजन और 55 सेमी तक की ऊंचाई के साथ एक नस्ल है। इसे कैटलान के बीच चुना जाता है झुंड ड्राइविंग चूंकि इसमें एक चरित्र है बहुत विनम्र, आज्ञाकारी और महान साहस जो इसे उसी भेड़िये की सुरक्षा के लिए भी उपयोगी बनाता है जो इसे गाइड करता है।

यह परिवार के लिए भी एक उत्कृष्ट कुत्ता है क्योंकि यह बहुत है पागल और चंचल , लेकिन जब काम की बात आती है, तो आप बिना किसी कठिनाई के उस भूमिका में खुद को डाल सकते हैं और आम तौर पर स्पैनिश पादरी के बीच खड़े हो जाते हैं।

6. बेल्जियम शेफर्ड

इसके रूप में भी जाना जाता है बेल्जियम शेफर्ड , बेल्जियम से आता है लेकिन हम उपस्थिति में 4 अलग-अलग किस्में पा सकते हैं:

  • Groenendael
  • Laekenois
  • tervueren
  • Malinois

हालांकि हम प्रत्येक किस्म को अलग नहीं करेंगे, हमें ज़ोर देना चाहिए कि यह एक नस्ल है उच्च सीखने की क्षमता के साथ महान संवेदनशीलता लेकिन कभी-कभी, आप हमारे खिलाफ खेल सकते हैं क्योंकि मालिक को विभिन्न स्थितियों में हिचकिचाहट और अस्थिरता से बचने के लिए अपने जानवर को बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित करना होगा।

हम झुंड और रक्षकों की देखभाल में एक बहुत ही कुशल कुत्ते की बात करते हैं, जिसमें मध्यम और देहाती संरचना होती है, जो बाहर के आदी हैं। वह बेहद बुद्धिमान और ऊर्जावान है, इसलिए उसे आवश्यक प्रेम और उत्तेजना की पेशकश करना आवश्यक होगा। आप अपने दिन में गेम और विभिन्न अभ्यासों को याद नहीं कर सकते हैं, साथ ही नए ऑर्डर और कार्यों को सीख सकते हैं।

तस्वीर में हम एक बेल्जियम मालिंस चरवाहा देख सकते हैं:

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उन्होंने मेरे तीन कुत्तों को जहर दियाउन्होंने मेरे तीन कुत्तों को जहर दिया
त्वरित श्वास के साथ जर्मन चरवाहात्वरित श्वास के साथ जर्मन चरवाहा
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
जर्मन चरवाहा की आंतों में जीवाणु वृद्धि के बारे मेंजर्मन चरवाहा की आंतों में जीवाणु वृद्धि के बारे में
जर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार कियाजर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार किया
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लोंसबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
» » चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
© 2022 TonMobis.com