मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?

मैंने अपनी बिल्ली का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
सीसी छवि: मटियास मार्टिनेज मेलो

बिल्लियों अद्भुत जानवर हैं। चरित्र की उनकी द्वंद्व, स्वतंत्र लेकिन एक ही समय में स्नेही, उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर बनाती है जो कंपनी चाहता है और उसकी आवश्यकता है। बिल्लियों के साथ मेरी कहानी मेरे बचपन में शुरू होती है।

चूंकि मैं छोटा था, मैंने जानवरों को शुरू करना शुरू किया और मेरा पहला पालतू मिनिनो नामक बिल्ली था। बिल्ली का बच्चा, अद्भुत हरी आंखों वाली सफेद वाली एक काली बिल्ली हमारे घर में बहुत छोटी थी, लगभग दो महीने थी। जबकि हम सभी जानवरों को पसंद करते थे, एक बिल्ली की देखभाल करना कुछ नया था क्योंकि यह प्यारा और निविदा बिल्ली के साथ हमारा पहला अनुभव था।

कई संदेह पैदा हुई है क्योंकि इस बिल्ली का बच्चा लगभग पहले दिन से वह घर पर पहुंचे पेड़ पर चढ़ने के लिए शुरू किया, मुझे याद है कि हम डर घर लौटने के लिए नहीं करता है, तो यह था, इसलिए, हम अगर छोड़ने यह बाहर जाना नहीं था छोड़ दिया यह हमेशा पर्यवेक्षण के साथ था। किसी ने हमें बताया कि पैरों पर तेल डालने से उन्हें पेड़ों पर चढ़ने से रोका गया, यह आंकड़ा कभी नहीं निकला !!! जब मैं छोटी थी मैं wormed याद है, लेकिन फिर हम और अधिक है, हम भूल गया था या सिर्फ उन वर्षों में, कोई भी पशु चिकित्सक और सच्चाई न करना अपने पालतू जानवर ले लिया (बड़ी गलती !!!)।

हमने हमेशा उसे दूध दिया और वह इसे प्यार करता था, लेकिन उसे ऊपर से कितना मोहित था, हमेशा टैप से ताजा पानी पीना था, उसने इसे कभी प्लेट से नहीं लिया। उन्होंने एक सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं किया, क्योंकि वह आंगन में गया था और यह बहुत साफ था, उसने कभी घर के अंदर गंदगी नहीं की, इस व्यवहार में इसे शामिल किया गया था, क्योंकि कोई भी उसे दिखाता था। बिल्लियों सहज रूप से साफ हैं, लेकिन यह मैंने पहले से ही बहुत सी सीखा है, उस समय मेरे लिए मेरी बिल्ली की एक अनूठी विशेषता थी।




जब हम छुट्टी पर गए, एक पड़ोसी ने उसे खिलाया और जब हम पहुंचे तो उन्होंने भावना और खुशी के साथ चिल्लाया। मैं उन क्षणों को कभी नहीं भूलूंगा। और इसलिए मिनिनो बढ़ रहा था, लेकिन इसके साथ ही उसके किशोरावस्था और सामान्य बिल्ली का बच्चा चरित्र शुरू हुआ, रात में बाहर चला गया, अन्य बिल्लियों के साथ लड़ा, इत्यादि। यह सब उनकी देखभाल जटिल था और उन्हें होने से रोकने के लिए लगभग अपरिहार्य था। अफसोस की बात है, यह निर्धारित करता है कि एक दिन वह अब घर वापस नहीं आएगा, मैंने हमेशा आशा रखी कि किसी ने उसे घर ले लिया है, लेकिन सच में मुझे संदेह है कि यह हुआ है।

निश्चित रूप से हमें एक पशुचिकित्सा द्वारा कई चीजों को प्रभावित करने की सलाह नहीं दे रही है, समय के साथ हम जानते थे कि अगर हमारे पास था बधिया हम अपने रात्रिभोज और लड़ाकू व्यवहार को कम कर देंगे। उनकी टीकों और ड्यूमरिंग पर अधिक नियंत्रण ने कुछ बीमारियों की प्रस्तुति को कम कर दिया होगा और इससे बचा होगा रोगों का संचरण मनुष्यों के लिए हमेशा एक जिम्मेदारी है जिसे हमें अपनाना चाहिए। चीजों की मात्रा जो कि किसी की अपनी अज्ञानता से निकलती है, वह पालतू जानवर के जीवन को निर्धारित करती है। Pussycat मेरी पहली बिल्ली थी, हमने उनकी देखभाल में कई गलतियां की, लेकिन इस अनुभव ने हमें निर्देशित किया और हमने सीखा।

थोड़ी देर के बाद, नुकसान के बाद, हम एक पालतू आश्रय में गए और एक और बिल्ली अपनाया, इस बार एक टैब्बी, इतना बालों वाला नहीं, बल्कि उतना ही सुंदर ... हम इसे मिनिनो सेगुंडो कहते हैं। इस बार सबकुछ अलग था। पशुचिकित्सा की यात्रा बार-बार थी, हमने उसे फेंक दिया और वह हमारे साथ बहुत लंबा रहा क्योंकि उसके रात्रि निकास लगभग प्रस्तुत नहीं किए गए थे, अपने purrs और सौंदर्य के क्षणों को कैसे भूलें। निश्चित रूप से भावनाएं जीवित रहेंगी केवल बिल्ली प्रेमी द्वारा साझा की जाएंगी। अब एक वयस्क के रूप में, मेरे पास बिल्लियों को फिर से नहीं मिला है, मुख्य रूप से क्योंकि मेरे कुत्ते उन्हें बर्दाश्त नहीं करते हैं, लेकिन मेरे पुसी के पास मेरे दिल में एक विशेष स्थान है।

दुर्भाग्यवश कई बार सलाह की कमी हमें अपने पालतू जानवरों के साथ गलती करने की ओर ले जाती है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि उनसे सीखना और उन्हें फिर से करने से बचें। वर्तमान समय में यह संभव है कि आपके बिस्तर पर पशुचिकित्सा न हो, लेकिन व्यक्तिगत अध्ययन, हमारे पालतू जानवरों से सूचित और सीखना उनके लिए जीवन के विकास और गुणवत्ता में निर्धारक हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली का बच्चा एक छोटी गेंद के साथ निर्जलितबिल्ली का बच्चा एक छोटी गेंद के साथ निर्जलित
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
पुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चापुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा
मुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दियामुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दिया
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
एक मृत बिल्ली का बच्चा का जन्मएक मृत बिल्ली का बच्चा का जन्म
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
» » मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?
© 2022 TonMobis.com