बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्य

बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्य
सीसी छवि: एस होया

बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी एक तेजी से आवर्ती विकल्प है , लेकिन कई लोग सोचते हैं कि छोटे जानवरों में हस्तक्षेप करना सुविधाजनक होगा या नहीं।

इसे कहा जाता है शल्य चिकित्सा प्रारंभिक नसबंदी, शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के लिए इससे बचने के लिए कि उन्हें जीवन के 6 से 14 सप्ताह के बीच बिल्लियों में पुन: उत्पन्न किया जा सकता है।

शुरुआती नसबंदी को पशु संरक्षण संगठनों और पशु चिकित्सकों द्वारा विकल्पों की मांग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना शुरू किया गया जानवरों के त्याग को कम करें और बढ़ाएं कुत्ते और बिल्ली का बच्चा आबादी सड़कों में . इस अंत में, गोद लेने के अभियानों में, वे निर्जलित जानवरों को वितरित करने के लिए चिंतित थे और इस प्रकार इस अभ्यास को बढ़ावा देते हैं, जिसे माना जाता है जिम्मेदार पालतू स्वामित्व.

इसके बाद हम बताते हैं कि क्या हैं की मिथक और सत्य बंध्याकरण प्रारंभिक बिल्ली का बच्चा

मिथक 1: "प्रारंभिक नसबंदी बिल्लियों मोटापे से बना है"। अभ्यास और अतिसंवेदनशीलता की कमी बिल्ली के मोटापा के कारण हैं। बिल्ली के बच्चे को खेलने के लिए उत्तेजित करें और संकेतित भोजन राशन देने से जानवर मोटापे से पीड़ित नहीं होगा।

मिथक 2: "प्रारंभिक नसबंदी मेरी बिल्ली के विकास को प्रभावित करेगी"। यह सोचने की बढ़ती प्रवृत्ति है कि प्रारंभिक नसबंदी बिल्लियों के विकास से नकारात्मक रूप से जुड़ा हुआ नहीं है।

मिथक 3 "सर्जरी छोटी बिल्ली के बच्चे में बहुत जोखिम भरा हो सकती है"। एक विशेषज्ञ में भाग लेते हुए, एक छोटी बिल्ली की सर्जरी के बारे में कोई विशेष डर नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे वयस्क बिल्ली की तुलना में अधिक तेज़ी से और प्रभावी ढंग से ठीक होने लगते हैं।

मिथक 4 "प्रारंभिक नसबंदी मूत्र पथ को छिप सकती है"। यह सबसे बड़ी चिंता बिल्ली मालिकों, मुख्य रूप से पुरुषों में से एक था, लेकिन यह दिखाया गया है कि वहाँ एक बिल्ली एक युवा उम्र में निष्फल की मूत्रमार्ग और एक बड़े निष्फल के बीच कोई मतभेद नहीं हैं।

मिथक 5 "बिल्लियों को नसबंदी से पहले एक कूड़ेदान देना आवश्यक है"। बिल्लियों में माताओं होने की सचेत आवश्यकता नहीं होती है और गर्मी का समय आमतौर पर उनके लिए सुखद नहीं होता है, क्योंकि उन्हें कई पुरुषों द्वारा परेशान किया जाता है और क्रॉस आमतौर पर हिंसक होता है।

मिथक 6 "कथित बिल्लियों से कुछ महत्वपूर्ण हटा दिया जाता है"। हार्मोनल कारणों के लिए बिल्लियों साथी और मनोवैज्ञानिक या प्रभावशाली आवश्यकता के लिए नहीं, इसके लिए, बिल्ली निर्जलित होने के लिए "दौड़ने" महसूस नहीं करेगी।




बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के बारे में सच्चाई।

सत्य 1 "बिल्लियों के अतिसंवेदनशीलता और त्याग को रोकने में मदद करता है"। दुर्भाग्यवश, सड़कों पर कई त्याग किए गए बिल्ली के बच्चे हैं, जब हम अपने जवानों की तलाश करते हैं, हम नहीं जानते कि उनकी संतान क्या होगी, क्या उनके बच्चों या पोते-पोते को त्याग दिया जाएगा? इन दिनों, नसबंदी और बिल्लियों के पीड़ा से बचने के लिए नसबंदी सबसे अच्छा विकल्प प्रतीत होता है।

सत्य 2 "बिल्लियों और अधिक आसन्न हो जाते हैं।" हार्मोनल परिवर्तन बिल्लियों को और अधिक "घर" या आसन्न बनने का कारण बनता है। यही कारण है कि हमेशा हमारे बिल्ली के बच्चे की शारीरिक गतिविधि को बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

सत्य 3 "बिल्लियों में बीमारियों का खतरा कम करता है।" एक छोटी उम्र में बिखरे बिल्लियों में स्तन छाती का कम जोखिम होता है और गर्भाशय संक्रमण का कोई खतरा नहीं होता है।

सत्य 4 "झगड़े कम हो जाते हैं"। पुरुष बिल्लियों में टेस्टोस्टेरोन घटता है और इसके साथ लड़ाई आवेग, जो घावों और घाव संक्रमण में कमी का तात्पर्य है।

सत्य 5 "मूत्र के साथ अंकन कम करता है"। टेस्टोस्टेरोन में कमी के कारण, वे "क्षेत्र को चिह्नित करने" और पेशाब की गंध को कम करने का आग्रह नहीं करते हैं।

सत्य 6 "रिकवरी तेज है"। जैसा कि हमने कहा, छोटी बिल्लियों में वसूली तेज है, इसलिए हमें इस सर्जरी से इस तरह से डरना नहीं चाहिए।

एक बिल्ली 3 या 4 litters के बीच एक साल हो सकता है, औसत कूड़े, यानी प्रति 4 बिल्लियों है, हम के बारे में 16 नई बिल्ली के बच्चे हमारे बिल्ली या बिल्ली नसबंदी नहीं के एक साल हो सकता था। जल्दी नसबंदी, यह सुनिश्चित करना है कि बिल्ली या बिल्ली का बच्चा घर हम, के लिए देख रहे निष्फल हो और उदास परित्याग दरों बिल्ली प्रफुल्लित करने नहीं जाना होगा महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि जब हम पिल्ला की तलाश करते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि हम सड़कों पर अधिक बिल्ली के बच्चे से बचते हैं।

यह महत्वपूर्ण है हमेशा सुनिश्चित करें कि एक विशेषज्ञ द्वारा हस्तक्षेप किया जा रहा है और सर्जरी का अभ्यास करने वाले लोगों की योग्यता के बारे में सुनिश्चित किए बिना वे कम लागत पर नसबंदी प्रदान करते हैं, जहां कहीं भी नहीं जाते हैं।

सीसी एस होयास छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
एलिजाबेथ कॉलर के साथ नई नसबंदी बिल्ली असहज हैएलिजाबेथ कॉलर के साथ नई नसबंदी बिल्ली असहज है
फारल बिल्लियों: शहरों की सड़कों में एक सभ्य जीवन के लिएफारल बिल्लियों: शहरों की सड़कों में एक सभ्य जीवन के लिए
स्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती हैस्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती है
बिल्ली में postoperative नसबंदीबिल्ली में postoperative नसबंदी
बिल्ली नसबंदी के बिंदु ले लियाबिल्ली नसबंदी के बिंदु ले लिया
कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्वकुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्व
अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?
» » बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्य
© 2022 TonMobis.com