बिल्ली का शरीर विज्ञान

एक बिल्ली domГ © stico के शरीर अत्यंत लचीला है: कंकाल 230 हड्डियों (मानव कंकाल, हालांकि बहुत mГЎs बड़े sГіlo 206 हड्डियां होती हैं), श्रोणि और कंधों हमारे में मौजूदा रीढ़ की हड्डी में ज्यादा के साथ संलग्न mГЎs द्वारा गठित estГЎ अधिकांश वर्गों की तुलना में अधिक ढीला।

कूदने की बिल्ली की महान क्षमता कुछ हद तक, अपने शक्तिशाली पेशाब के कारण है। पूंछ स्थिरता देता है जब यह कूदता है या गिरता है।

बिल्ली के पंजे को अपने शिकार को पकड़ने और पकड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नाखून, तेज, घुमावदार और पीछे हटने योग्य, पैरों के प्रत्येक पैर की उंगलियों के अंत में मुलायम और टैन्ड पैड में लगाए जाते हैं और उन्हें लड़ने, शिकार करने या चढ़ने के लिए बाहर ले जाते हैं।

बिल्ली खरोंच और पेड़ या अन्य वस्तुओं पर अपनी खुशबू छोड़कर अपने क्षेत्र को चिह्नित करती है - इसकी नाखून दिखाई देने वाली खरोंच और पैड की गंध की ग्रंथियों को गंध छोड़ देती है।




बिल्ली के दांत काटने के लिए, चबाने के लिए नहीं हैं। अपने जबड़े और उसके तेज दो दांतों की शक्तिशाली मांसपेशियों ने उन्हें अपने शिकार के लिए एक प्राणघातक काटने की अनुमति दी।

बिल्लियों के बिना बिल्लियों पैदा होते हैं। पहले दांतों की उपस्थिति 15 दिन से शुरू होती है और सभी अस्थायी (दूध) दांत 8 वें सप्ताह तक पूरा हो जाता है।

वयस्क बिल्ली का मुंह लगभग 15 दांतों से बना होता है जिनमें से अधिकांश छोटे होते हैं। वे अपने आकार, लंबाई और किनारे, कुत्ते के लिए खड़े हो जाते हैं। ये "दांत" उन को पकड़ने और शिकार पकड़ और बेहद मजबूत के रूप में वे जानवर पकड़ा despresar में किए जाते हैं करने के लिए उपयोग किया जाता है, asГ ही जीभ हड्डियों से और अधिक आसानी से शरीर को दूर करने, ГЎspera है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का कंकालकुत्ते का कंकाल
कुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्रकुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्र
मेरी बिल्ली के पैरों पर संक्रमित घावमेरी बिल्ली के पैरों पर संक्रमित घाव
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्लीमैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्ली
मेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना हैमेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना है
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
जब वे इसे लोड करते हैं तो मेरी बिल्ली मैगोज़ गैंगोसोजब वे इसे लोड करते हैं तो मेरी बिल्ली मैगोज़ गैंगोसो
» » बिल्ली का शरीर विज्ञान
© 2022 TonMobis.com