बिल्ली के विकास के लिए भोजन

बढ़ते बिल्ली के बच्चे को तेजी से विकास का सामना करने और ऊर्जा के अधिशेष प्रदान करने में सक्षम होने के लिए एक उच्च पोषण योजना की आवश्यकता होती है जो कि बिल्ली के बच्चे की विशेषता है।

इस स्तर पर प्रति सप्ताह लगभग 100 ग्राम की वृद्धि दर वांछनीय है, लेकिन मां के पोषण, जाति और शरीर के वजन जैसे कारकों द्वारा निर्धारित एक बड़ी व्यक्तिगत भिन्नता है।

जीवन के अपने पहले हफ्तों के दौरान, बिल्ली के बच्चे पूरी तरह से स्तन के दूध पर भरोसा करते हैं, और भोजन की खुराक की आवश्यकता नहीं होती है।

खाद्य अनुपूरक

तीन या चार सप्ताह के बीच, बिल्ली के बच्चे ठोस भोजन में बढ़ती दिलचस्पी दिखाना शुरू करते हैं। इन खाद्य पदार्थों का उपभोग करने में उनकी सहायता के लिए, अक्सर उन्हें एक नमक भोजन, एक प्लेट पर बारीक कटा हुआ, या सूखे भोजन की पेशकश करने के लिए उपयोगी होता है जिसे पानी से गीला किया जा सकता है।

यह भोजन बिल्ली के समान या विशेष रूप से बिल्ली के बच्चे के लिए डिज़ाइन किया गया हो सकता है।

एक बार जब बिल्ली के बच्चे ठोस भोजन खाने लगते हैं, तो दूध पिलाने की प्रक्रिया शुरू होती है, और बिल्ली के बच्चे धीरे-धीरे अधिक ठोस भोजन का उपभोग करेंगे, जब तक कि वे पूरी तरह से सात या आठ सप्ताह तक नहीं पीते।




अक्सर स्तन दूध का पूरक अपर्याप्त है। सबसे अच्छी बात दूध के विकल्प का सहारा लेना विशेष रूप से बिल्ली के बच्चे के लिए निर्मित किया जाएगा, जो पूरे दिन लगातार अंतराल पर प्रदान किया जाएगा।

इस्तेमाल किया खुराक के साथ बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि fГіrmulas diseГ मनुष्य के लिए ADAS ±, गाय के दूध या बकरी का दूध उपयुक्त या क्योंकि analГticos varГan प्रोफाइल काफी बिल्ली दूध के विकल्प के लिए अनुशंसित नहीं है।

बढ़ती बिल्ली के विकास के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह जिस पूरक को चुनता है वह विशेष रूप से उस उद्देश्य के लिए तैयार किया गया है।

बढ़ते बिल्ली के बच्चे की खाद्य खपत

कुछ पोषक तत्वों और ऊर्जा सामग्री जो बिल्ली के बच्चे को बढ़ती हैं, किसी भी स्तर से अधिक होती हैं, और सही भोजन चुनते समय इस पर विचार किया जाना चाहिए।

उदाहरण के लिए:

  • आहार में प्रोटीन की आवश्यकता, जो वयस्क बिल्ली में अपेक्षाकृत अधिक है, बढ़ते बिल्ली के बच्चे में भी अधिक है। वास्तव में, इसकी खपत लगभग 10% अधिक है।
  • कैल्शियम और फास्फोरस के स्तर को एक संकुचित सीमा के भीतर रखा जाना चाहिए, क्योंकि किसी भी अतिरिक्त या कमी से हड्डी की विकृति हो सकती है।
  • यह महत्वपूर्ण seГ relaciГіn एक आहार है कि खराब गुणवत्ता आहार उपलब्ध कराने के रूप में ठीक से संतुलित causarГЎ कई समस्याओं कर दिया गया है करने के लिए है कि कैल्शियम की पूरकता कैल्शियम के साथ alar ± (के बाद से विषय tocГі है) adiciГіn है।
  • प्रजनन और विकास में टॉरिन की भूमिका अब अच्छी तरह से स्थापित है, और बढ़ते बिल्ली के बच्चे के लिए सभी खाद्य पदार्थों को इस एमिनो एसिड के साथ पूरक किया जाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें हैमेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें है
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
बचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट हैबचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट है
मां के बिना एक महीने के बिल्ली के बच्चे की देखभाल क्या है?मां के बिना एक महीने के बिल्ली के बच्चे की देखभाल क्या है?
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
पिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइनपिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइन
» » बिल्ली के विकास के लिए भोजन
© 2022 TonMobis.com