क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?

क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?

बेंगल बिल्ली, तेंदुए बिल्ली या Prionailurus bengalensis, यह शायद एशियाई महाद्वीप में अधिक प्रत्यारोपण के साथ जंगली बिल्ली का बच्चा है। यह चरम सुंदरता का एक जानवर और यहां तक ​​कि कहा जा तेंदुआ बिल्ली, अपने स्थानों में से स्वभाव है, और उसके बागे के भूरे लाल भूरे रंग पृष्ठभूमि रंग, अधिक याद ताजा औसीलट (बिल्ली सुंदर माध्यम है मेक्सिको से करने के लिए रहने वाले आकार ब्राजील के दक्षिण)।

ExpertoAnimal में हम आपको बंगाल बिल्ली की सबसे प्रासंगिक विशेषताओं, जैसे कि इसके चरित्र, आहार या रीति-रिवाजों के बारे में सूचित करेंगे। बंगाली बिल्ली या बंगाल बिल्ली के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए। वैसे, एक खतरनाक जानवर नहीं है। अगर पता लगाएं बेंगल बिल्ली एक जंगली बिल्ली है या नहीं इस लेख में।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बंगाल बाघ और साइबेरियाई बाघ के बीच मतभेद
सूची

बंगाल बिल्ली वितरण

बंगाली बिल्ली या बंगाली बिल्ली पूर्वी रूस के मध्य भाग से कोरिया तक वितरित की जाती है। वह दक्षिणी चीन, हिमालय (1000 मीटर तक), दक्षिणपूर्व एशिया, भारत के तटीय क्षेत्र और भारतीय द्वीपों में भी रहता है। निवास स्थान जहां आप रहते हैं, तेंदुए बिल्ली के आधार पर आपके बालों की लंबाई बदलती है और उनके मैक्यूल की परिभाषा।

तेंदुए बिल्ली कई आवासों में रह सकती है, हालांकि घने जंगलों और जंगलों के लिए इसकी प्राथमिकता है। हालांकि, वे मंगोलिया के अंतहीन कदमों में या पाकिस्तान के पर्वत श्रृंखलाओं की तलहटी में, या हिमालय में भी पाए जाते हैं।

11 उप-प्रजातियां हैं, वे सभी पर्यावरण के अनुकूल हैं। ठंडे मौसम से तेंदुए बिल्लियों हैं: मंगोलिया, मंचूरिया, साइबेरिया के कुछ हिस्सों, या हिमालय। इन उप-प्रजातियों में उप-प्रजाति जंगल की तुलना में लंबे बाल होते हैं। इसका रंग भूरा-जैतून है और इसमें शायद ही कभी स्पॉट चिह्नित हैं।

बंगाली बिल्ली को ठंड के मौसम से अलग करने वाली एक और विशेषता, उपोष्णकटिबंधीय स्थानों में रहने वाले व्यक्ति से, यह पहला है कि वह बड़ा और भारी है।

बंगाली बिल्ली उप प्रजातियों कि शीतोष्ण वनों और एशिया के वर्षावन और इस तरह के बोर्नियो, सुमात्रा, जावा और इंडोनेशिया के रूप में बड़े द्वीपों रहता बहुत कम फर है और स्पॉट अधिक विचित्र है। शिकारियों के मालिक जो मोटी पत्ते के तने के बीच अपने शिकार के पारित होने के लिए छिपाते हैं।

ये उप-प्रजातियां असाधारण रूप से सुंदर हैं, और घरेलू बिल्लियों के प्रजनक दोनों प्रजातियों को पार करने के लिए उत्सुक हैं जो नए जानवरों को बनाने के लिए उत्सुक हैं जो बहुत ही विशिष्ट पालतू जानवरों के रूप में कार्य करते हैं।

इस कारण से इस लेख का शीर्षक: iquest- बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है? संदेह मौजूद है क्योंकि पालतू प्रजनकों ने हासिल किया है असाधारण सौंदर्य के कई उत्परिवर्तन पुन: उत्पन्न करें , इस और जंगली बिल्लियों की अन्य प्रजातियों के साथ संकरण के लिए धन्यवाद।

बंगाल बिल्ली वितरण

बंगाली बिल्ली चरित्र




यदि आप एक ज्वलंत बिल्ली को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इसके चरित्र या फारल व्यवहार के बारे में चिंतित हैं। विशेषज्ञ पशु आपको अपने व्यवहार के बारे में उपयोगी जानकारी के साथ मदद करता है:

  • बंगाल बिल्ली वह अकेला जानवर है तो कई अन्य पालतू जानवरों के साथ एक घर सबसे उपयुक्त नहीं है। हालांकि, अगर हम बहुत छोटे से गोद लेते हैं तो उदाहरण के लिए कुत्तों और बिल्लियों के साथ अद्भुत तरीके से ले जाया जा सकता है। हम जोर देते हैं कि एक बार संभोग करने के बाद, बंगाली बिल्ली को जीवन के लिए जोड़ा जाता है।
  • हमें पक्षियों और कृंतक जैसे पालतू जानवरों की रक्षा करने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • जंगली में आमतौर पर रात में शिकार होने पर आप रात का व्यवहार विकसित कर सकते हैं। याद रखें कि बंगाल बिल्लियों जंगली बिल्लियों के संकर हैं। यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा।
  • वे ग्रामीण वातावरण के लिए अच्छी तरह अनुकूल हैं क्योंकि वहां उनके पास आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता है और वे "प्राकृतिक" पर्यावरण के करीब हैं। नापसंद होने से बचने के लिए, ExpertoAnimal आपकी बिल्ली को कास्ट करने की सिफारिश करता है। यदि आप करते हैं तो यह गर्मी के दौरान नहीं छोड़ेगा और आप कुछ बीमारियों की उपस्थिति से बचेंगे।
  • बंगाल बिल्ली एक उत्कृष्ट पर्वतारोही है। आपको अपने घर में संभावित टूटे हुए पर्दे के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • वह भी एक आश्चर्यजनक तैराक है, बंगाली बिल्ली पानी प्यार करता है।
    आप सीख सकते हैं कि एक बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए और पानी का आनंद लेने के लिए उसे नदी में ले जाएं।
  • सभी जीवित प्राणियों के साथ, प्रत्येक नमूना इसका अपना व्यक्तित्व है . इसी कारण से कुछ मानव कंपनी के साथ अधिक आनंद लेंगे, अन्य लोग अकेले, चंचल, शांत या उत्सुक होंगे।
  • यह अपने नए पालतू जानवर के साथ एक अच्छा रिश्ता है करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, बस का संचालन है कि हम पसंद नहीं है, हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण और कभी शारीरिक शक्ति का उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।
  • वे कैद में लगभग 13 साल रहते हैं, आप, पशु के जीवन के लिए जिम्मेदार हो जाते हैं यदि आप इस समय आप अब बेहतर अपनाने नहीं है के दौरान नहीं रख जा सकता है लेने के लिए याद है।

बंगाल बिल्ली यह एक जंगली बिल्ली का बच्चा नहीं है हालांकि कुछ व्यक्ति फारल व्यवहार विकसित कर सकते हैं, यह प्रत्येक विशिष्ट मामले पर निर्भर करेगा। किसी भी गंभीर व्यवहार की समस्या के साथ सामना करना पड़ता है, आपको पशु चिकित्सक या नैतिकता से संपर्क करना चाहिए।

बंगाली बिल्ली चरित्र

बंगाल बिल्ली खिला रहा है

जंगली में तेंदुए बिल्ली एक शिकारी है जो लुकआउट पर शिकार करता है, घने जंगल जंगल के बीच छिद्रित होता है या पत्तेदार शाखाओं में छिपा हुआ होता है। अकस्मात अपने शिकारियों को आश्चर्यचकित करें जो वह अपने तेज पंजे के साथ रखता है और उनकी मृत्यु तक उन्हें काटता है।

बंगाली बिल्ली वह अपने शिकार के साथ नहीं खेलता है , जैसा कि अन्य छोटी बिल्लियों करते हैं। तथ्य यह है कि उनके आहार में पक्षियों की एक बड़ी संख्या शामिल है, उन्हें बिना किसी हिचकिचाहट के अपने पीड़ितों को पकड़ने और उन्हें भागने से रोकने के लिए मजबूर करता है। पक्षियों के अलावा, यह खिलाता है: कृंतक, सरीसृप, batrachians, कीड़े, जड़ी बूटी और अंडे।

घर पर हम इसे बिल्लियों के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड के साथ अच्छी तरह से खिला सकते हैं।

बंगाल बिल्ली खिला रहा है

बंगाल बिल्ली के बारे में और चीजें

यदि आप वास्तव में एक बंगाल बिल्ली को अपनाना चाहते हैं, तो विशेषज्ञ एनीमल आपको अच्छी तरह से सूचित होने और बंगाल बिल्ली के बारे में सबकुछ जानने के लिए सर्फिंग रखने की सलाह देता है।

बंगाली बिल्ली की बीमारियों की समीक्षा करने के लिए भी उपयोगी होगा, यह जानने के लिए कि कौन सी समस्याएं आपको प्रभावित कर सकती हैं और इस खूबसूरत और अद्भुत नमूना का क्या पशु चिकित्सा खर्च हो सकता है।

बंगाल बिल्ली के बारे में और चीजें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बंगाल बिल्ली अपने शरीर पर मुंह भरती हैबंगाल बिल्ली अपने शरीर पर मुंह भरती है
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
» » क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
© 2022 TonMobis.com