बंगाल बिल्ली, एक छोटा तेंदुआ




बंगाल बिल्ली, एक छोटा तेंदुआ
इससे पहले कि हम आपको कुत्तों की एक विशेष नस्ल के साथ प्रस्तुत किया, Vizsla. आज बंगाल बिल्ली की बारी है, यह एक विशेष दौड़ है जैसा कि यह विशेष है। इसलिए, हम आपको इस कूद के बारे में और जानने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यह तेंदुए लघु में कहां से आता है?
उसकी कहानी कई साल पहले शुरू होता है, इसलिए बंगाली एक अपेक्षाकृत नई संकर है। मध्य 1975 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में, जीन सागडेन पता चला कि अन्य पीढ़ियों संभव थे और जारी रखा Abyssinan, अमेरिकी Shorthair, बर्मी या मिस्र के मऊ की तरह घरेलू बिल्लियों की कई नस्लों को पार करने, एशियाई तेंदुए के साथ, कि करने के लिए आज हम बंगाल बिल्ली के रूप में जानते हैं।

ये बिल्ली के बच्चे शारीरिक रूप से कैसे हैं?
इसकी उपस्थिति एक तेंदुए के समान है, लेकिन इसका आकार बहुत छोटा है। उसका मांसपेशी शरीर बहुत मजबूत है और वजन 5 से 8 किलो के बीच होता है। नर महिलाओं की तुलना में बहुत बड़े हैं।

उनके पिछड़े पैर उन्हें एक अखरोट की तरह कूदने की अनुमति देते हैं, क्योंकि उनके पास एक विशेष बल होता है। पुरुष, चलते समय, एक शिकारी की उपस्थिति होती है क्योंकि उनके कंधे बहुत मांसपेशियों और लोचदार होते हैं।

उम्र के महीने के करीब, इसका आवरण एक फीका ग्रे रंग में बदल जाता है। किशोरावस्था के बाद, यह अपने मूल रंग को वापस प्राप्त करता है। और, कुछ मामलों में, बाल की युक्तियों में एक सुनहरा फ्लैश होता है। उसका पेट, छाती और क्रॉच अंधेरे धब्बे के साथ एक पीला रंग है।

इस नस्ल के अधिकांश बिल्ली के बच्चे के सिर पर "टैबी" पैटर्न होता है, जो माथे पर विशिष्ट "एम" द्वारा गठित होता है। इसके अलावा, गर्दन के चारों ओर, उनके पास अर्धचालक के आकार में एक काला हार होता है।

और हम इस बात पर जोर देने में असफल नहीं हो सकते कि उसके चरम नरमता के लिए उसके बालों में एक अचूक स्पर्श है।

आपका व्यक्तित्व कैसा है?
बंगाल बिल्लियों बेहद उत्सुक और बुद्धिमान हैं। वे जांच करना पसंद करते हैं और घर पर आने वाले पर्स, बैकपैक्स या बैग में घूमने के लिए अजीब बात नहीं है।

पानी के लिए उनका स्वाद स्पष्ट रूप से अपने पूर्वजों, एशिया की तेंदुए बिल्ली, जो हमेशा नदियों के पास रहता था, की याद दिलाता है। वे गीले होने और स्नान का आनंद लेने में कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके अलावा, जब वे पीते हैं तो वे आमतौर पर अपने पैरों के साथ पानी मारा।

वे बोलने वाले, स्नेही, चंचल और बहुत सक्रिय बिल्ली के बच्चे हैं, लेकिन वे अजनबियों के साथ भी बहुत शांत और पागल हो सकते हैं। वे हमारे साथ सोना पसंद करते हैं और हमें हर जगह पीछा कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे बिल्लियों और अन्य जानवरों की अन्य नस्लों के साथ पूरी तरह से सह-अस्तित्व में रह सकते हैं।

जबकि आप एक पट्टा पर चलने के लिए उपयोग कर सकते हैं, उन्हें यह देखने के लिए सुंदर है कि उन्हें मुक्त, खेलना, शिकार करना और दौड़ना, साबित करना कि वे एक जंगली जानवर से आते हैं।

वैसे भी, यह मत भूलना, अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा कौन सा है और आपको किस देखभाल की ज़रूरत है, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

क्या आप पहले से ही इन कीमती बिल्ली के बच्चे को जानते थे? हमें बताओ!

स्रोत:
GatoBengalí.es
GatoBengalí.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
बॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछबॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछ
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
बर्मी बिल्ली बर्मी सीलबर्मी बिल्ली बर्मी सील
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लेंदुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
» » बंगाल बिल्ली, एक छोटा तेंदुआ
© 2022 TonMobis.com