जंगली बिल्लियों के प्रकार

जंगली बिल्लियों के प्रकार

ग्रह के दोनों ध्रुवों को छोड़कर, सभी महाद्वीपों पर जंगली बिल्लियों हैं। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम बड़ी बिल्लियों को छोड़कर, उनमें से कुछ किस्मों का पर्दाफाश करेंगे। हम आपको केवल घरेलू बिल्लियों के समान आकार की छोटी बिल्लियों को दिखाएंगे।

इस लेख को पढ़ने के बारे में रखें जंगली बिल्लियों के प्रकार ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका में सबसे आम लोगों को विस्तार से जानने के लिए, प्रभावशाली तस्वीरें देखें, उनके आहार को जानें, जो विलुप्त होने के खतरे में हैं या जिन्हें किसी भी व्यक्ति को बुलाया जा सकता है। AnimalExpert में, जंगली बिल्लियों के बारे में सारी जानकारी यहां मिलेगी।

आप में भी रुचि हो सकती है: जंगली घोड़ों के प्रकार
सूची

दक्षिण अमेरिकी जंगली बिल्लियों

हमेशा के रूप में, लैटिन अमेरिका इसके लिए खड़ा है समृद्ध वन्यजीवन , पूरे महाद्वीप में मौजूद है। हम दो जंगली बिल्लियों को उजागर करते हैं:

  • दक्षिण अमेरिकी वाइल्डकैट , वाइल्डकैट या चाको तेंदुए geoffroyi, यह दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में सबसे व्यापक रूपरेखा है। चार उप-प्रजातियां हैं जो बोलीविया, ब्राजील और पेरू के दक्षिण से पटागोनियन पारामोस तक वितरित की जाती हैं।
    चाको बिल्ली एक सुंदर बिल्ली है जो लघु में एक तेंदुए की तरह है। यह एक बड़ी घरेलू बिल्ली के समान आकार है। यह धमकी नहीं है।
  • pajonal अनधिकृत , पंपों की बिल्ली या तेंदुए पजेरोस, यह एक जंगली बिल्ली का बच्चा है जो दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप के प्रशांत पक्ष में कोलंबिया से चिली के दक्षिण में और अर्जेंटीना पम्पा में रहता है। यह एक बड़ी घरेलू बिल्ली का आकार है, लेकिन यह अधिक विशाल और corpulent है। इस प्रजाति में मेलेनिज्म के लगातार मामले होते हैं।
दक्षिण अमेरिकी जंगली बिल्लियों

एशियाई जंगली बिल्लियों

एशिया में हमें हाइलाइट करने के लिए दो बिल्लियों भी मिलते हैं:

  • यूरेशियन वाइल्डकैट या फेलिस सिलवेस्ट्रीस, वह हमारी घरेलू बिल्लियों का पूर्वज है। यह सबसे मजबूत सिर, सबसे छोटी पूंछ, मोटी और गोलाकार टिप के साथ, अधिक मजबूत होने से अलग है। आम तौर पर उसका कोट भूरा या भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर टैब्बी होता है और पेट आमतौर पर ओचर होता है। यह धमकी नहीं है।
  • रेगिस्तान की चीनी बिल्ली , बीट बिल्ली या फेलिस सिलवेस्ट्रीस बिएटी, यह पश्चिमी चीन और तिब्बत में रहता है। इसकी उपस्थिति यूरोपीय वाइल्डकैट के समान है, लेकिन इसके बाल घने और रेतीले रंग के होते हैं जबकि पेट एक सफ़ेद स्वर होता है।
    इसका आवास पूर्व रेगिस्तान परिदृश्य है। यद्यपि यह चीनी सरकार द्वारा संरक्षित है, लेकिन पिका (एक कृंतक) का जहर जो इसका मुख्य भोजन है, इसे संरक्षण की एक कमजोर स्थिति की ओर अग्रसर करता है।
एशियाई जंगली बिल्लियों

अमेरिकी जंगली बिल्ली

लिंक्स लाल , बॉब बिल्ली ओ लिंक्स रूफस, यह उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप का सबसे प्रोटोटाइपिकल और व्यापक वाइल्डकैट है। यह एक लिंक्स से छोटा है, लेकिन यह घरेलू बिल्ली के आकार को दोगुना करता है।

इसकी सामान्य उपस्थिति एक लिंक्स की तरह दिखती है, लेकिन इसके छोटे आकार के बावजूद, इसमें छोटे बाल होते हैं और इसकी पीठ बहुत अधिक होती है। उसका पेट काले रंग के काले रंग के साथ एक घने सफेद बाल दिखाता है। यह कनाडा के उत्तर से मेक्सिको के दक्षिण में रहता है और उसे धमकी नहीं दी जाती है।

अमेरिकी जंगली बिल्ली

अफ्रीकी जंगली बिल्ली

अफ्रीकी जंगली बिल्ली , रेगिस्तान बिल्ली या फेलिस सिलवेस्ट्रीस लाइबिका, यह वाइल्ड कैट की सबसे छोटी बिल्ली का बच्चा है। इसकी फर, अन्य जंगली बिल्लियों की तुलना में कम, रेतीले और पीले रंग की भूरे रंग की है। यह विभिन्न आवासों द्वारा वितरित किया जाता है: सवाना, वन, स्टेपपे और प्री-रेगिस्तान जोन।




विशेषज्ञों ने यह अनुमान लगाया कि इस प्रजाति को प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा पालतू बनाया गया था और वहां से वर्तमान घरेलू बिल्लियों आते हैं। यह धमकी नहीं है।

अफ्रीकी जंगली बिल्ली

यूरोपीय जंगली बिल्ली

यूरोपीय वाइल्डकैट या फेलिस सिलवेस्ट्रीस सिलवेस्ट्रीस, यह घरेलू बिल्लियों की सबसे बड़ी है। इसका कोट लंबा है और इसकी पूंछ मोटी, छोटी, और गोलाकार टिप के साथ है। यह इबेरियन प्रायद्वीप, बाल्कन, मध्य यूरोप, और इटालिका प्रायद्वीप द्वारा वितरित किया जाता है।

इसका पसंदीदा आवास गहरा जंगल है, हालांकि यह शंकुधारी जंगलों, स्क्रबैंड और पैरामो में भी पाया जाता है। कुछ क्षेत्रों में, निरंतर मानव विस्तार का दबाव पीड़ित होता है।

यूरोपीय जंगली बिल्ली

ऑस्ट्रेलियाई जंगली बिल्लियों

ऑस्ट्रेलियाई जंगली बिल्लियों बस हैं फारल घरेलू बिल्लियों . दशकों से इन बिल्लियों के वंशज पूरे ऑस्ट्रेलिया में फैले हुए हैं, घर बिल्लियों की विशेषताओं को बनाए रखते हैं, लेकिन इसका आकार बहुत अधिक विकसित करते हैं।

जैसा कि ऑस्ट्रेलिया में सामान्य जानवरों के साथ सामान्य है, जो कि अपनी मूल प्रजातियों के लिए विदेशी हैं, वे कीट बन रहे हैं।

एकमात्र सचमुच ऑस्ट्रेलियाई "बिल्ली" जिसे बुलाया जाता है मोटल पूंछ marsupial बिल्ली , क्लो बाघ या Dasyurus maculatus, फेलिन के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है। फिलहाल इसके संरक्षण की धमकी नहीं दी गई है, लेकिन इसके लिए चिंता है।

ऑस्ट्रेलियाई जंगली बिल्लियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जंगली बिल्लियों के प्रकार , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछबॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछ
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
मेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता हैमेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता है
तस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैंतस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैं
जंगली बिल्ली कैसा हैजंगली बिल्ली कैसा है
बंगालीबंगाली
» » जंगली बिल्लियों के प्रकार
© 2022 TonMobis.com