फारसी बिल्ली बाल देखभाल

फारसी बिल्ली बाल देखभाल

फ़ारसी बिल्ली को अपने लंबे और घने फर द्वारा विशेषता है, इस पर ध्यान दिए बिना कि इस लक्जरी बिल्ली की नस्ल में इतनी विशेषता है। जाहिर है इस प्रकार के मंडल को सावधानीपूर्वक देखभाल की आवश्यकता होती है कि अन्य बिल्ली नस्लों की आवश्यकता नहीं होती है।

पशु विशेषज्ञ में हम आपको इस लेख में हमेशा अच्छी तरह से तैयार और सुंदर दिखने के लिए अपनी फारसी बिल्ली के लिए दिशानिर्देश प्रदान करेंगे फारसी बिल्ली बाल देखभाल.

जानें कि हम कौन से विचार प्रस्तावित करते हैं, पढ़ते रहें:

आप में भी रुचि हो सकती है: फारसी बिल्ली की देखभाल
सूची

दैनिक देखभाल

सभी फारसी बिल्लियों को हमारे हिस्से पर दैनिक देखभाल की आवश्यकता होती है। अपनी रेत को साफ रखते हुए, हर दिन उन्हें भोजन और पानी प्रदान करने का हमारा दायित्व है। हालांकि हम इस पर विश्वास नहीं करते हैं, स्वस्थ और गुणवत्ता आहार के लाभ सीधे जानवर के कोट को प्रभावित करेंगे।

फारसी बिल्ली के मामले में एक अतिरिक्त दैनिक दायित्व है: इसे कंघी करें.

स्वाभाविक रूप से, हमें इसे प्यार और इसके साथ आदर्श सामग्री के साथ करना चाहिए, उन संकेतों को जानने के लिए पढ़ें जो ExpertoAnimal अनुशंसा करता है।

दैनिक देखभाल

फारसी बिल्ली को मिलाकर सामग्री

हमारी फारसी बिल्ली को सही तरीके से स्टाइल करने के लिए, हम कॉम्ब्स, ब्रश और कार्ड का उपयोग करेंगे.

पहली जगह में हम एक कंघी का उपयोग करेंगे, अधिमानतः प्लास्टिक की, युक्तियों को अलग और कुचलने के साथ। यह उपकरण हमें बालों की भावना को उन्मुख करने और हमारी फारसी बिल्ली के कोट में गाँठ का पता लगाने की अनुमति देगा।

मुझे आपको याद दिलाना होगा कि जब भी आप अपने पालतू जानवरों को कंघी करते हैं तो उसे तौलिया पर करने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि मृत बाल के साथ जमीन को भिगोने से बचें।

फारसी बिल्ली को मिलाकर सामग्री

आदर्श ब्रश

एक बार पहला कंघी एक उथले रास्ते में पारित हो जाने पर, और एक सूट हटा दिया गया है अगर इसे स्पष्ट टिप कंघी के साथ पहले पास के साथ पता चला, तो हम अपनी फारसी बिल्ली के आवरण को ब्रश करना शुरू कर देंगे अलग ब्रिस्टल के फ्लैट कंघी , लंबे, कठोर और गेंदों के साथ उनकी युक्तियों की रक्षा की।




इस तरह हम अपने बिल्ली के खाने की त्वचा में घावों का कारण नहीं बनेंगे, यह ब्रशिंग पहले की केश की तुलना में कुछ अधिक सावधानीपूर्ण होना चाहिए।

आदर्श ब्रश

मोटी ब्रश

हम पहले ब्रश के साथ ब्रशिंग को वैकल्पिक करेंगे, कुछ अन्य ब्रश के साथ गुजरते हैं: ए लंबे, मोटी और मुलायम ब्रिस्टल ब्रश . धूल और भोजन के अवशेषों को हटाने के लिए आदर्श उपकरण, उदाहरण के लिए: हमारी बिल्ली ग्लूटनी के गिल में।

दोनों ब्रश की कार्रवाई का मिश्रण हम अपने बालों वाली शरीर रचना के सभी स्थानों के माध्यम से अपने आत्मनिर्भर और शुद्ध मित्र को जोड़ देंगे।

मोटी ब्रश

धातु कार्ड

धातु कार्ड अगर हम इसका सही इस्तेमाल नहीं करते हैं तो यह हमारे पालतू जानवरों के लिए कुछ हद तक खतरनाक उपकरण है। लेकिन अगर हम इसे सावधानी से संभालेंगे, तो यह हमारी फारसी बिल्ली के बाल को शानदार खत्म कर सकता है।

दो नियम हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्ड की त्वचा की मोटी धातु युक्तियों को छूने के लिए नहीं, बल्कि अधिकतम से अधिक तक पहुंचने और हमारे बिल्ली के बाल के फूलों को फेंकना नहीं है।

दूसरा तरीका बालों के पक्ष में और अनाज के खिलाफ, छोटे पासों के साथ लंबे समय तक गुजरना है। इस तरह प्रत्येक बाल अलग हो जाएगा और स्थिर प्रवाह के साथ चार्ज किया जाएगा, जो पतंगों को बहुत परेशान करता है और उन्हें आपकी बिल्ली के फर से बचने का कारण बनता है।

धातु कार्ड

समय और विशेष उपकरण

जैसा कि हम इस आधार पर शुरू करते हैं कि आप अपनी फारसी बिल्ली को रोजाना जोड़ देंगे, उस पर बिताए गए समय को दस मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए। पर्याप्त समय से अधिक अपने बिल्ली का बच्चा एक हॉलीवुड अभिनेता या अभिनेत्री में बदलो.

  • वसंत और गर्मियों के दौरान आपको यह नियंत्रित करना होगा कि आपकी बिल्ली fleas या अन्य परजीवी से अनुबंध नहीं करती है, इस कारण पालतू जानवरों के दुकानों में बहुत मोटी कॉम्ब्स होती हैं जिन्हें केवल ड्यूवरिंग के उद्देश्य के लिए उपयोग किया जाना चाहिए।
  • अगर आपकी बिल्ली बहुत गंदे हो जाती है, तो आप अपने नाखूनों को नाखून किए बिना नियमित रूप से साफ करने के लिए सूखी सफाई शैम्पू प्राप्त कर सकते हैं। आप हल्के धब्बे के लिए बेबी पोंछे का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसके अलावा और विशेष रूप से उन सफेद बिल्लियों वाली बिल्लियों के लिए, आपको ब्राउन आंसू को खत्म करने के लिए एक बहुत उपयोगी उत्पाद भी पता होना चाहिए जो कभी-कभी आपके रंग को चिह्नित करता है। असल में यह एक एंटीऑक्सिडेंट होता है जो थोड़ा सा निशान को कम करता है।
समय और विशेष उपकरण

कोट जो सुधारते हैं

दरअसल, फारसी बिल्ली के बाल की देखभाल ब्रशिंग और फेलीन सौंदर्य उत्पादों, कुछ खाद्य पदार्थों तक सीमित नहीं है कोट की गुणवत्ता में सुधार फारसी बिल्ली का।

  • विशेष रूप से ओमेगा 3 ओमेगा 6 फैटी तेल बिल्ली जीव और उनके बालों के लिए भी बहुत लाभकारी होते हैं। गीले फ़ीड और डिब्बे की तलाश करें जिनमें इन दो तेल होते हैं।
  • सप्ताह में एक बार सैल्मन और ट्यूना की पेशकश एक उज्ज्वल और स्वस्थ कोट में भी दिखाई देगी, इसके अलावा, मछली में उच्च प्रोटीन सामग्री होती है। इसके लिए हमें इसे कांटों या viscera के बिना ठीक से साफ करना होगा, यह कच्चे की पेशकश करने के लिए बेहतर होगा।
  • अन्य विकल्प सार्डिन तेल या अंडे हो सकते हैं।
कोट जो सुधारते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फारसी बिल्ली बाल देखभाल , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
मेरी बिल्ली में दस्त और fleas हैमेरी बिल्ली में दस्त और fleas है
चिकनी लाल फारसी बिल्लीचिकनी लाल फारसी बिल्ली
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
फारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेदफारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेद
रजत टैब्बी फारसी बिल्लीरजत टैब्बी फारसी बिल्ली
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
» » फारसी बिल्ली बाल देखभाल
© 2022 TonMobis.com