मेरी बिल्ली खांसी क्यों है?

मेरी बिल्ली खांसी क्यों है?

ऐसे कई कारण हैं जो पहुंच को बढ़ावा दे सकते हैं बिल्लियों में खांसी . ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम मुख्य कारणों की समीक्षा करेंगे जो हमें इस सवाल का जवाब देने की अनुमति देंगे कि हमारी बिल्ली कितनी खांसी खाती है। द्वारा "एक बहुत" एक दिन में कई बार समझते हैं, कई दिनों के लिए है, तो हमारे ध्यान कॉल, भले ही वह नियमित बिल्ली या प्रकट किसी अन्य लक्षण को बदलने के लिए नहीं आता है। किसी भी मामले में, यह पशु चिकित्सा परामर्श का कारण है, इसलिए खोजने के लिए पढ़ें आपकी बिल्ली खांसी क्यों नहीं रोकती है.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली खून खांसी खाती है
सूची

बिल्लियों में खांसी

जैसा कि हमने कहा है, एक निश्चित पल में खांसी अलार्म के कारण नहीं होनी चाहिए, यह तब होता है जब इस स्थिति को दोहराया जाता है कि हमें पशु चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए, क्योंकि यह विभिन्न कारणों से हो सकती है। आम तौर पर, खांसी का उद्देश्य शरीर से कुछ पदार्थ या विदेशी निकाय को निकालना है। यदि यह मामला है, तो हम देखेंगे कि बिल्ली शुरू होती है अचानक और लगातार खांसी . खांसी इसके मूल बिंदु के अनुसार विभिन्न विशेषताओं को पेश करेगी, और गले या फेफड़ों में इसका कारण हो सकता है। अचानक खांसी को छोड़कर, चलो उन कारणों की समीक्षा करें जो सबसे अधिक समझाने की संभावना रखते हैं कि हमारी बिल्ली कितनी खांसी खाती है।

फेलिन अस्थमा

यह एक पैदा करता है तीव्रता और बहुत परिवर्तनीय आवधिकता . कुछ बिल्लियों में यह एक एलर्जी प्रतिक्रिया से जुड़ा हुआ है जो मानव त्वचा के विलुप्त होने के लिए हो सकता है। वह अभिक्रिया है जिसमें histamines और इयोस्नोफिल्स शामिल है (सफेद रक्त कोशिका का एक प्रकार है कि एलर्जी और परजीवी संक्रमण साथ जुड़ा हुआ है) होता है। कभी-कभी वे इन खांसी के साथ होते हैं, apnea के एपिसोड जिसमें बिल्ली सांस लेती है। आमतौर पर कोई अन्य लक्षण नहीं है। निदान रेडियोग्राफ पर आधारित हो सकता है, जो एक निश्चित फुफ्फुसीय पैटर्न दिखाएगा। एक रक्त परीक्षण eosinophils के स्तर, भी प्रकट कर सकते हैं। ऐसे मामलों में जहां एलर्जी का संदेह होता है, संबंधित परीक्षण करना संभव है।

बिल्ली के अस्थमा का उपचार भागीदारी की डिग्री पर निर्भर करेगा। कुछ बिल्लियों को इसकी आवश्यकता नहीं होगी, जबकि दूसरों के लिए, इनहेलर्स का उपयोग करना आवश्यक होगा। अधिक गंभीर मामलों में ऑक्सीजन थेरेपी की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि हम देखते हैं, इस मामले में, फुफ्फुसीय स्तर पर श्वसन कठिनाई में, हमारी बिल्ली का खांसी क्यों है इसका जवाब है।

बिल्लियों में Rhinotracheitis

Rhinotracheitis एक है वायरल बीमारी बहुत आम और संक्रामक है बिल्लियों, विशेष रूप से बिल्ली के बच्चे है कि अभी तक उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली का विकास नहीं किया, ले जाने बिल्लियों फेलाइन इम्यूनो वायरस, जो गढ़ बना हुआ है, और बिल्लियों कितनी आसानी से यह फैलता है की वजह से समुदायों में रहने वाले के बीच में। यह एक हर्पीवीरस द्वारा उत्पादित होता है और, खांसी के अलावा, आम तौर पर कारण बनता है छींकना, नाक और ओकुलर निर्वहन, बुखार, सुस्ती और एनोरेक्सिया , चूंकि श्लेष्म गंध की भावना में हस्तक्षेप करता है और यह दर्द के साथ, उन्हें सामान्य रूप से खाने से रोकता है। खांसी के दौरान, वे गर्दन को एक विशेष मुद्रा में फैलाते हैं।




वायरस के लिए कोई इलाज नहीं है , इसलिए वे केवल सहायक उपाय है कि एंटीबायोटिक दवाओं अवसरवादी द्वितीयक संक्रमण, जिन मामलों में निर्जलीकरण होता है, पूरक दवाओं कि पशु चिकित्सक आवश्यक समझता है के अलावा के लिए तरल पदार्थ चिकित्सा मुकाबला करने के लिए शामिल होंगे निर्धारित किया जा सकता है। पहले लक्षणों से इलाज करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक जीवन-धमकी वाली बीमारी है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि पुनर्प्राप्त बिल्लियों वायरस के वाहक बन जाएंगे। इसका मतलब यह है कि rhinotracheitis यह समझाने में सक्षम होगा कि बिल्ली खांसी क्यों बीमारी पहले से ही पारित हो चुकी है।

बिल्लियों में Rhinotracheitis

strongyles

मजबूत शैली के बारे में हैं कीड़े दरिंदा कि, उनके जैविक चक्र के चरणों में से एक में, वे बिल्लियों के फेफड़ों पर आक्रमण करते हैं, जो एक प्रतिक्रिया को उत्तेजित करते हैं जो बताता है कि हमारी बिल्ली कितनी खांसी खाती है। इसके अलावा, खांसी आमतौर पर उसका एकमात्र लक्षण होता है और एक मध्यम से गंभीर उपद्रव को दर्शाता है। यह खांसी आराम से और गतिविधि के क्षणों के दौरान होती है।

बिल्लियों आमतौर पर छोटे जानवरों को निगलना करके इन परजीवी अनुबंध करते हैं। अधिकांश मामलों में असम्बद्ध हैं और शरीर के स्वयं के रक्षा तंत्र द्वारा उपचार के बिना हल किया जा सकता है। थर्मामीटर के साथ किए गए मल नमूने के माइक्रोस्कोप के तहत प्रत्यक्ष अवलोकन द्वारा उनका निदान किया जा सकता है। खांसी होने पर, बिल्लियों को पाचन तंत्र में समाप्त होता है जो पाचन तंत्र में समाप्त होता है और इसके परिणामस्वरूप, मल में। यह हमारे पशुचिकित्सा के विवेकानुसार एक एंटीपारासिटिक के साथ इलाज किया जाता है।

strongyles

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली खांसी क्यों है? , हम आपको श्वसन रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल लगातार खांसी खांसीबीगल लगातार खांसी खांसी
कुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती हैकुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती है
खून बहने के साथ बिल्ली में एक मजबूत खांसी हैखून बहने के साथ बिल्ली में एक मजबूत खांसी है
बिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी हैबिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
मेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता हैमेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता है
बचाया बिल्ली एक हफ्ते के लिए खांसी हैबचाया बिल्ली एक हफ्ते के लिए खांसी है
मेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराकमेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराक
मेरी बिल्ली खून खांसीमेरी बिल्ली खून खांसी
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
» » मेरी बिल्ली खांसी क्यों है?
© 2022 TonMobis.com