अंगोरा बिल्ली, लंबे बाल के साथ एक पौराणिक बिल्ली का बच्चा




अंगोरा बिल्ली
खूबसूरत बिल्लियों की इस नस्ल का एक बहुत ही रोचक इतिहास है। और न केवल वह, वे यह भी कहते हैं कि उनकी कुछ प्रतियां जादुई हैं। हम आपको इस नोट में उसे बेहतर तरीके से जानने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आपकी कहानी क्या है?
यह एक प्राकृतिक नस्ल है कि तुर्की के उच्च पठारों, झील वैन के पास के क्षेत्र से आता है, और उसका नाम इस क्षेत्र की राजधानी है, अंगोरा, अब अंकारा के रूप में जाना के कारण है। और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह बिल्ली की दुनिया में पहली लम्बी नस्ल थी।

जाहिरा तौर पर अपनी पहली गंतव्य यूरोप, क्योंकि यह माना जाता है कि सोलहवीं सदी के अंत में, तुर्की सुल्तान एक उपहार के रूप में इंग्लैंड और फ्रांस के महान परिवारों के लिए कुछ प्रतियां भेज दिया था। तब से, इस नस्ल को धीरे-धीरे दुनिया के बाकी हिस्सों में जाना जाता है, जो अविश्वसनीय पूर्वाग्रह पैदा करता है और 18 वीं शताब्दी के कुलीन वर्गों में, इसे वास्तविक उपहार माना जाता था।

लेकिन कुछ कहते हैं कि 20 वीं शताब्दी के पूर्वार्द्ध के दौरान यह खूबसूरत नस्ल लगभग मर गई और यह अंकारा चिड़ियाघर के स्वामित्व वाले कुछ नमूनों को धन्यवाद देने में सक्षम था। यहां तक ​​कि, इसके निर्यात को एक विदेशी के लिए, तुर्क के लिए, या जीवन के लिए जेल के साथ, मृत्यु के साथ दंडित किया गया था।

आपके पास क्या भौतिक विशेषताएं हैं?
सबसे पहले अंगोरा बिल्ली सुरुचिपूर्ण और एथलेटिक है, इसके फर और इसके अच्छी तरह से आनुपातिक शरीर और छोटे से मध्यम आकार के लिए धन्यवाद।

वजन: 3 और 5 किलो के बीच।
शरीर: पतला, लंबा, मजबूत और मांसपेशी।
टिप्स: पतला और लंबा बाद वाले लोग पिछले लोगों की तुलना में अधिक हैं। और प्लांटार पैड छोटे होते हैं।
कोला: बाल की उच्च घनत्व द्वारा विशेषता पतली और लंबी। आम तौर पर यह शरीर के संबंध में कम होता है, हालांकि जब जानवर जल्दी चलता है तो यह सिर तक पहुंच सकता है।
कान: बालों के गुच्छे के साथ अपने पूर्ववर्ती हिस्से में बड़ी ओर इशारा और तय किया गया।
आंखें: आकार में आकार और अंडाकार आकार में मध्यम से बड़ा। वे नीले, सुनहरे, हरे या अलग-अलग रंग हो सकते हैं।
कोट: बहुत नरम और आंतरिक परत के बिना, पूरे शरीर में काफी लंबा है।
रंग: सबसे आम काले और सफेद लंबे बाल होते हैं, लेकिन ग्यारह रंग होते हैं जो उपस्थित हो सकते हैं।

आपका चरित्र कैसा है
आम तौर पर, अंगोरा बिल्ली बहुत स्नेही होते हैं। वे मिलनसार बिल्लियों हैं, जो एकांत पसंद नहीं करते हैं। इसलिए, वे पारिवारिक जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूलित करते हैं। और वे छोटे घरों को अच्छी तरह अनुकूलित करते हैं, क्योंकि उनके लिए विस्तृत जगहें बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं।

गतिविधि के अपने स्तर के लिए, यह आमतौर पर मध्यम होता है, क्योंकि हालांकि वे काफी शांत हैं, वे बेहद उत्सुक हैं। वे बहुत चंचल हैं और उन्हें बहुत सारे एक्रोबेटिक्स सिखाए जा सकते हैं क्योंकि वे बहुत बुद्धिमान हैं। लेकिन, इसी कारण से, यह भी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप उन्हें छोटी उम्र से बहुत अच्छी तरह से शिक्षित करें।

आपको किस स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता है?
पूंछ को भूलने के बिना, गाँठ गेंदों से बचने के लिए अपने बालों को ब्रश करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह मोटी बालों की दौड़ है। वैसे भी, ब्रशिंग बहुत बार नहीं होना चाहिए।

आपका स्वास्थ्य भयानक है। इसलिए उन्हें केवल बुनियादी देखभाल की आवश्यकता है कि किसी भी अन्य बिल्ली को लंबे और पूर्ण जीवन जीने की आवश्यकता हो। तथ्य यह है कि बालों की मात्रा वे है और तथ्य यह है कि चाटना, इन बिल्ली के बच्चे अपने पाचन तंत्र में hairballs की घटना पीड़ित हो सकता है के अलावा।

दूसरी तरफ, सफेद नमूनों में जन्मजात बहरा हो सकती है, खासकर अगर उनके पास अलग-अलग रंगीन आंखें हों।

आपका आहार कैसा होना चाहिए?
उन्हें एक पूर्ण और संतुलित आहार की आवश्यकता है। हमारे भोजन लाइन के भीतर Vitalcan® Balanced® लाइन है, जो पोषक तत्वों समुचित विकास और पालतू पशुओं के आहार के लिए आवश्यक प्रदान करता है की सलाह देते हैं, यह भी सेलूलोज कि जठरांत्र संबंधी मार्ग प्रभाव में hairballs के गठन रोकने में मदद करता है पाला है।

क्या इस नस्ल के बारे में मिथक या किंवदंतियों हैं?
हाँ, कई हैं। एक को "इच्छा बिल्लियों" की मिथक के रूप में जाना जाता है और कहा जाता है कि अगर किसी के पास मजबूत इच्छा है, तो उसे अंगोरा बिल्ली को अपनी गोद में रखना होगा और उसे अपने कान में फुसफुसा देना होगा ताकि वह पूरा हो जाए। फिर, उसे कुछ व्यवहार पेश करना पड़ता है, और यदि बिल्ली उन्हें पसंद करती है, तो इच्छा पूरी हो जाएगी।

लेकिन यह तभी होगा जब हम वास्तव में "इच्छाओं की बिल्ली" के सामने खुद को पाते हैं। इसके अलावा, अगर कोई आपको बताता है कि आपकी इच्छा के लिए इच्छा सच हो गई है, तो आपको दुर्भाग्य होगा।

क्या आप इस खूबसूरत दौड़ के बारे में कुछ और जानते हैं? हमें बताओ!

स्रोत:
पशु व्यवहार
FRAADA
बिल्ली का बच्चा दुनिया
तुर्की अंगोरस

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लघु पेंचर, छोटा लेकिन बहुत बहादुरलघु पेंचर, छोटा लेकिन बहुत बहादुर
काले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्लीकाले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्ली
बिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनटबिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनट
तुर्की एंगोरा बिल्लीतुर्की एंगोरा बिल्ली
बिल्ली मैन कॉननबिल्ली मैन कॉनन
तुर्की अंगोरा बिल्ली छोटी आंतों के साथ हैतुर्की अंगोरा बिल्ली छोटी आंतों के साथ है
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
» » अंगोरा बिल्ली, लंबे बाल के साथ एक पौराणिक बिल्ली का बच्चा
© 2022 TonMobis.com