मेरे खरगोश को कैसे समझें

मेरे खरगोश को कैसे समझें

यह सच है कि जब हमारे पास एक जानवर होता है जिसे हम समझने में सक्षम होना चाहते हैं कि वह क्या संचार करना चाहता है और हमें समझने के लिए भी सक्षम है, हालांकि ये उनके साथ कुछ प्रकार के बुनियादी संचार स्थापित करने के लिए सरल आदेश हैं। जब हमारे पास पालतू जानवर के रूप में बिल्ली या कुत्ता होता है तो यह समझना आसान होता है, क्योंकि वे बहुत सारी शारीरिक भाषा का उपयोग करते हैं और जानते हैं कि उनकी जरूरतों को कैसे समझें। लेकिन क्या होता है जब हमारे पालतू खरगोश है? क्या हम समझ सकते हैं कि उनका क्या मतलब है? उनके व्यवहार के माध्यम से खरगोश हमें कई चीजें बताते हैं। हमारी वेबसाइट पर हम आपको मेरे खरगोश को समझने के बारे में कुछ सुझाव देते हैं।


वर्तमान
  • विचार करना

    सोचो कि आपका खरगोश सोच सकता है कि आप अपने दोस्त को देखने के बजाय एक शिकारी और डर हैं, इसलिए अपने कार्यों को जानना और समझना महत्वपूर्ण है और क्या संचार किया जा रहा है। खरगोश बहुत बुद्धिमान, स्नेही, हंसमुख और मजेदार हो सकते हैं, लेकिन अच्छी शिक्षा के बिना आक्रामक, खराब और जिद्दी हो सकता है। अपने खरगोश के साथ एक अच्छा रिश्ता समझने के लिए, आपको धीरज रखना चाहिए, क्योंकि तब यह बहुत ही फायदेमंद होगा।

  • गंध

    जब आप सब कुछ गंध करते हैं तो इसका मतलब है कि खरगोश कुछ नया के बारे में उत्सुक है, चाहे वह वस्तु, स्थान या व्यक्ति हो। यह भी एक अजीब गंध देखा जा सकता है। यदि आप अपनी नाक को बहुत तेजी से ले जाते हैं तो इसका मतलब है कि आप बहुत रुचि और जिज्ञासा दिखा रहे हैं। यदि आप अपनी नाक की गंध या स्थानांतरित नहीं करते हैं, क्योंकि यह आराम और शांत है। खरगोश प्रकृति से बहुत उत्सुक होने जा रहा है।

  • अपने पिछड़े पैर के साथ जमीन मारा

    जब आप अपने पिछड़े पैरों के साथ जमीन पर हिट करते हैं और यह बहुत शोर करता है तो आप कह रहे हैं कि आप डरते हैं और इस शोर के माध्यम से संवाद करेंगे। यह भी हो सकता है कि वह ध्यान आकर्षित कर रहा है, क्योंकि वह सही है, या क्योंकि वह गुस्से में है।

  • गिरह

    यदि आपका खरगोश उगता है, तो यह निश्चित रूप से गुस्से में है। जब वह जोर से चिल्लाता है तो उसे सावधान रहना चाहिए क्योंकि ऐसी संभावना है कि वह काटने या खरोंच करने का लुत्फ उठाया जा सके। यदि आप उसे बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उसके grunts से नाराज हैं तो आप अब परवाह नहीं करते हैं। यह गर्मी में हो सकता है या सिर्फ एक बुरा दिन हो सकता है।

  • वह अपनी चीजों को छूना नहीं चाहता।

    खरगोश बहुत ही क्षेत्रीय जानवर हैं, और यदि आप अपने पिंजरे को ठीक करते हैं और देखते हैं कि यह कहने में परेशान हो जाता है कि आप पिंजरे की सफाई पसंद नहीं करते हैं। यदि यह बहुत तनावपूर्ण हो जाता है तो आप बोलने के लिए काटने या खरोंच करने के लिए भी परेशान हो सकते हैं। खरगोश आदत के जानवर हैं, और यदि आप पिंजरे को पुनर्व्यवस्थित करते हैं, तो वे चीजों को फिर से जटिल कर सकते हैं ताकि यह आपके इच्छित तरीके से दिख सके। यदि पिंजरे सुरक्षित होने पर आप परेशान हैं, तो इंतजार करना बेहतर है और बाद में इसे फिर से करें, जब आप बाहर हों और कोई भी नोटिस न करे।

  • और अगर यह आपके साथ लिया जाता है




    यदि खरगोश आप पर परेशान या गुस्से में है, तो आप जल्दी से संवाद करते हैं और आप तुरंत ध्यान देंगे। यदि आप आवश्यक हो, तो आगे बढ़ने के पीछे अपने सभी वजन को ध्यान में रखते हुए हमले की स्थिति में प्रवेश करेंगे, चुनौती देने और अपने कान वापस रखने की कोशिश करें। अपने उच्चतम बिंदु के करीब थोड़ा सा, ऊपर से संपर्क करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपको लगता है कि आप एक आक्रामक हैं। अपने हाथ को अपने सिर पर ध्यान से रखने की कोशिश करें ताकि आप काटने या खरोंच न करें। अपने हाथ को अपने नाक के सामने हमले के रूप में न रखें। थोड़ी देर के लिए अपना हाथ सिर में दें "ताकि वे जान सकें कि आप प्रभारी हैं और इससे कोई दिक्कत नहीं होती है। अगर आप हिलते नहीं हैं तो आप इसे स्वीकार करते हैं, भले ही आप अभी भी गुस्से में हैं। अगर आप अनुपस्थित हैं, तो प्रबंधन तक प्रयास करते रहें।

  • सभी जगह पर चढ़ो

    खरगोश ऊपर से चीजों को देखना पसंद करते हैं, और हर बार जब वे फर्नीचर, सोफा और वे सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं। यदि वहां कोई तार नहीं है, तो इन्हें पुन: व्यवस्थित करना बेहतर होता है, क्योंकि वे आपके रास्ते को झुकाव करना पसंद करते हैं।

  • मंजिल पर झूठ बोलना

    जब आप थके हुए महसूस करते हैं या सिर्फ कुछ `शांत झूठ बोलना चाहते हैं और फर्श पर फैला चाहते हैं। यदि यह पैरों में छिपा हुआ है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह सतर्क महसूस करता है और कार्य करने के लिए उपयोगी हो सकता है।

  • यह बुरा लगता है

    यदि आप नहीं खाते हैं, तो अलग तरीके से पराजित करें और उदासीन प्रतीत होते हैं, हम आपको सूचित करते हैं कि वे बीमार हो सकते हैं। यदि यह तीन या चार दिनों से अधिक रहता है तो आपको अपनी स्थिति पर नजर रखना चाहिए और यदि संदेह है, तो पशु चिकित्सक से परामर्श लें। यदि यह एक तेज, घुमावदार रोना उत्सर्जित करता है तो यह गंभीर दर्द से पीड़ित होता है और यह मृत्यु का संकेत भी हो सकता है। जब आपका खरगोश स्वस्थ होता है तो यह चीख कभी नहीं सुनाई जानी चाहिए।

  • अन्य व्यवहार

  • हर जगह Urinate। इस व्यवहार का उपयोग अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए किया जाता है।
  • वह अपनी त्वचा खींचता है और घोंसला बना देता है। यदि आपका खरगोश मादा है और यह व्यवहार ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं है जो मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था का सामना कर सके।
  • वह अपनी ठोड़ी रगड़ता है। यह अपने क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है।
  • सलाखों को बार-बार काट रहा है। इंगित करता है कि आपको पिंजरे और व्यायाम को छोड़ना होगा।
  • कूदो और चलाओ। और `खुश
  • हवा में वस्तुओं फेंको। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप खेल रहे हैं या क्योंकि आप परेशान हैं।
  • कंटेनर में भोजन उत्पन्न करता है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप खेल रहे हैं या क्योंकि आप अधिक खाना चाहते हैं।
  • खुदाई। यह खरगोशों की सहज आदत है।
  • मैं तुम्हारा दोस्त हूँ

    यदि आप अपने आप को अपने आप में पाते हैं, तो आप शिकार करने के लिए शिकार करते हैं या शिकार करते हैं, जो उसे अनुमति देता है, उसे लंगड़ा देता है और वह आपके साथ रहना पसंद करता है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि खरगोश आपको प्यार करता है। यह कहने का एक और तरीका है कि यह आपका मित्र है, अपने स्पर्श की तलाश में, या अपने सिर को अपने हाथों में चिपकाएं और अपने स्नेह का परीक्षण करें या अपने एंगल्स के चारों ओर घूमें, हालांकि यह भी संकेत दे सकता है कि आप गर्मी में हैं।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
खरगोश में एक आंख में खून का एक थैला होता हैखरगोश में एक आंख में खून का एक थैला होता है
नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
मेरे खरगोश को कैसे समझेंमेरे खरगोश को कैसे समझें
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
खरगोश ने अपनी आँखें बंद कर दी और केवल सांस लीखरगोश ने अपनी आँखें बंद कर दी और केवल सांस ली
» » मेरे खरगोश को कैसे समझें
© 2022 TonMobis.com