मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?

मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?

यह हो सकता है कि आपके बिल्ली के बच्चे के पास एक संवेदनशील पेट होता है, जो एक आंत है जो आहार में अचानक परिवर्तन या उसके आहार से बाहर कुछ को सहन नहीं करता है जिससे दस्त हो गया है। ऐसे खाद्य पदार्थ भी हैं जो आपकी बिल्ली के लिए जहरीले या हानिकारक हो सकते हैं।

आम तौर पर कई कारण हैं कि ये बच्चे बीमार हो सकते हैं और दस्त से पीड़ित हो सकते हैं, हालांकि, सबसे अधिक सलाह दी जाती है पशु चिकित्सक के पास जाओ , खासकर यदि बिल्ली बहुत छोटा है क्योंकि निर्जलीकरण का खतरा बहुत अधिक है।

ExpertoAnimal से हम कारणों का पता लगाने और भविष्य के एपिसोड को रोकने में आपकी सहायता करना चाहते हैं जो आपके जानवर को असुविधा का कारण बनता है। आज हम ध्यान केंद्रित करेंगे मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है Iquest- मुझे क्या करना चाहिए?

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता?
सूची

किट्टी खिलाना

इस खंड में हम अपनी छोटी बिल्ली को खिलाने के महत्व के बारे में बात करेंगे। हमें चाहिए उम्र और वजन पर विचार करें सबसे संकेतित भोजन चुनने के लिए, हमेशा हमें पशु चिकित्सा सलाह से मदद करते हैं। याद रखें कि एक बिल्ली की तुलना में नवजात शिशु को खिलाने के लिए यह वही नहीं है जो पहले से ही ठोस भोजन में शुरू हो चुका है।

अगर हम अपने बच्चे की उत्पत्ति को जानते हैं तो हम जानते होंगे कि भोजन कैसे जारी रखना है, लेकिन अगर हम उसकी स्थिति नहीं जानते हैं या हमने उसे खो दिया है या अनाथ पाया है तो पशु चिकित्सक के पास जाना बहुत महत्वपूर्ण होगा।

याद रखें कि ...

हमें यह इंगित करना चाहिए कि बिल्लियों केवल लेते हैं स्तन के दूध या जीवन के 5 सप्ताह तक विकल्प , चूंकि 4 सप्ताह में हमें फ़ीड या घर का बना खाना क्रमशः शामिल करना शुरू करना चाहिए। फिर वे दूध पीना बंद कर देते हैं क्योंकि शारीरिक रूप से उनकी आंत एक एंजाइम खो देती है जो दूध के बंधन तोड़ने के लिए ज़िम्मेदार है ताकि वह पौष्टिक भोजन बन सके। इस कारण से, कभी-कभी, अगर हम उन्हें दूध देते हैं तो हमें वयस्कों में दस्त हो जाएगा।

वजन, उम्र और दैनिक खुराक की संख्या का सम्मान करते हुए, हमें पाचन समस्याएं, दस्त और / या उल्टी नहीं होनी चाहिए। वैसे भी, इनमें से किसी भी लक्षण की उपस्थिति से पहले, तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक होगा क्योंकि बिल्ली के बच्चे के पास बहुत संवेदनशील शरीर होता है और हम निर्जलीकरण के जोखिम चलाते हैं बिल्ली के बच्चे के जीवन को खेलेंगे.

किट्टी खिलाना

मेरे बिल्ली का बच्चा क्या नहीं खाना चाहिए?

  1. दूध: जब इसे दूध पकाया जाता था, तो दूध पिलाने के बाद कोई स्तनपायी दूध पीना चाहिए क्योंकि हमारे पाचन तंत्र असहिष्णुता पैदा करता है और इसे अस्वीकार करता है।
  2. चॉकलेट: इसमें शामिल थियोब्रोमाइन हमारे बिल्ली (छोटे या वयस्क) के लिए जहरीला पदार्थ न केवल दस्त को उत्पन्न करता है बल्कि कार्डियक त्वरण भी उत्पन्न करता है।
  3. कॉफी और चाय: कई बार हम उसे कॉफी में अपने कॉफी के कप को चाटना करने के लिए लुभाने के लिए प्रेरित होते हैं जो नीचे की ओर रहता है। डबल समस्या: दूध और कॉफी जिसमें तंत्रिका तंत्र के उत्तेजक होते हैं।
  4. एवोकैडो: इसमें एक विष होता है जिसे पर्सिन कहा जाता है जो पाचन और गुर्दे के स्तर पर अधिकांश पालतू जानवरों में समस्याएं पैदा करता है।
  5. शराब: इंजेस्ट की गई राशि के आधार पर मूत्र असंतुलन, श्वसन विफलता और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का कारण बनता है।
  6. कच्चा प्याज और लहसुन: रक्त स्तर पर विकार।
मेरे बिल्ली का बच्चा क्या नहीं खाना चाहिए?

घरेलू जोखिम: विषाक्त पौधों?




कभी-कभी हम होते हैं दुश्मन के साथ रहना इसे जानने के बिना भी। हम मानते हैं कि अगर हमारा बिल्ली का बच्चा घास खाने के लिए घास खाने के लिए चाहता है, तो उसके आहार में वसा से अधिक, यह ठीक है। न ही उन्हें खाने के लिए जरूरी है, अक्सर उनमें खेलने या स्क्रब करने के साथ हमारे लक्षण हैं जो घातक हो सकते हैं।

हमें घर पर हमारे पौधों के प्रति सावधान रहना चाहिए और जब संदेह है, तो हमारे पशुचिकित्सक के नाम का उपयोग करें, कभी-कभी हमें कुछ पौधे अपने बिल्ली के बच्चे की पहुंच से बाहर ले जाना चाहिए ताकि हमें बाद में पछतावा न हो। हम उन घरों की समीक्षा करने के लिए सबसे आम की एक सूची प्रदान करेंगे जो आपके शिकार के लिए इंतजार कर रहे कुछ कोने में नहीं हैं:

  • पॉइन्सेटिया या फ्लोर डी पास्कुआ : यह लाल फूल वाला विशिष्ट पौधा है जो कई घरों में क्रिसमस में रखा जाता है। अगर हमारा छोटा बच्चा निगलना या चबाने वाला यह उल्टी और दस्त को पेश करने वाले पाचन तंत्र को प्रभावित करेगा।
  • आइवी लता: यह केवल त्वचा से एलर्जी का संपर्क कर सकता है, यहां तक ​​कि फफोले और / या त्वचा अल्सर तक पहुंच सकता है। इंजेक्शन के मामलों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार, मांसपेशी स्पैम और बहुत छोटे जानवरों में, एक कठिन वसूली के साथ खा सकते हैं।
  • Hortensia: इंजेक्शन दस्त और उल्टी के साथ सामान्य मलिनता का कारण बनता है।
  • लिली: पिछले लोगों की तरह धमनियों के उच्च रक्तचाप के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण भी होते हैं।
  • ट्यूलिप: इसका बल्ब पाचन परिणामों के साथ बेहद जहरीला है।
  • अमर बेल: इन क्रिसमस के मौसमों के लिए बहुत आम है और इसके फलों का इंजेक्शन हमारे पालतू जानवरों के लिए अत्यधिक जहरीला है, पेट दर्द, दस्त, उल्टी, लार और अत्यधिक प्यास दे रहा है। लेकिन सबसे चिंताजनक न्यूरोलॉजिकल और / या कार्डियक अनुक्रम हैं जो हमारी बिल्ली के पास हो सकते हैं।

हम जानते हैं कि हमारे छोटे बिल्ली के बच्चे द्वारा इनमें से किसी भी पौधे का आंशिक या कुल इंजेक्शन और, जिन मामलों में हम पहले से ही लक्षणों का पालन करते हैं, वे तत्काल हैं और इसे मूल्यांकन करने और अनुक्रम से बचने के लिए पशुचिकित्सा को ले जाना चाहिए। हमारे घर में मौजूद पौधों के बारे में पता लगाना आमतौर पर संभव "त्रासदियों" से बचने के लिए सबसे अच्छी रोकथाम है। यह हमारे पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित घर प्रदान करने का हिस्सा है।

अन्य कारण

हमारे बिल्ली का बच्चा अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को भी पीड़ित कर सकता है जो दस्त के कारण होते हैं, जैसे एलर्जी या गैस्ट्रोएंटेरिटिस, दूसरों के बीच। पशुचिकित्सा हमें दस्त के सही जवाब देगा कि हमारे बिल्ली का बच्चा पीड़ित है, इसे मत भूलना।

घरेलू जोखिम: विषाक्त पौधों?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहारदस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहार
मेरी बिल्ली दस्त के लिए उपवास करते हैं लेकिन वही रहता हैमेरी बिल्ली दस्त के लिए उपवास करते हैं लेकिन वही रहता है
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
दस्त दस्त से पैदा हुआदस्त दस्त से पैदा हुआ
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
पुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चापुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा
मेरे दो महीने के बिल्ली के बच्चे को कई दिन पहले दस्त हो गया थामेरे दो महीने के बिल्ली के बच्चे को कई दिन पहले दस्त हो गया था
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा फ़ीड नहीं करता हैदस्त के साथ बिल्ली का बच्चा फ़ीड नहीं करता है
» » मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com