आपके मूत्र आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं? - इन 7 विशेषताओं पर विचार करें

180122_pipi_blog

अधिकांश कुत्ते के मालिक अपने पालतू जानवर के मल के विवरण से परिचित हैं क्योंकि उन्हें उन्हें हटाना या साफ़ करना है। हालांकि, मूत्र पर ध्यान देना अधिक कठिन होता है क्योंकि यह जल्दी से घास या गंदगी में फंस जाता है। परिवर्तन को ध्यान में रखने में सक्षम होने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह स्वस्थ होने पर अपने पिल्ला के मूत्र की विशेषताओं से परिचित हो। गंध या रंग में बदलाव से आपके स्वास्थ्य में बदलाव हो सकता है। हम आपको कुछ विशेषताओं को दिखाते हैं जिन्हें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अवगत होना चाहिए कि आपके पास स्वस्थ कुत्ता है।

मूत्र परीक्षण-पट्टी-395x600

हल्का पीला रंग:

इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका पिल्ला अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है या यह एक संकेत हो सकता है कि वह मूत्र पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता है। जब मूत्र अधिक पतला होता है, यह मूत्र होता है जिसमें पानी की मात्रा के संबंध में कुछ इलेक्ट्रोलाइट्स और कुछ अपशिष्ट उत्पाद होते हैं। जब आपका कुत्ता बहुत तरल पीता है और थोड़ा अपशिष्ट उत्पाद बहुत पतला होता है तो शरीर अतिरिक्त पानी निकाल देता है। यदि रंग आपको चिंतित करता है, तो आप पेट्नोस्टिक्स नामक घर का बना मूत्र परीक्षण कर सकते हैं, या मूत्र को इकट्ठा करने और इसे अपने पशुचिकित्सा में ले जाने की सलाह दी जाती है।

बहुत पीला रंग:

यह केंद्रित मूत्र का संकेत दे सकता है, इस मामले में आपके पिल्ला को अधिक तरल पदार्थ देने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। जल स्रोत या स्वचालित पेय पदार्थ पानी का सेवन बढ़ा सकते हैं। गहरा मूत्र का हमेशा मतलब नहीं होता है, इसलिए यदि आप किसी असामान्यता को देखते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा सलाह दी जाती है।

रंग लाल, भूरा या नारंगी:

यह मूत्र में रक्त का संकेत दे सकता है। कुछ दवाएं मूत्र को नारंगी या लाल स्वर भी दे सकती हैं। कुत्तों में मूत्राशय में रक्त के कारण मूत्र में रक्त हो सकता है। यह निश्चित रूप से मूत्र का एक परिवर्तन है जो आपके पशुचिकित्सा के साथ जांच करने लायक है।

गंध में बदलें:

गंध में कोई भी परिवर्तन पशु चिकित्सक द्वारा अपने कुत्ते के मूत्र का विश्लेषण करने का एक कारण होना चाहिए। खराब गंध मूत्र अक्सर संक्रमण का संकेतक होता है। केंद्रित मूत्र में अक्सर एक मजबूत गंध है।

leashed-डॉग-peeing-lawn.jpg.653x0_q80_crop स्मार्ट

मात्रा:




यदि आपका पिल्ला बहुत अधिक मात्रा या अधिक बार पेशाब करना शुरू कर देता है, तो यह संकेतक है कि गुर्दे सही तरीके से नहीं कर रहे हैं। यह गुर्दे की बीमारी या गुर्दे पर हार्मोनल प्रभाव के कारण हो सकता है। इनमें से किसी भी मामले में, आपका पशुचिकित्सक समस्या का प्रबंधन या समाधान करने में आपकी सहायता कर सकता है।

आवृत्ति:

आवृत्ति, प्रवाह, गैर-पेशाब मुद्रा में परिवर्तन, पेशाब के बाद चाट बढ़ी, या धब्बे एक समस्या का संकेत दे सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सक से परामर्श लें।

यह पाइप नहीं है:

यदि आपका कुत्ता 24 घंटों तक पेशाब नहीं करता है, तो यह एक चिकित्सा आपात स्थिति है। एक अवरोध हो सकता है जो मूत्राशय में या बाहर बहने से पेशाब को रोकता है।

अपने पिल्ला के मूत्र की निगरानी करना आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में मूल्यवान जानकारी दे सकता है। परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए और पशुचिकित्सा को सूचित करने से आपके पिल्ला को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। याद रखें कि आप घर मूत्र परीक्षण भी कर सकते हैं Petnostics.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता अपने मूत्र को नहीं खा सकता और पीता नहीं हैकुत्ता अपने मूत्र को नहीं खा सकता और पीता नहीं है
मूडल मूत्र रक्त बूंदेंमूडल मूत्र रक्त बूंदें
सुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडलसुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडल
अपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पादअपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पाद
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
बिल्ली क्षीण और पीला मूत्रबिल्ली क्षीण और पीला मूत्र
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
मूत्र संक्रमण के साथ पिल्ला और ciprofloxacin के लिए एलर्जी हैमूत्र संक्रमण के साथ पिल्ला और ciprofloxacin के लिए एलर्जी है
पग रंगीन मूत्र कैफ ©पग रंगीन मूत्र कैफ ©
मूत्र असंतुलन के साथ खरगोशमूत्र असंतुलन के साथ खरगोश
» » आपके मूत्र आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं? - इन 7 विशेषताओं पर विचार करें
© 2022 TonMobis.com