एक एम्पलीफायर में एक माइक्रो ट्यूब की पहचान कैसे करें


शिक्षा

एक्सेस पैनल निकालें और वैक्यूम ट्यूबों के आस-पास के क्षेत्र का निरीक्षण करें। यदि ट्यूब धातु कवर होते हैं तो व्यक्ति को हटा दें (आमतौर पर बंद करें)। संभावित पाइपिंग टूटा या टूटा हुआ है, इसे बदला जाना चाहिए। यदि किसी भी पाइप के आस-पास का क्षेत्र ऐसा लगता है कि इसे उड़ा दिया गया है या जला दिया गया है, तो बिजली की समस्या हो सकती है और इकाई एक योग्य तकनीशियन द्वारा की जानी चाहिए। यदि कोई इकाई में एकीकृत नहीं है, तो एम्पलीफायर को स्पीकर से कनेक्ट करें।

एम्पलीफायर के मुख्य पावर स्विच को चालू करें, लेकिन अगर इकाई एक से लैस है तो स्विच को स्टैंडबाय मोड में न चालू करें। ट्यूबों को गर्म करने के लिए हर 3-5 मिनट निर्दिष्ट करें, प्रत्येक ट्यूब और अपने तार स्ट्रैंड से एक नारंगी चमक को उजागर करने का प्रयास करें। अगर एक ट्यूब चालू नहीं होती है, तो यह एक बुरी चीज हो सकती है। एम्पलीफायर के धातु चेसिस को न छूएं।

स्टैंडबाय स्विच को सक्रिय करें और अधिकतम शक्ति पर उच्च वोल्टेज के लिए 3-5 मिनट की अनुमति दें। सेटिंग्स को सामान्य मात्रा में समायोजित करें। यदि यह इकाई मात्रा नियंत्रण के साथ कुरकुरा है, तो ट्यूब शायद समस्या नहीं है।




धातु फ्रेम से बचें, प्रत्येक ट्यूब को धीरे-धीरे एक पेंसिल के इरेज़र के साथ स्पर्श करें। स्पीकर के माध्यम से प्रत्येक कुंजी को नरम हिट, जैसे एक माइक्रोफोन मारना चाहिए। यदि आप वोट वोट और क्रंच परिणाम देते हैं, तो ट्यूब माइक्रोफोनिक है।

प्रत्येक ट्यूब को एक पेंसिल इरेज़र के साथ धीरे-धीरे ले जाएं (वास्तव में ट्यूब को स्थानांतरित करने की कोशिश न करें) यदि स्पर्श करने के बाद कोई माइक्रो ट्यूब दिखाई नहीं देती है। कोई शोर इंगित करता है कि ट्यूब एक माइक्रोफोन है।

एम्पलीफायर बंद करें और किसी भी ट्यूब माइक्रोफोन की संख्या रिकॉर्ड करें। प्रतिस्थापन के आदेश के लिए आपको इन नंबरों की आवश्यकता होगी। एक्सेस पैनल को बदलें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
श्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टताश्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टता
एक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करेंएक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करें
सैमसंग टीवी को कैसे ठीक किया जाए जिसमें स्टैंडबाय लाइट फ्लैश होसैमसंग टीवी को कैसे ठीक किया जाए जिसमें स्टैंडबाय लाइट फ्लैश हो
मार्शल एम्पलीफायरों की एक आधुनिक गहराई कैसे पेश करेंमार्शल एम्पलीफायरों की एक आधुनिक गहराई कैसे पेश करें
प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?
सिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करेंसिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करें
ध्वनि शक्ति एम्पलीफायर चालू नहीं होता हैध्वनि शक्ति एम्पलीफायर चालू नहीं होता है
घर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करेंघर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करें
एक डमी लोड कम्यूटेशन कैसे बनाएंएक डमी लोड कम्यूटेशन कैसे बनाएं
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
» » एक एम्पलीफायर में एक माइक्रो ट्यूब की पहचान कैसे करें
© 2022 TonMobis.com