घर स्वचालन x10 का उपयोग कैसे करें


शिक्षा

एक रिमोट कंट्रोल मॉड्यूल और एक रिसीवर प्राप्त करें। दूरस्थ वास्तव में स्वचालन नेटवर्क X10 घर से जुड़े उपकरणों को नियंत्रित करेगा, और घर और दूरदराज के बिजली की लाइनों के बीच एक पुल के रूप में काम करने के लिए दीवार पर न केवल ट्रांसीवर प्लग, लेकिन यह भी सेवा कर सकते हैं एक इग्निशन स्विच उपकरण के रूप में उससे जुड़े डिवाइस के मॉड्यूल प्रकार को चालू / बंद करें।

अपने उपकरणों के लिए प्रकाश या दीपक मॉड्यूल खरीदें। दीपक मॉड्यूल गरमागरम लैंप के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं और प्रकाश को कम करते हैं और इसे चालू और बंद करते हैं। उपकरण मॉड्यूल बस अंदर या बाहर जुड़े उपकरणों को चालू करते हैं, और वे दो संस्करणों में दो ध्रुवों और तीन-पिन ग्राउंडिंग के साथ उपलब्ध हैं।

प्रत्येक एक्स 10 ट्रांसीवर मॉड्यूल पर घर कोड के लिए डायल करें और उसी घर कोड के लिए रिमोट कंट्रोल करें। घर कोड ए और पी के बीच एक पत्र है, और इसका उपयोग डिवाइस को नेटवर्क पर एक साथ रखने और अन्य नेटवर्क के साथ हस्तक्षेप से अपने कोड से बचने के लिए किया जाता है।




किसी भी दीपक या डिवाइस को कनवर्ट करें जो X10 के साथ सिस्टम को नियंत्रित करेगा। सिस्टम आउटपुट डिवाइस को सक्रिय या निष्क्रिय करता है, इसलिए उन्हें बाईं ओर अपनी इग्निशन स्विच की आवश्यकता होती है।

प्रत्येक दीपक या डिवाइस को मॉड्यूल से कनेक्ट करें, और मॉड्यूल को पावर आउटलेट से कनेक्ट करें। 2 और 16 के बीच एक अद्वितीय संख्या के प्रत्येक मॉड्यूल की कोड इकाइयों को सेट करें कि इकाई ट्रांसीवर इकाई संख्या 1 याद रखें। आप प्रत्येक फॉर्म पर छोटी "कोड चयन इकाई" को बदलकर इकाई के कोड को परिभाषित कर सकते हैं। याद रखें कि मॉड्यूल में वह संख्या है ताकि आप अपने रिमोट कंट्रोल को लेबल कर सकें।

प्रत्येक इग्निशन इकाई का परीक्षण करें, फिर रिमोट कंट्रोल के साथ इसे बंद करें। उपकरण मॉड्यूल में एक आंतरिक रिले होता है जो चालू होने पर बंद होने पर ध्वनि क्लिक करेगा। यदि कोई मॉड्यूल चालू या बंद नहीं होता है, तो जांचें कि यह सही इकाई कोड पर सेट है। यदि आपके पास मॉड्यूल का एक समूह है जो X10 नियंत्रक का जवाब नहीं देता है, तो आपके घर को इस तरह से जोड़ा जा सकता है कि सर्किट का आधा हिस्सा X10 संकेतों को दूसरे छमाही में स्थानांतरित नहीं कर सकता है। यदि ऐसा है, तो आप सर्किट के लिए एक अतिरिक्त ट्रांसीवर मॉड्यूल के अतिरिक्त अंतर को बंद कर सकते हैं जो काम नहीं करता है, या आपके पावर ग्रिड से कनेक्शन के दो चरणों के बीच सिग्नल के पुल को स्थापित करने के लिए एक इलेक्ट्रीशियन है। घर।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रिमोट यूएचएफ के साथ अपने पकवान की रेंज कैसे बढ़ाएंरिमोट यूएचएफ के साथ अपने पकवान की रेंज कैसे बढ़ाएं
मेरा पैनासोनिक प्लाज्मा टीवी चालू क्यों है?मेरा पैनासोनिक प्लाज्मा टीवी चालू क्यों है?
Rcr311w के लिए निर्देशRcr311w के लिए निर्देश
रिमोट जेन्सेन का उपयोग कैसे करेंरिमोट जेन्सेन का उपयोग कैसे करें
सोनी ब्रेविया आउटपुट डिवाइस नहीं पढ़ सकता हैसोनी ब्रेविया आउटपुट डिवाइस नहीं पढ़ सकता है
एलसीडी मॉनीटर की मरम्मत कैसे करेंएलसीडी मॉनीटर की मरम्मत कैसे करें
सद्भाव 880 के लिए निर्देशसद्भाव 880 के लिए निर्देश
एक सार्वभौमिक रिमोट जंबो कैसे प्रोग्राम करेंएक सार्वभौमिक रिमोट जंबो कैसे प्रोग्राम करें
एक यामाहा rav311 रिमोट रिसीवर प्रोग्राम कैसे करेंएक यामाहा rav311 रिमोट रिसीवर प्रोग्राम कैसे करें
समस्या निवारण sv2000 डीवीडी रिकॉर्डर wv10d6समस्या निवारण sv2000 डीवीडी रिकॉर्डर wv10d6
» » घर स्वचालन x10 का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com