कार्यस्थल में अपनी ताकत का प्रभावी ढंग से उपयोग कैसे करें

जबकि हर कोई प्रभावी ढंग से काम करना चाहता है, कुछ ऐसे हैं जो वास्तव में जानते हैं कि यह कैसे करें। सबसे अच्छा काम करने के लिए और अपने दिन की नौकरी के लिए इसे आसान बनाने के लिए, आपको अपनी ताकत प्रभावी ढंग से उपयोग करना सीखना चाहिए। इसके लिए, हालांकि, कुछ कदम हैं जो किया जाना चाहिए।

शक्तियों की पहचान करें


784,588,741 प्रत्येक व्यक्ति अलग है। एक व्यक्ति की शक्तियां किसी अन्य व्यक्ति की कमजोरी हो सकती हैं। अपनी ताकत विकसित करने और अपने लाभ के लिए उनका उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले यह जानना सीखना चाहिए कि शक्ति क्या है। ऐसा नहीं है कि आप अपनी ताकत क्या चाहते हैं। ऐसा नहीं है कि आप उम्मीद करते हैं कि आपकी ताकत एक दिन होगी। ई `इस समय, इस समय, वास्तव में, ताकत पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। यदि आपको यह निर्धारित करने में कठिनाई है कि आपकी शक्तियां क्या हैं, तो विचार करें कि संघर्ष करने के बिना आप आसानी से क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको संगठित होने, अपना समय प्रबंधित करने, मल्टीटास्क या जानकारी के लिए खोजना आसान हो सकता है।

शक्तियों का विकास

784588741 एक बार जब आप निर्धारित क्या ताकत हैं, उन्हें विकसित करने के लिए कुछ "समय बिताता है। आप मल्टीटास्किंग में अच्छा कर रहे हैं, समय की एक छोटी सी अवधि में आगे गतिविधियों को पूरा करने के तरीके खोजने। प्रेरणा के लिए, की एक सीमा सेट विशिष्ट समय। आप अच्छे सांगठनिक कौशल है, तो एक तरीका है कि आप और भी अधिक समय बचाने के लिए, या आप और अधिक आसानी से तलाश कर रहे हैं पता लगाने के लिए अनुमति देगा पर काम कर रहा। अपनी कमजोरियों के बारे में भूल 784 588 741 784 588 741 बहुत से लोग कीमती समय बर्बाद और ऊर्जा अपनी कमजोरियों पर काम करने की कोशिश कर रहा। नतीजतन, वहाँ उन्हें अपनी ताकत पर काम करने के लिए समय है। जब अपने मालिक पर अच्छा प्रभाव बनाने के लिए और कंपनी जहाँ आप काम में अपनी स्थिति सुरक्षित करने के लिए कोशिश कर रहा है, यह महत्वपूर्ण है पर आप क्या कर सकते हैं ध्यान केंद्रित करने की अच्छा करो, वे सेनाएं एक-दूसरे को सर्वोत्तम संभव परिणाम प्रदान करने और उनकी कमजोरियों को ग्रहण करने में मदद करेंगी, विकसित करने के लिए जागरूक प्रयास करेंगी एक मजबूत, यहां तक ​​कि कुछ बड़ी गलतियों को ध्यान में रखा जा सकता है, क्योंकि वे आसानी से सही करने में सक्षम होंगे।


दूसरों के साथ तुलना मत करो

अपने सहयोगियों के साथ तुलना करना किसी भी समय प्राकृतिक हो सकता है, अगर यह आदत बन जाती है, हालांकि, यह आपके आत्मविश्वास को पूरी तरह से नष्ट कर सकती है। इस बात पर ध्यान दें कि आप अपनी शक्तियों को काम पर कैसे कर सकते हैं और दूसरों को अपनी ताकत की परवाह करते हैं।

शक्तियों की पहचान और विकास करना सीखें, अपनी कमजोरियों को भूलें और दूसरों के साथ तुलना करने की आदत तोड़ें, आप कार्यस्थल में अपनी ताकत का प्रभावी ढंग से उपयोग करने में सक्षम होंगे।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को शरीर में ताकत का नुकसान हैमेरे कुत्ते को शरीर में ताकत का नुकसान है
तीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता हैतीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता है
कुत्ते अपने पिछड़े पैरों की ताकत का नुकसान दिखाता हैकुत्ते अपने पिछड़े पैरों की ताकत का नुकसान दिखाता है
कुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल हैकुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल है
Beeіxer हिंद पैर पर ताकत खो दियाBeeіxer हिंद पैर पर ताकत खो दिया
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
मेरी बिल्ली हमेशा ताकत के बिना सो रही हैमेरी बिल्ली हमेशा ताकत के बिना सो रही है
कोटर्रो में कोई ताकत या खाने नहीं हैकोटर्रो में कोई ताकत या खाने नहीं है
पूडल हिंद पैर में ताकत का नुकसानपूडल हिंद पैर में ताकत का नुकसान
दस्त से होगस्टर में कोई ताकत नहीं हैदस्त से होगस्टर में कोई ताकत नहीं है
» » कार्यस्थल में अपनी ताकत का प्रभावी ढंग से उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com