दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?

दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?

दुनिया में सबसे मजबूत के रूप में केवल एक कुत्ते को चुनना तय करना मुश्किल है। ऐसी कई विशेषताएं हैं जो कुत्ते को बड़ी ताकत देती हैं, जैसे कि इसका आकार और इसका काटने।

कुत्ते की ताकत के बावजूद, इसे लड़ने के लिए कभी भी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। आपको उन्हें बचपन से सकारात्मक मजबूती के साथ शिक्षित करना होगा और उन्हें उन सभी प्रेम और स्नेहों को देना होगा जो वे लायक हैं। एक कुत्ता उतना ही खतरनाक है जितना मालिक चाहता है, इसलिए उनकी ताकत के बावजूद, उन्हें आक्रामक या खतरनाक कुत्ते होने की ज़रूरत नहीं है।

अगर आप जानना चाहते हैं जो दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता है विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?
सूची

वजन और आकार के अनुसार सबसे मजबूत कुत्ता

ताकत को मापते समय कुत्ते की भौतिकता एक महत्वपूर्ण कारक है। यह बड़ा और भारी है, यह मजबूत होना चाहिए। दुनिया में सबसे भारी कुत्ता है अंग्रेजी मास्टिफ़, जिसका वजन 100 किलो तक पहुंच सकता है, और इससे भी अधिक हो सकता है।

कुत्तों की अन्य नस्लें हैं जो जापानी खांसी की तरह वजन में 100 किलोग्राम तक पहुंच सकती हैं, लेकिन वे अलग हैं और उनका औसत वास्तविक वजन कुछ हद तक कम है। बड़े कुत्तों के अलावा, अंग्रेजी मास्टिफ एक प्रमुख सिर और जबड़े के साथ मजबूत कुत्ते हैं जो बस प्रभावित होते हैं।

वजन और आकार के अनुसार सबसे मजबूत कुत्ता

काटने के अनुसार सबसे मजबूत कुत्ता




भ्रष्टाचार के अलावा, यह तय करते समय कि दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता कौन सा है काटने की ताकत भी एक महत्वपूर्ण कारक है. इस अर्थ में आप दो दौड़ स्थापित कर सकते हैं जिनके काटने वास्तव में कठिन है:

  • मास्टिफ़: मास्टिफ़ परिवार बनाने वाले सभी उप-दौड़ों में वास्तव में मजबूत काटने का अधिकार होता है, हालांकि कुछ दूसरों के मुकाबले ज्यादा होते हैं।
  • Rottweiler: इस नस्ल में एक बहुत शक्तिशाली सिर, जबड़े और गर्दन है जो अपने काटने के लिए एक बड़ी ताकत है, इतना है कि यह मास्टिफ़ के बराबर है।
काटने के अनुसार सबसे मजबूत कुत्ता

दुनिया का सबसे मजबूत कुत्ता, तुर्की कंगल

यदि हम इन दो विशेषताओं को जोड़ते हैं, तो हम तुर्की कंगल पर दुनिया के सबसे मजबूत कुत्ते के रूप में शर्त लगाते हैं। यह मोलॉसियन प्रकार की नस्ल है जो अंग्रेजी मास्टिफ़ के साथ एक क्रॉस से आता है.

यह 100 किलोग्राम वजन कर सकता है और उसके सिर और जबड़े वास्तव में बड़े होते हैं, जिससे इसे एक भयानक काटने वाला बल मिल जाता है। यह एक भयंकर कुत्ता है जिसने भेड़ियों और अजनबियों के झुंड को बचाने के लिए पीढ़ियों के लिए काम किया है और साथ ही, यह एक बहुत ही शांत और परिचित कुत्ता है, इसलिए यदि आप अच्छी तरह से शिक्षित हैं क्योंकि बचपन एक परिवार के लिए आदर्श कुत्ता है, चाहे बच्चे हों या नहीं।

iquest-क्या आप इस विकल्प से सहमत हैं? iquest- आपके मानदंडों के अनुसार दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता कौन सा है? iexcl- हमें टिप्पणियों में बताओ!

दुनिया का सबसे मजबूत कुत्ता, तुर्की कंगल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
दुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तों
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
» » दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
© 2022 TonMobis.com