रहस्यवादी अंक विज्ञान गाइड




संख्याशास्त्र प्रवीणता या प्रवीणता का एक रूप है, जो संख्याओं की ताकत पर आधारित है। प्रत्येक संख्या में इसका अपना विशेष अर्थ और इसकी शक्ति होती है। यह इस पर आधारित है कि एक संख्याविज्ञानी एक व्यक्ति को बता सकता है कि उनका भविष्य क्या है।

संख्याशास्त्र मूल रूप से प्रवीणता में सहायता के लिए संख्याओं का उपयोग होता है। विभाजन के कई अन्य रूप किसी भी तरह से अंक विज्ञान का उपयोग करते हैं।

टैरो और ज्योतिष, उदाहरण के लिए, अंक विज्ञान का उपयोग करने के दो पहलुओं। हालांकि, संख्याशास्त्र का उपयोग अकेले किया जा सकता है।

अंक विज्ञान की मूल तस्वीर जन्म के व्यक्ति, उसके जन्म प्रमाण पत्र का नाम और उसके जन्म की तारीख पर आधारित है।

वर्णमाला का प्रत्येक अक्षर कई 1-9 से मेल खाता है। लोगों के नाम के अक्षरों को संख्याओं की एक स्ट्रिंग में बदलने के लिए सही संख्या से मिलान किया जाता है।

इसलिए, मूल संख्यात्मक चार्ट बनाने के लिए आपको उन संख्याओं को बनाने के साथ शुरू करना होगा जिनका उपयोग किया जाएगा। आप लोगों का नाम ले सकते हैं और वे संख्याओं में विभाजित हैं।

ग्राफ के निर्माण के दौरान कुछ समय के अलावा, नाम, मध्य नाम और अंतिम नाम रखना आंशिक रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं।

अब आप प्रत्येक संख्या के प्रत्येक अक्षर को इसके संख्यात्मक मूल्य प्राप्त करने के लिए पता लगा सकते हैं। यहां संख्याओं और अक्षरों की पत्राचार की तालिका है जिसका आप उपयोग करेंगे और आपके संदर्भ के लिए एक उदाहरण है:

1 ए जे एस
2 के बी टी
3 सी एल यू
4 डी एम वी
5 एन ई डब्ल्यू
6 एफ ओ एक्स
7 जी पी एस
8 एच क्यू जेड
9 मैं आर

सैली मे स्मिथ के नाम के लिए यह तालिका इस तरह दिखेगी:

एस-ए-एल-एल-वाई = 1-1-3-3-7
एम-ए-वाई = 4-1-7
एस-एम-आई-टी-एच = 1-4-9-2-8

नाम खींचने के बाद भी एक अंक के मूल्यों को कम करना आवश्यक होगा। इस तरह से:

SALLY = 1-1-3-3-7 = 1 +1 +3 +3 +7 = 15, 1 5 = 6

जैसा कि आप देख सकते हैं, संख्याएं एक साथ जोड़ दी जाती हैं जो एक साथ एकजुट होने तक एक साथ जोड़ते रहती हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपना पूरा डेटा होना चाहिए, क्योंकि आपने कभी-कभी कम मात्रा का उपयोग किया है और कभी-कभी प्रत्येक अक्षर से संबंधित एक अंक का उपयोग करते हैं।

जन्म की तारीख आसान है क्योंकि यह पहले से ही एक संख्या है। आपको बस जन्म के महीने, जन्म तिथि और जन्म के वर्ष के लिए छोटी संख्या लिखना और समझना है। यह 5 जनवरी 1 9 87 को पैदा हुए किसी व्यक्ति के लिए ऐसा ही होगा:

महीना = जनवरी = 1
दिन = 5
वर्ष = 1 9 87 = 1 + 9 +8 +7 = 25, 2 +5 = 7

अब आपके पास जन्म और नाम की तारीख छोटी संख्या में बदल गई है, और आप अंक विज्ञान चार्ट शुरू कर सकते हैं।

सबसे सरल अंक विज्ञान चार्ट जन्मजात चार्ट है। यह सरल आरेख एक व्यक्ति को सामान्य रूप से अपने जीवन के बारे में बताता है। यह एक व्यक्ति के लिए गहराई से देखने के लिए और वास्तव में दिल में रहने के लिए एक अच्छा तरीका है जो उन्हें बनाता है।

अंक विज्ञान चार्ट में कई विकल्प हैं जो आप कर सकते हैं। एक बार जब आप जानते हैं कि जन्म और जन्म तिथि कैसे पता लगाना है, तो आप लगभग कोई संख्यात्मक चार्ट बना सकते हैं। तो, अब आप जानते हैं कि इसे कैसे करें, तो आपको बस ड्राइंग शुरू करना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
वैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभालवैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभाल
इत्र का उपयोग करने के लाभइत्र का उपयोग करने के लाभ
बोस्टन में अवकाश गतिविधियोंबोस्टन में अवकाश गतिविधियों
आईपॉड शफल वसूली मोड में फंस गया हैआईपॉड शफल वसूली मोड में फंस गया है
एक कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक बनने के लिए क्या लगता है?एक कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक बनने के लिए क्या लगता है?
ऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीकाऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीका
सुंदरता स्कूलसुंदरता स्कूल
होम्स काउंटी, मिसिसिपी में जन्म प्रमाण पत्र पर नाम कैसे बदलेंहोम्स काउंटी, मिसिसिपी में जन्म प्रमाण पत्र पर नाम कैसे बदलें
गार्मिन कैसे बनाएंगार्मिन कैसे बनाएं
» » रहस्यवादी अंक विज्ञान गाइड
© 2022 TonMobis.com