पांच कारण हैं कि आपका अगला कुत्ता जर्मन चरवाहा क्यों होना चाहिए

पांच कारण हैं कि आपका अगला कुत्ता जर्मन शेफर्ड क्यों होना चाहिए
सीसी छवि: डेमियन सिंनॉट

मेरा पहला कुत्ता था जब मैं सिर्फ एक बच्चा था जर्मन शेफर्ड था। मेरे दादाजी ने इसे अपने माता-पिता को दिया ताकि वह परिवार की देखभाल करने का प्रभारी हो, खासकर मुझे। और उन्होंने अपना मिशन पूरा किया, क्योंकि उन्होंने न केवल हमें सुरक्षा प्रदान की, बल्कि बहुत सारे प्रेम और शिक्षाएं भी दीं। मुझे आश्वस्त है कि मैं एक बेहतर कुत्ता नहीं कर सका।

इसलिए, मैं आपको पांच कारण बताऊंगा कि आपको जर्मन शेफर्ड को अपने परिवार के अगले सदस्य के रूप में क्यों मानना ​​चाहिए।

1.- वे सबसे अच्छे अभिभावक हैं।

जर्मन शेफर्ड सबसे कुशल, सहज और सुरक्षात्मक कुत्तों में से एक है। इस कारण से, उन्हें अक्सर वॉचडॉग के रूप में चुना जाता है। वे क्षेत्रीय और उनके स्थान के मालिक हैं, लेकिन उनके स्वामी उनकी देखभाल करेंगे और अंत तक उनका बचाव करेंगे।

जर्मन शेफर्ड जो मेरे बच्चे के रूप में था, दरवाजे पर मेरे बगल में बैठता था, जहां मेरे माता-पिता मुझे छोटी कुर्सी में डाल देंगे ताकि एक साथ हम धूप से स्नान कर सकें। जब भी कोई व्यक्ति देखना बंद कर देता था, तो वह दर्शकों को डरता और डराता था। सुदूर, मेरा सबसे अच्छा अंगरक्षक।

2.- लोकप्रिय धारणा के विपरीत, वे बच्चों के साथ बहुत अच्छे हैं।

जर्मन शेफर्ड में अनंत धैर्य है और चरित्र में बहुत ही निपुण है। यह संभालना मुश्किल नहीं है और वे किसी भी स्थिति और सभी प्रकार के लोगों को जल्दी से अनुकूलित करते हैं। इसलिए, हालांकि वे कड़ी मेहनत कर सकते हैं, वास्तव में वे बच्चों के साथ बहुत अच्छे हैं। उनके साथ वे अपने सभी गुण एक बार में आकर्षित करते हैं: धैर्य, वफादारी, सुरक्षात्मक वृत्ति। आप अपने बच्चों को बेहतर हाथों में नहीं छोड़ सके।

मेरा कुत्ता मेरे साथ दुनिया में सबसे प्यारा था और मैं उसके कान खींचने और उसे बहुत सारे चुंबन देने का इंतजार नहीं कर सका। कभी आक्रामक या ब्रूस का व्यवहार नहीं किया, लेकिन काफी विपरीत। जब वे खतरे में पड़ते हैं तो आक्रमण केवल तभी निकलता है।

3.- वे ट्रेन करना आसान हैं और वे तेज़ी से सीखते हैं।




जर्मन शेफर्ड ट्रेन करने के लिए सबसे आसान नस्लें हैं। वे बुद्धिमान हैं, वे तेजी से सीखते हैं और वे बहुत आज्ञाकारी हैं। कुछ के लिए वे कुत्तों को दुनिया की पुलिस द्वारा पसंद किया जाता है और घरों में वॉचडॉग के रूप में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। एक बार फिर उनके क्षेत्रीय और सुरक्षात्मक वृत्ति अपने स्वामी की तरफ बढ़ती है।

हमारे कुत्ते को प्रशिक्षित किया गया था, इसलिए जब वह बड़ा था और हम एक छोटे घर के लिए ले जाने के लिए किया था, मेरे माता-पिता एक दोस्त है जो एक कारखाने था और अंतरिक्ष और अन्य कुत्तों कि हो के बहुत सारे है की देखभाल छोड़ने के लिए चुना है। सालों बाद, मेरे माता-पिता जानते थे कि एक रात वे कारखाने को लूटने के लिए प्रवेश करते थे और हमारा कुत्ता चोरों को पकड़ने के दिन का नायक था।

4.- यह किसी और की तरह वफादार नहीं है।

यदि आपके पास जर्मन शेफर्ड है, तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि आप कभी अकेले नहीं होंगे। वे वफादार, वफादार हैं और हर जगह उसके पीछे, अपने गुरु से एक सेकंड अलग नहीं करते हैं। वे बहुत ही अच्छे और स्थिर प्रकृति के हैं इसलिए उन्हें निपटना आसान है। यदि आप कुत्ते को सूरज और छाया में अपने साथ जाने और उसके साथ व्यायाम करने, जॉग, खेलने के लिए भी चाहते हैं तो वे भी बहुत अच्छे हैं। वह तुम्हारे साथ रहेगा।

5.- यह सब कुछ में अच्छा है

चूंकि जर्मन शेफर्ड तेजी से सीखता है, स्मार्ट, कुशल, चुस्त और सभी जीवन शैली के लिए अनुकूल है, सभी प्रकार के कार्यों और लोगों की सेवा करता है। वह काम करने के आदी है क्योंकि शुरुआत में यह एक चरागाह कुत्ता था।

बिल्कुल अच्छा होने के नाते, यह व्यापक रूप से इस तरह के नशा विरोधी और विरोधी विस्फोटक कुत्तों, कुत्ते प्रतियोगिता पर नजर रखने वाले, गाइड और साथी कुत्तों का आयोजन के रूप में महत्वपूर्ण कार्यों के लिए प्रयोग किया जाता है। यह भी एक आदर्श पालतू है: आप, सबसे अच्छा साथी दोनों एक बच्चे और एक विकलांग व्यक्ति हो सकता है, क्योंकि यह की जरूरत है और अपने मालिक जो कुछ के व्यक्तित्व के लिए अनुकूल करने में सक्षम है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, जर्मन शेफर्ड असीमित चीजों के लिए एक शानदार विकल्प है, जो इसे सबसे बहुमुखी और उपयोगी कुत्तों में से एक बनाता है। आप सुरक्षित महसूस करने के लिए, यदि आप आप हर जगह साथ देने के लिए एक साथी, या एक स्वतंत्र कुत्ता है कि जानने के लिए और जल्दी से अनुकूलित उसे सब कुछ सिखाने के लिए करने में सक्षम है चाहता हूँ चाहते हैं, तो अपनी पहली पसंद किया जाना चाहिए। वैसे भी, आपके जीवन में कभी-कभी आपके पास जर्मन शेफर्ड होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे पास कभी कुत्ता नहीं था और मुझे देखभाल सलाह की ज़रूरत हैमेरे पास कभी कुत्ता नहीं था और मुझे देखभाल सलाह की ज़रूरत है
कुत्ते, tarragona में पाया कुत्ताकुत्ते, tarragona में पाया कुत्ता
जर्मन शेफर्ड के घनिष्ठ हिस्से में एक हरा तरल हैजर्मन शेफर्ड के घनिष्ठ हिस्से में एक हरा तरल है
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
जर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार कियाजर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार किया
गर्भावस्था में जर्मन शेफर्डगर्भावस्था में जर्मन शेफर्ड
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
एक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करेंएक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करें
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
» » पांच कारण हैं कि आपका अगला कुत्ता जर्मन चरवाहा क्यों होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com