केनेल खांसी टीका

केनेल खांसी टीका
केनेल खांसी के खिलाफ टीका। अगर हम अपने पालतू जानवर को कुत्ते के होटल या कुत्ते के केंद्र में कुछ दिनों तक छोड़ने जा रहे हैं, तो सलाह दी जाती है कि केनेल खांसी के खिलाफ टीकाकरण किया जाए।




केनेल खांसी एक बहुत ही आम बीमारी है जिसे टीकाकरण से बचा जा सकता है। इस वायरस की उत्पत्ति पशु गोद लेने के केंद्रों, कुत्ते के होटलों या पालतू सुरक्षा में हुई है। इन स्थानों में बड़ी संख्या में कुत्ते केंद्रित होते हैं और वे स्थान होते हैं जहां यह वायरस आसानी से फैलता है।
केनेल खांसी बहुत गंभीर बीमारी नहीं है, लेकिन यह बहुत संक्रामक है क्योंकि हमारे पालतू जानवर इससे पीड़ित होना बहुत आसान है। कुत्तों में इस वायरस के सबसे स्पष्ट लक्षण सूखे खांसी हैं और जैसे खांसी तेज होती है, कुत्ते उल्टी हो जाती है।
केनेल खांसी वायरस के खिलाफ टीका इस बीमारी से निपटने का सबसे प्रभावी तरीका है। आम तौर पर, यह टीका कुत्ते को 6 महीने की उम्र में लागू होती है और हर साल फिर से संशोधित की जाती है। खासतौर पर अगर छुट्टियों या अवधि के दौरान हम बाहर निकल जाएंगे तो हम अपने पालतू जानवर को कुत्ते के होटल में छोड़ देंगे। अगर हम कुत्ते को टीका देते हैं, तो हम इसे इस बीमारी से पीड़ित होने से रोकने में सक्षम होंगे, जो गंभीर बीमारी होने के बावजूद बहुत असुविधा का कारण बनता है।
यह देखने के मामले में कि हमारे पालतू जानवर केनेल की खांसी से पीड़ित हो सकते हैं, वायरस को मारने के लिए आवश्यक दवाओं को प्रशासित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा है
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
कुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती हैकुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती है
केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
केनेल में खांसी का इलाज कैसे करेंकेनेल में खांसी का इलाज कैसे करें
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
कुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसीकुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसी
» » केनेल खांसी टीका
© 2022 TonMobis.com