क्या मेरे किट्टी के लिए बहुत रोना सामान्य है?

क्या मेरे किट्टी के लिए बहुत रोना सामान्य है?

Iquest- क्या आपने अपने घर में एक छोटी सी बिल्ली की मेजबानी की है? इस बुद्धिमान निर्णय के लिए बधाई, जैसा कि आप निश्चित रूप से जानते हैं कि एक बड़ी ज़िम्मेदारी है: अपने पालतू जानवरों की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए ताकि यह शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण की पूरी स्थिति का आनंद उठा सके।

यदि आपके पास पहले पालतू जानवर नहीं था, तो एक बिल्ली का बच्चा पिल्ला की उपस्थिति कई परिस्थितियों में ट्रिगर होगी जो आप पहले नहीं रह चुके थे, उनमें से अधिकतर बहुत सकारात्मक थे लेकिन कुछ अन्य लोगों को आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले सभी धैर्य की आवश्यकता होगी। निश्चित रूप से आप पहले ही पूछ चुके हैं, Iquest- क्या मेरे किट्टी के लिए बहुत रोना सामान्य है? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपकी मदद करना चाहते हैं और आपको एक उत्तर देने के लिए, पढ़ना चाहते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
सूची

आपकी किट्टी क्यों रोती है इसके कारण

ज्यादातर मामलों में, आप आसानी से आराम कर सकते हैं एक बिल्ली पिल्ला के लिए रोना सामान्य बात है अक्सर। हालांकि, अगर हमने बिल्ली के बच्चे के घर के आगमन को सही ढंग से तैयार किया है, तो उसे उसके लिए इतना दर्दनाक नहीं होना चाहिए और जल्द ही उदासी की भावनात्मक अवस्था कम होनी चाहिए।

iquest- लेकिन बिल्ली के बच्चे के लिए ऐसा दिखाना सामान्य कैसे हो सकता है? यद्यपि आप जानते हैं कि आप सभी स्नेह, भोजन और स्नेह की पेशकश करने जा रहे हैं, मुख्य समस्या यह है कि आपकी बिल्ली अभी भी है आपके किसी भी इरादे को नहीं जानता है , वह न तो अपने नए परिवेश को जानता है और न ही यह समझने में सक्षम है कि क्या हो रहा है।

अगर आप समझना चाहते हैं कि आपका बिल्ली का बच्चा क्यों रोता है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह रहा है अपनी मां और उसके कूड़े से अलग हो गए , और यद्यपि आप अपने मां से स्तन दूध और प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए काफी देर तक इंतजार कर चुके हैं, लेकिन आपके पालतू जानवरों का प्रारंभिक रूप से सामना करना पड़ता है पूरी तरह से अजीब स्थिति.

वह एक बहुत ही कठिन अनुभव से गुजर रहा है, व्यावहारिक रूप से दर्दनाक है, कि अगर सही ढंग से प्रबंधित नहीं किया जाता है तो डर से संबंधित व्यवहार संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

आपकी किट्टी क्यों रोती है इसके कारण

एक बिल्ली का बच्चा कैसे छुटकारा पाता है जो बहुत रोता है?




धीरे-धीरे आप अपनी बिल्ली को समझ सकते हैं आपका नया पर्यावरण सुरक्षित है और यदि आप अपने आराम को बढ़ाने के लिए कुछ आदतें प्राप्त करते हैं तो आप देखेंगे कि आपकी रोना कम हो जाती है और यह कि दोनों पक्षों के लिए स्थिति अधिक प्रबंधनीय हो जाती है।

Iquest- यह कैसे प्राप्त करने के लिए? कुछ सरल युक्तियों के आवेदन के लिए धन्यवाद:

  • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली एक में सोती है गर्म जगह जो आपके कूड़े से संपर्क अनुकरण करता है। आपका बिस्तर उस सामग्री द्वारा गठित किया जाना चाहिए जो आरामदायक महसूस करता है और यह एक कुशन को शामिल करने की सिफारिश की जाती है जो मां की उपस्थिति की नकल करता है और साथ ही एक घड़ी जो दिल की धड़कन का प्रतिनिधित्व करती है।
  • आपका बिस्तर भी होना चाहिए एक सुरक्षित क्षेत्र उसके लिए, इसी कारण से यह सलाह दी जाती है कि यह "घोंसला" या "गुफा" प्रकार का हो। जब आप वहां हों तो आपको उसे कभी परेशान नहीं करना चाहिए, उसे जगाएं या उसे पकड़ने की कोशिश न करें, यह उसका सुरक्षित क्षेत्र होना चाहिए।
  • जितना संभव हो सके इसे समर्पित करें, लेकिन इसे परेशान किए बिना। आपके किट्टी को खेलने और बाहरी उत्तेजना की आवश्यकता होती है, साथ ही स्नेह की अच्छी खुराक भी होती है। उसे अकेले बहुत समय बिताने दो, लेकिन जब वह आराम करना चाहता है, तो उसे परेशान मत करो।
  • जब भी आवश्यक हो, अपने पिल्ला को खिलाएं, जैसे कि आपके पिल्ला चरण के दौरान आपको दिन में कई बार खाना पड़ेगा। एक से अधिक अवसरों पर आप देखेंगे कि भोजन प्रदान करके, यह व्यावहारिक रूप से तत्काल शांत हो जाता है।
  • मिठाई ऑफ़र करें या जब भी आप सकारात्मक व्यवहार करते हैं तो उन्हें दयालु शब्द दें, इस तरह आप उनके साथ विश्वास हासिल करेंगे और जो व्यवहार आपको पसंद करेंगे उन्हें मजबूत करेंगे।
  • सजा, रोना, सामान्यीकृत तनाव की स्थिति या जोर से आवाज से बचें। आपकी बिल्ली को एक स्थिर और शांत वातावरण में रहना चाहिए ताकि वह सही ढंग से विकसित हो सके और एक शांत और सकारात्मक दृष्टिकोण भी हो सके।
  • आपको पूरी तरह से अनुमान लगाने योग्य होना चाहिए, यानी, कभी भी ऐसी चीजें न करें जो आपकी बिल्ली को विघटित करें, यदि हां, तो आप उस ट्रस्ट को खो देंगे जो आपने रखा है।
एक बिल्ली का बच्चा कैसे छुटकारा पाता है जो बहुत रोता है?

जब बिल्ली के बच्चे की रोना सामान्य नहीं होती है

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था, ज्यादातर अवसरों में एक बिल्ली का बच्चा पिल्ला की रोना सामान्य है, फिर भी, निम्नलिखित लक्षण संकेत दे सकते हैं कि यह अस्तित्व में है कुछ स्वास्थ्य समस्या:

  • कान पर काले धब्बे
  • कान के चारों ओर विस्फोट
  • खराब स्थिति में कोट
  • नाक या ओकुलर निर्वहन
  • पूंछ में दुर्लभ गतिशीलता
  • दस्त
  • भूख की कमी
  • हेरफेर करते समय दर्द

इनमें से किसी भी लक्षण की उपस्थिति में आपको पशु चिकित्सक के पास जाना होगा ताकि यह किसी भी अंतर्निहित रोगविज्ञान को त्याग दे और यह सुनिश्चित करता है कि पिल्ला के विकास की प्रक्रिया इष्टतम है।

जब बिल्ली के बच्चे की रोना सामान्य नहीं होती है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मेरे किट्टी के लिए बहुत रोना सामान्य है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नवजात बिल्ली खाना नहीं चाहता हैनवजात बिल्ली खाना नहीं चाहता है
उसके पेट पर मृत पिल्ला के साथ बिल्लीउसके पेट पर मृत पिल्ला के साथ बिल्ली
छः दिन पहले बिल्ली नसबंदीछः दिन पहले बिल्ली नसबंदी
किट्टी में एक आंखों की आंख हैकिट्टी में एक आंखों की आंख है
किट्टी ने उसकी आंखों को पूरी तरह से चिपकाया हैकिट्टी ने उसकी आंखों को पूरी तरह से चिपकाया है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मेरी किट्टी उसके मल को खाली नहीं कर सकती हैमेरी किट्टी उसके मल को खाली नहीं कर सकती है
अपने कुटिल पैर के साथ किट्टी naciгіअपने कुटिल पैर के साथ किट्टी naciгі
कैसे मेरे बच्चे बिल्ली रोना बंद करोकैसे मेरे बच्चे बिल्ली रोना बंद करो
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
» » क्या मेरे किट्टी के लिए बहुत रोना सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com