खरगोश को स्नेही कैसे बनाया जाए?

खरगोश को स्नेही कैसे बनाया जाए?

खरगोश प्रकृति से भरोसेमंद और डरावने जानवर हैं, इसलिए घर पर एक होने के कारण आप उम्मीद नहीं कर सकते कि यह सब प्यार और स्नेह हो। अचानक या अचानक इशारे, जोरदार शोर और जब आप नहीं चाहते हैं तो सहवास करने की कोशिश कर रहे हैं केवल आपको और अधिक समस्याएं पैदा होंगी जब आपको विश्वास करने और आपकी कंपनी में सहज महसूस करने की बात आती है।

आपके खरगोश के साथ संबंधों को धैर्य और बहुत सी रणनीति के साथ थोड़ा कम बनाया जाना चाहिए, क्योंकि यह बहुत संभव है कि आप इसे जानने के बिना कुछ गलत कर रहे हैं। Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं अपने खरगोश को प्यार कैसे करें ? अगले लेख में हम इसे कैसे प्राप्त करना सिखाते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए टिप्स
सूची

अपने खरगोश से मिलें

कमाई विश्वास उदाहरण के लिए, एक खरगोश की बिल्ली या कुत्ते की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है। यह शिकार होने का आदी है, इसका कारण यह संभव शिकारी की तरह बड़े आकार के किसी भी अन्य व्यक्ति के रूप में व्याख्या करता है। यही कारण है कि आपका मुख्य कार्य अपने नए दोस्त को यह समझना है कि यह रात्रिभोज में बदलने की आपकी योजनाओं में से एक नहीं है।

चीजों को डराने या परेशान करने के बारे में समझना सही पैर पर रिश्ते को शुरू करने का पहला कदम है। सामान्य रूप से, खरगोश वे जमीन से उठाए जाने से नफरत करते हैं , इसलिए यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप केवल मुझे डरने और आपके से भागने का कारण बनेंगे। दूसरी तरफ, जिन क्षणों में वे अधिक शांत होते हैं, वे खाने के बाद ही होते हैं, इसलिए यह आपके रिश्ते के धागे बुनाई जाने के लिए सबसे उपयुक्त है।

यदि आपका खरगोश डर गया है, तो छिपाने की कोशिश करें और थोड़ा आक्रामक भी हो सकता है, क्योंकि आपने जो कुछ किया है, वह संकेत देता है कि आप उसके लिए खतरा हैं। आम तौर पर, वे सिर क्षेत्र, पूंछ या पैरों को छूना पसंद नहीं करते हैं।

अपने खरगोश से मिलें

उसे अंतरिक्ष पता चलो

यदि आप अभी एक खरगोश घर लाए हैं, तो पहली बात यह है कि उसे अपने नए पर्यावरण की पहचान करने दें और उसमें सुरक्षित महसूस करें। उसे दुर्घटनाग्रस्त होने या बचने और हमेशा के लिए खोने से बचने के लिए, हमेशा घर की विभिन्न जगहों पर अपने आप पर चलने दें।

मुझे गंध करने की अनुमति दें आप सब चाहते हैं, नींबू और कूदो और हर कोने का पता लगाएं। यह विशेष रूप से घर के उन क्षेत्रों के साथ करें जहां आपने यह निर्धारित किया है कि खरगोश अधिकतर समय व्यतीत करेगा। जब आप इस दौरे पर उसके साथ जाते हैं, तो वह चौकस रहता है लेकिन थोड़ा दूर रहता है, ताकि उसे डराने न पाए और उसे बिना किसी धमकी के शांतता से पता लगाने की अनुमति दी जा सके।

अपने रिक्त स्थान का सम्मान संबंध में एक और महत्वपूर्ण बिंदु है और अपने खरगोश को अधिक स्नेही बनाते हैं। यदि आप किसी भी समय अपने साथ खेलना नहीं चाहते हैं या परेशान नहीं होना चाहते हैं, तो इसे समझें और इसे बहुत पसंद के साथ परेशान किए बिना अपनी पसंद के अनुसार रहने दें।

कैसे अपने खरगोश से डरते हैं

आपके खरगोश और आप के बीच का रिश्ता बनाया जाना चाहिए धैर्य, संपीड़न और बहुत प्यार , केवल इस तरह से आप न केवल आपके साथ स्नेही हो पाएंगे, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति बनने के लिए भी जो आप वास्तव में भरोसा करते हैं और जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं।




सबसे अच्छा आप अपने ऊंचाई पर, सचमुच अपने आप को रखना है। जब आप उसके साथ साझा करते हैं, तो फर्श पर बैठें या झूठ बोलें, इसलिए आपकी आकृति और ऊंचाई इतनी डरावनी नहीं होगी। देखें कि वह क्या करता है और जब वह तैयार होता है तो उसे आपके करीब आने दो, उसे दबाएं मत। एक ही समय में, एक स्वादिष्ट गोली बंद रखें यदि आप बहुत शर्मीली हैं तो खरगोशों के लिए आप पेशकश कर सकते हैं। जब कैंडी कोशिश करने के लिए आ रहा है, मैं उसे पालतू धीरे, इस sobresaltos- के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण की सेवा और धीरे-धीरे सुखद स्थितियों के साथ अपनी उपस्थिति संबद्ध करने के लिए मिल जाएगा बिना। यदि आप सही तकनीकों का पालन करते हैं तो अपने खरगोश को डरना आसान नहीं हो सकता है।

जैसा कि हमने उपर्युक्त उल्लेख किया है, खरगोश मूस से नफरत करते हैं, इससे उन्हें बहुत असुरक्षित महसूस होता है, इसलिए इसे जमीन से ऊपर उठाने की कोशिश न करें जब तक कि यह सख्ती से जरूरी न हो। एक का प्रयोग करें आवाज की मुलायम और शांत स्वर जब भी आप उसे संबोधित करते हैं, तो हर कीमत चिल्लाओ या जोर से आवाज उठाएं, शांति और विश्राम को प्रेषित करने का प्रयास करें।

इन स्तनधारियों के साथ, एक misstep प्रगति आप अपने खरगोश का विश्वास जीतने के लिए गायब हो बनाया है पैदा कर सकता है, तो आप हर समय इन सिफारिशों पर विचार करना चाहिए, अन्यथा, भय और अविश्वास पैदा करने के लिए वापस जाएँ।

कैसे अपने खरगोश से डरते हैं

आपको कभी क्या नहीं करना चाहिए?

जैसा कि आपने देखा होगा, अपने खरगोश को प्यार करना इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपना विश्वास कैसे कमाते हैं और आप अपनी कंपनी में बिल्कुल सहज और सुरक्षित महसूस करते हैं। और इसलिए आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, हमने जो सलाह दी है, उसके अलावा, कुछ नवीनतम सिफारिशें भी हैं चीजें आपको करने से बचना चाहिए यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके छोटे दोस्त से डर जाए:

  • उसे पीछे से या आश्चर्य से कभी न आएं, इससे केवल उसे डराया जाएगा।
  • उसे सताए जाने के लिए मत खेलो, वह महसूस करेगा कि आप एक शिकारी हैं और वह आपको भरोसा करना बंद कर देगा।
  • उसे कभी चिल्लाओ मत
  • स्नेह के लिए रिक्त स्थान को मजबूर मत करो, जब आप आरामदायक महसूस करते हैं तो यह आपके पास जाता है।
  • यदि आप घबराए हुए हैं, तो उसके चेहरे, नाक या ठोड़ी को छूने की कोशिश न करें, वह आपको काट देगी और इसे आपके हिस्से पर प्रभुत्व के संकेत के रूप में समझ जाएगी।
  • यदि आप उसे अपने पिंजरे से बाहर निकालने का प्रयास करते हैं और आप देखते हैं कि वह घबरा गया है और नहीं जाना चाहता है, तो वह तब तक इंतजार करना सबसे अच्छा है जब तक वह शांत न हो जाए।
  • इसे बिना सुरक्षा के उठाएं, अपनी गोद में एक तौलिया और उस पर खरगोश रखना पसंद करते हैं, इसलिए आप इसे अपने हाथों से कूदने या फिसलने से रोक देंगे।

इसके अलावा, हम सिग्नल की पहचान कैसे करें और जल्दी से कार्य करने के तरीके सीखने के लिए "खरगोशों में तनाव के लक्षण" पर हमारे लेख की समीक्षा करने की सलाह देते हैं।

कैसे पता चलेगा कि आपका खरगोश खुश है या नहीं?

अन्य जानवरों के साथ, उनकी प्रतिक्रियाओं को पढ़ना सीखें और यह समझने के लिए कि उनके संकेतों के साथ क्या व्यक्त किया गया है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आप सही काम कर रहे हैं, और यदि आपका प्यारा दोस्त आपके बारे में अच्छा महसूस करता है।

उदाहरण के लिए, एक खुश खरगोश आपको कभी नहीं उगाएगा - इसके विपरीत, जब वे सहज महसूस करते हैं, तो वे शुद्ध करने के लिए एक ध्वनि बनाते हैं, जो आपको परेशान करने के लिए एक आदर्श क्षण है। जब मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं, तो मैं आपको घर पर देखूंगा और अपने सिर को धीरे-धीरे अपने सिर से दबाऊंगा या अपने पैर पर चढ़ना चाहता हूं, यह एक संकेत है जिसे आप खेलना चाहते हैं। इसके अलावा, जब आप अपने सहलों से सहज महसूस करते हैं तो धीरे-धीरे अपने हाथ के खिलाफ अपनी छोटी नाक रगड़ें, या यहां तक ​​कि आपको चाटना भी। ये सभी कार्य इंगित करते हैं कि वह आपको बहुत प्यार करता है, iexcl-te आपको अपना प्यार दिखा रहा है!

और खत्म करने के लिए, न केवल आपकी खुशी, बल्कि आपकी भलाई और स्वास्थ्य की गारंटी के लिए "खरगोश की मूल देखभाल" के बारे में हमारे लेख से परामर्श करना न भूलें।

कैसे पता चलेगा कि आपका खरगोश खुश है या नहीं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोश को स्नेही कैसे बनाया जाए? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
खरगोश में एक आंख में खून का एक थैला होता हैखरगोश में एक आंख में खून का एक थैला होता है
आंदोलन के बिना सिर झुकाव के साथ खरगोशआंदोलन के बिना सिर झुकाव के साथ खरगोश
खरगोश सिर मारा जाएगाखरगोश सिर मारा जाएगा
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
मेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती हैमेरी खरगोश उसकी उम्र के आधार पर कैसे व्यवहार करती है
खरगोश को सांस लेने में परेशानी होती हैखरगोश को सांस लेने में परेशानी होती है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
» » खरगोश को स्नेही कैसे बनाया जाए?
© 2022 TonMobis.com