मेरा खरगोश मुझे क्यों काटता है?

मेरा खरगोश मुझे क्यों काटता है?

जब घटनाएं शामिल होती हैं तो खरगोशों और लोगों के बीच संबंध बिगड़ सकते हैं आक्रामकता के लक्षण काटने के मामले में है। इससे पालतू जानवर और उसके मानव साथी के बीच दूरी और आशंका पैदा हो सकती है। सीमा से अधिक होने से पहले, हमें स्थिति का विश्लेषण करना बंद कर देना चाहिए और छोटे जानवर के परिप्रेक्ष्य से देखने का प्रयास करना चाहिए।

काटने के संभावित कारणों की जांच करें: Iquest- खरगोश डर लगता है? iquest- आपका संपर्क नाजुक नहीं रहा है? Iquest- क्या आपका खरगोश स्वस्थ होगा? Iquest- क्या आप खुश महसूस करेंगे? ये सभी परिदृश्य पूरी तरह मान्य हैं। ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ते रहें जहां आपको अपने प्रश्न के उत्तर मिलेंगे Iquest- क्यों मेरे खरगोश मुझे काटता है? और उनके व्यवहार में सुधार करने के लिए कुछ सिफारिशें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

प्यार के काटने

काटने का हमेशा मतलब नहीं है कि खरगोश गुस्से में है। वास्तव में यह हो सकता है स्नेह का एक शो कि आपको चिंता नहीं करनी चाहिए "लव बाइट्स" उंगलियों और पैर की उंगलियों में आम तौर पर कर रहे हैं और बहुत कम चोट लगी है, लेकिन कुछ परेशानी का कारण सकता है, सब के बाद, वे काटने कर रहे हैं।

इस तरीके कि आपकी खरगोश आप को दिखाने के लिए वह कितना तुम इतनी प्यार करता है, यदि आपका खरगोश आप "प्यार के साथ" काट रहा है की पहचान करने में से एक है पता चला है कि आम तौर पर mordisqueo आता है licks के साथ और यह कि आपके पालतू शांत हो जाएंगे, आंखें लगभग बंद हो जाएंगी और बालों के बिना बाल। क्रियाओं और प्रतिक्रियाओं की यह श्रृंखला यह भी इंगित करती है कि आपका खरगोश आपको शुद्ध करने की कोशिश कर रहा है और आपको इसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहा है।

प्यार के काटने

भय और असुरक्षा

काटने वाले अधिकांश खरगोश इसलिए हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है और यह उनकी रक्षा तंत्र है। उन्होंने सीखा है कि काटने से पीछे हटने का खतरा बन जाता है। कुछ लोग सोचते हैं कि खरगोश "भरवां जानवर" हैं और उनके पास मनुष्यों की तरह भावनाएं नहीं हैं। उदाहरण के लिए, अपने कानों को झुकाकर या जमीन को अचानक उसकी तरफ लात मारना, ऐसी चीजें हैं जो खरगोश इतनी अप्रिय लगती हैं कि यह उन्हें डरता है.

विश्लेषण कैसे अपने खरगोश के साथ दृष्टिकोण, हो सकता है आपको लगता है कि वह पसंद नहीं करता है और कैसे वे बता काटने के माध्यम से है संपर्क किसी तरह का कर रहे हैं। हमेशा याद रखना याद रखें बहुत सावधान सौदा में अपने पालतू जानवरों के साथ, खासकर इन बालों वाले लैगोमोर्फ के साथ।

iquest- कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश डरते हैं?

ब्रिस्टली हेयर , आंखों के साथ खुली आंखें और छोटे आंदोलनों या उनके पैरों के साथ स्टॉम्प के साथ खुली खुली खुली कुछ संकेतक हैं कि आपका खरगोश कुछ से डरता है। अगर वह भी चिल्लाता है क्योंकि कुछ वास्तव में गलत है।




अपने खरगोश का विश्वास जीतने के लिए और इन परिस्थितियों में उसे शांत करने के लिए, सबसे अच्छा तकनीकों में से एक, फर्श पर अपने स्तर और समय बिताने के लिए नीचे है शांत और प्यार स्वर में बोल रहा है। खरगोश सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं दयालुता.

यदि आपका खरगोश आपको बहुत काट रहा है और आपको आक्रामक दृष्टिकोण करना चाहिए कुछ दूरी छोड़ दो और अगर वह चाहें तो उसे संपर्क करने की अनुमति दें। अपने हाथ की हथेली में अपने कुछ पसंदीदा भोजन या कैंडी रखें और उसे उसके सामने फैलाएं और उसे करीब आने दें। एक बार यह करता है, हमेशा धीरे से, इसे सहारा शुरू करते हैं। धैर्य रखें, किसी भी प्राणी का विश्वास जीतने का समय लगता है।

भय और असुरक्षा

दर्द महसूस करो

एक खरगोश में सबसे मजबूत और सबसे नियमित काटने पहले मैं स्नेही था और खुले, के संकेत हैं शारीरिक असुविधा . यदि आपका खरगोश आपको इस तरह से काटता है, तो यह आपको चिल्ला रहा है कि कुछ दर्द होता है। खरगोश इस तथ्य को छुपा सकते हैं कि कुछ उन्हें दर्द होता है, जब तक वे और नहीं कर सकते।

बेचैनी और एक गरीब दंत स्वास्थ्य से दर्द, गठिया (जैसे दांत खरगोश की असामान्य वृद्धि के रूप में), चोट नहीं नग्न आंखों और यहां तक ​​कि खरगोशों में कण अक्सर मुद्दों है कि काटने और चिंता का कारण बन रहे हैं हमारे छोटे दोस्त जब भी हम अचानक और नकारात्मक व्यवहार में परिवर्तन का पता लगाते हैं, तो इसकी अनुशंसा की जाती है पशु चिकित्सक के पास जाओ एक संभावित बीमारी से बाहर निकलने के लिए।

दर्द महसूस करो

एक बुरा वातावरण

हो सकता है कि आपका खरगोश अपने पर्यावरण में अच्छा महसूस न करे। और आस-पास के साथ हम आपके छोटे घर, पिंजरे, आपका आहार और दैनिक अभ्यास का उल्लेख करते हैं जो आपको करना चाहिए। उदाहरण के लिए, घास का एक गरीब आहार और असंतुलित इससे असुविधा हो सकती है और इसलिए एक काटने के लिए।

इन जानवरों के लिए, भोजन बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, आपकी जगह और अकेलापन की सफाई कारक हैं जो प्रभावित हो सकती हैं। ताजा पानी, शारीरिक और मानसिक व्याकुलता के उपयोग के साथ, सुनिश्चित करें कि आपके खरगोश में रहने के लिए एक सभ्य और साफ जगह है। यदि संभव हो, तो एक और खरगोश को अपनाने पर विचार करें जो आपको कंपनी रखता है।

एक बुरा वातावरण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा खरगोश मुझे क्यों काटता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?
कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
मेरे खरगोश के कान के पीछे कोलोराडोमेरे खरगोश के कान के पीछे कोलोराडो
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
खरगोश अपने ही मल निगलता हैखरगोश अपने ही मल निगलता है
मेरा खरगोश नहीं खाता हैमेरा खरगोश नहीं खाता है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
खरगोश बच्चे © बिना भूख या उत्साह के लिए प्रोत्साहितखरगोश बच्चे © बिना भूख या उत्साह के लिए प्रोत्साहित
» » मेरा खरगोश मुझे क्यों काटता है?
© 2022 TonMobis.com