मेरी बिल्ली के इतने सारे legañas क्यों है?

मेरी बिल्ली के इतने सारे legañas क्यों है?

उन सभी लोगों के लिए जो बिल्लियों से प्यार करते हैं जो हर किसी को कार के नीचे लगातार आने वाली हर किसी की मदद करने के लिए प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते हैं, उसने हमारे दिमाग को उस गरीब व्यक्ति के कारण के बारे में सोचने के लिए पार कर लिया है किट्टी में इतने सारे स्वाद हैं मैं अपनी आंखें भी नहीं खोल सकता।

असहायता से परे कि कूड़े का फैलाव का तात्पर्य है, और असहायता जो इस महत्वपूर्ण अवस्था में नहीं दिखती है, इस सवाल के जवाब में कई अपराधी शामिल हैं आपकी बिल्ली के इतने सारे legañas क्यों है . इस कारण से, इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा, हम आपको सबसे अधिक आदतें पेश करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के हरे रंग के फल क्यों हैं?
सूची

बिल्ली का बच्चा herpesvirus प्रकार 1

बिल्ली का बच्चा हरपीसवीरस प्रकार 1 (एफएचवी -1) उन लोगों में से एक है जो " बिल्ली का बच्चा फ्लू । "【Tropism नेत्र और श्वसन तंत्र, यानी है, यह कारण बनता है एक मेज समस्याओं नेत्रश्लेष्मलाशोथ और ऊपरी श्वास नलिका बुला आसान बनाने में कर सकते हैं:, साइनसाइटिस छींकने और rhinorrhea (बहती हुई नाक), आदि

लगभग एक कूड़े से किसी भी बिल्ली के बच्चे आत्मकेंद्रित से छुटकारा मिल जाएगा अगर माँ, क्योंकि संक्रमण श्रम के तनाव के साथ उस में दोबारा सक्रिय होने एक वाहक है, हालांकि यह काफी कुछ समय के लिए निष्क्रिय बनी हुई है। यह वायरस मातृ गर्भ में भी बिल्ली के बच्चे को प्रभावित कर सकता है, इस मामले में वे पहले से ही खोए गए आंखों के साथ पैदा होंगे। यह आम तौर पर 3 महीने से कम उम्र के बिल्लियों में तीव्र संक्रमण का कारण बनता है, और वयस्कों में मध्यम या अव्यवस्थित होता है जो सक्षम प्रतिरक्षा प्रणाली के प्रारंभिक संक्रमण को नियंत्रित करने में कामयाब रहे हैं।

लक्षण

ओकुलर स्तर पर, यह कई नैदानिक ​​अभिव्यक्तियों का कारण बन सकता है जिनमें एक आम संप्रदाय होता है: कई legañas की उपस्थिति बिल्ली में, विभिन्न चिपचिपापन और रंग के। संक्षेप में, क्या इन प्रक्रियाओं में होता यह है कि आंख का आंसू कमी तत्संबंधी जलीय भाग पर उत्पन्न होता है, इसलिए प्रमुख श्लैष्मिक और लिपिड हिस्सा है, और इसलिए चिपचिपे उठता है। इसके अलावा, यह निम्नलिखित लक्षण प्रस्तुत करता है:

  • ब्लेफेराइटिस: पलकें की सूजन, जो ओकुलर स्राव से फंस जाती है।
  • Uveitis: आंख के पूर्ववर्ती कक्ष की सूजन।
  • केराटाइटिस: कॉर्निया की सूजन।
  • कॉर्नियल अल्सर
  • कॉर्नियल अनुक्रमण: मृत कॉर्निया का एक हिस्सा आंखों में पहले से ही "अनुक्रमित" है, जिससे अंधेरे की जगह बढ़ जाती है।

इलाज

हर्पीवीरस संक्रमण के बाद, आमंत्रित बैक्टीरिया तस्वीर को जटिल बना सकता है। स्थानीय उपचार का उपयोग के साथ आंखों की बूंदें एंटीवायरल , जैसे famciclovir, हाल ही में, या विश्वकोश, और अवसरवादी बैक्टीरिया के नियंत्रण के साथ एंटीबायोटिक दवाओं यह नियमित रूप से स्राव की स्नेहन और सफाई के साथ-साथ मुख्य रूप से स्नेहन और सफाई भी है। वे लंबे उपचार होते हैं और हमारे हिस्से पर बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है।

बिल्ली कूड़े के उत्पादन के किसी भी मामले में, हमारे पशुचिकित्सा निश्चित रूप से तथाकथित शर्मर परीक्षण करेंगे, जो आंखों की बूंदों को लागू करने से पहले आंसू उत्पादन को मापता है।

iquest- और एफएचवी -1 द्वारा संक्रमण हमेशा के लिए रहता है?

यदि कोई बिल्ली बिना किसी नुकसान के तीव्र संक्रमण पर विजय प्राप्त करती है, हालांकि कॉर्नियल घाव के रूप में हमेशा कुछ अनुक्रम होता है, तो यह रहेगा पुरानी वाहक , हर बार संक्रमण को पुनः सक्रिय करना, और हल्के चित्रों को जन्म देना, जो कभी-कभी अनजान भी होते हैं, अगर यह हरपीसवीरस के खिलाफ टीका लगाया जाता है। हम आम तौर पर देखते हैं कि हमारी बिल्ली "आंखों को" करती है, या "रोते हुए बिल्ली" की तरह बनी हुई है, क्योंकि नियमित स्राव की वजह से हम लैक्रिमल ग्रूव में देखते हैं।

बिल्ली का बच्चा herpesvirus प्रकार 1

फेलिन कैलिसीवायरस

कैलिसीवायरस पिछले एक के साथ "बिल्ली के फ्लू फ्लू" के लिए एक और ज़िम्मेदार है। यह विशेष रूप से आंखों को प्रभावित कर सकता है, या एक कारण बन सकता है साथ में श्वसन चित्र ओकुलर स्राव . लेकिन यह मौखिक श्लेष्मा में अल्सर के साथ भी लक्षणों के बिना हो सकता है, उदाहरण के लिए।

यद्यपि बिल्लियों में त्रिकोणीय टीका, जिसमें एफएचवी -1, कैलिसीवायरस और पैनलेकोपेनिया शामिल हैं, उन्हें संक्रमण के खिलाफ बचाता है, वहां है दो समस्याएं :

  • कैलिसीवायरस के कई अलग-अलग उपभेद हैं जिन्हें एक ही टीका में शामिल नहीं किया जा सकता है, जो लगातार उत्परिवर्तित भी होता है, जबकि सौभाग्य से केवल एफएचवी -1 में से एक होता है।
  • आम तौर पर टीकों को दो महीने के बाद दिया जाना शुरू होता है, और बिल्ली के बच्चे को पहले से ही संक्रमण का सामना करना पड़ सकता है।

संक्रमण के बाद, वायरस को लगातार उत्सर्जित किया जाता है, इसलिए अकेले संयुग्मशोथ से, या खांसी, साइनसिसिटिस, छींकने जैसे संबंधित श्वसन संकेतों के साथ, यह फिर से समाप्त होना आम है ...

इलाज




लगभग हमेशा श्वसन संकेतों के साथ, यह सबसे अधिक संभावना है कि ए मौखिक एंटीबायोटिक यह भी आंसू से निकलता है, इसके साथ बैक्टीरिया द्वारा द्वितीयक संक्रमण को नियंत्रित करता है। यदि हमारे पशुचिकित्सक इसे उपयुक्त मानते हैं, तो यदि आप संयुग्निवा बहुत प्रभावित होते हैं, तो आप हमें एंटीबायोटिक और / या विरोधी भड़काऊ आंखों की बूंद बता सकते हैं। चूंकि आंसू उत्पादन आमतौर पर कम हो जाता है, यह व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला विकल्प है। एफएचवी -1 में एंटीवायरल की समान प्रभाव नहीं है।

द्वारा निदान सीरोलॉजिकल परीक्षण सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, जैसे कि हर्पीवीरस के मामले में, हालांकि नैदानिक ​​संदेह और उपचार के प्रति प्रतिक्रिया पर्याप्त हो सकती है।

फेलिन क्लैमिडियोसिस

जीवाणु क्लैमिडोफिला फेलिस यह बिल्ली के फ्लू फ्लू में भाग नहीं लेता है, लेकिन यह सुरक्षा के निचले हिस्से का लाभ उठाकर वायरल संक्रमण के माध्यम से आंखों में दिखाई दे सकता है।

यह आमतौर पर प्रभावित बिल्ली का कारण बनता है तीव्र ocular स्राव के साथ तीव्र संक्रमण , mucopurulent और conjunctiva की महान सूजन।

बिल्ली chlamydiosis, एक बार (नमूना नेत्रश्लेष्मला पट्टी लिया और संस्कृति के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाता है) प्रयोगशाला परीक्षणों से पहचान के लिए उपचार बूँदें आधारित या एक मरहम है एंटीबायोटिक्स के विशिष्ट समूह (Tetracyclines) कई हफ्तों के लिए।

संक्रमण और हमारे बिल्ली की अस्पष्ट आँख के उत्पादन नियमित आंख बूंदों का उल्लेख नहीं है, तो हमारे डॉक्टर समीक्षा में यह जीवाणु संदेह है, और निश्चित रूप से अलग करने और उचित उपचार के लिए आगे बढ़ने के लिए विशिष्ट परीक्षण पूछना।

फ्लैट बिल्लियों में लेगास

ब्राचिसफैलिक नस्लों (फारसी या विदेशी जैसे फ्लैट बिल्लियों) में, इन बिल्लियों के बाद से लैक्रिमल ग्रूव में स्राव ढूंढना बहुत आम है वे legañas के साथ रहने के लिए इच्छुक हैं.

इन नस्लों में सिर के गठन करके, उनके nasolacrimal नलिकाओं भरा हो सकता है, बाहर बह निकला आंसू और सूखी और औसत दर्जे का नेत्रकोण उत्पादन से चिपका जा रहा है। अंतिम उपस्थिति एक चिपचिपा परत या भूरे रंग की legaña है, और क्षेत्र में स्वच्छता की कमी की भावना, conjunctiva में लाली सहित। इसके अलावा, उनकी आंखें प्रोफ़ाइल से निकलती हैं (आंखों को उखाड़ फेंकती हैं), और सूखापन से पीड़ित हो सकती हैं।

स्राव की दैनिक सफाई उन्हें सूखने और घाव बनाने से रोकने के लिए, या तो शारीरिक नमकीन या विशिष्ट उत्पादों के साथ, इन बिल्लियों में यह आवश्यक है। यदि आपके पशुचिकित्सक इसे उचित मानते हैं, तो आप शुष्कता के कारण कॉर्नियल समस्याओं को रोकने के लिए कृत्रिम आँसू के उपयोग की सिफारिश कर सकते हैं। अपने बिल्ली की आंखों को चरणबद्ध तरीके से साफ करने के तरीके को जानने के लिए हमारे आलेख को याद न करें।

फ्लैट बिल्लियों में लेगास

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली के इतने सारे legañas क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्लीफ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्ली
किट्टी में एक आंखों की आंख हैकिट्टी में एक आंखों की आंख है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
6 साल की बिल्ली की नाक में कई श्लेष्म6 साल की बिल्ली की नाक में कई श्लेष्म
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
उच्च की श्वसन समस्याओं के साथ बिल्लीउच्च की श्वसन समस्याओं के साथ बिल्ली
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
मेरे बिल्ली का बच्चा उसके चेहरे पर मारामेरे बिल्ली का बच्चा उसके चेहरे पर मारा
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
» » मेरी बिल्ली के इतने सारे legañas क्यों है?
© 2022 TonMobis.com