मेरे कुत्ते के हरे रंग के फल क्यों हैं?

मेरे कुत्ते के हरे रंग के फल क्यों हैं?

कुत्तों में लेगना सामान्य हैं और निश्चित रूप से आपने उन्हें किसी अवसर पर सफ़ेद या पारदर्शी legañas में देखा है। हालांकि, जब वे पीले या हरे रंग की हो जाते हैं एक संक्रमण इंगित करें स्थिति खराब होने से पहले आपको इससे निपटना होगा।

अपने प्यारे दोस्त के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए है यह जरूरी है कि आप पशु चिकित्सक के पास जाएं जल्द से जल्द legañas की उत्पत्ति का पता लगाने और एक इलाज शुरू करने के लिए।

यदि आपने कभी सोचा है मेरे कुत्ते के हरे रंग की legañas क्यों है ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें हम आपको संभावित कारणों की कुंजी देते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण
सूची

हरे रंग के scythes के कारण

आपके कुत्ते के हरे रंग के फलियां क्यों हैं इसका कारण एक संक्रमण है। यह विभिन्न समस्याओं के कारण हो सकता है, लेकिन जो भी हो, इसे जल्द से जल्द इलाज किया जाना चाहिए। जब legañas पीले रंग के होते हैं तो वे संकेत देते हैं कि संक्रमण हल्का है, लेकिन जब वे हरे रंग की हो जाते हैं तो यह एक और गंभीर संक्रमण है.

हरी legañas के मुख्य कारण निम्नलिखित हैं:

  • आई अल्सर: कुत्तों को हर समय स्नीफिंग, अन्य कुत्तों के साथ खेलना और झाड़ियों, पेंटा आदि के बीच ब्राउज़ करना है। और यह संभव है कि इनमें से कुछ स्थितियों में आंखों में या पलक पर एक छोटा घाव बनाया जाता है कि अगर इलाज नहीं किया जाता है तो संक्रमित हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपके पास legañas उन्हें साफ करते हैं और कुछ घाव की खोज में आंख का निरीक्षण करते हैं। यदि आपके पास कोई है, तो पशु चिकित्सक को इसे कीटाणुरहित करने के लिए ले जाएं, इसे ठीक करें और इसे साफ रखने के लिए आपको दिशानिर्देश दें।
  • नेत्रश्लेष्मलाशोथ: Conjunctivitis एक संक्रामक बैक्टीरिया संक्रमण है जो पलकें की अस्तर को भर देता है। यह किसी भी स्थिति के कारण हो सकता है और, इसके आधार पर, उपचार अलग होगा। अपनी उत्पत्ति को निर्धारित करने और उपचार करने के लिए आपको अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।
  • आंखों की बीमारियां: आंखों की बीमारियां, जैसे कि एंट्रोपियन या एक्ट्रोपियन, आंखों में परेशानियां होती हैं जो नियमित रूप से निर्वहन का कारण बन सकती हैं। आपको इसे गंभीरता से मूल्यांकन करने और उपयुक्त उपचार पर निर्णय लेने के लिए पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।
  • अन्य बीमारियां: ऐसी बीमारियां हैं, जैसे कि डिस्पर या हेपेटाइटिस, जो कुत्ते की सुरक्षा को कम करती है और एक अधिग्रहण संयुग्मशोथ का कारण बन सकती है। हरी legañas के स्राव के अलावा, आपका कुत्ता अन्य लक्षण पेश करेगा. इन बीमारियों को रद्द करने के लिए तुरंत पशु चिकित्सक को ले जाना सबसे अच्छा है, या यदि आपके पास है, तो एक प्रभावी उपचार से शुरू करें।
हरे रंग के scythes के कारण

हरी legañas रोकें

अपने कुत्ते में हरी legañas को रोकने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप सप्ताह में दो या तीन बार अपनी आंखें साफ करें, ऐसे उपायों को हटाने के लिए घरेलू उपचार हैं जिनका उपयोग आप पर्चे के बिना कर सकते हैं और यह जानवर की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाता है।




इसके अलावा, आपको नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपका कुत्ता स्वस्थ है और इसकी सभी टीकाएं हैं और दिन में घूमती हैं, इस तरह आप किसी भी बीमारी के संक्रमण से बचेंगे जो हरे रंग के legañas का कारण बन सकता है।

हरी legañas रोकें

हरे रंग के scythes का उपचार

यदि आपके कुत्ते को हरा या पीले रंग की legañas है तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, वहां वे आवश्यक परीक्षण करेंगे और वे आपको जवाब देंगे कि आपके कुत्ते के पास हरे रंग की legañas क्यों है।

आम तौर पर वे अपनी आंखें साफ करते हैं और कारण और गंभीरता के आधार पर कर सकते हैं एक विशिष्ट आंख ड्रॉप के अलावा एंटीबायोटिक्स या कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स निर्धारित करें आंख साफ करने के लिए। अल्सर होने के मामले में वे कॉर्निया की मरम्मत के लिए एक मलम भी लिख सकते हैं।

किसी भी मामले में, यह पशुचिकित्सा है जो उपचार का फैसला करेगा और आपको बिना किसी परामर्श के कुत्ते को किसी भी दवा या मलम का प्रशासन नहीं करना चाहिए।

हरे रंग के scythes का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के हरे रंग के फल क्यों हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारणपिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण
मेरे कुत्ते से legañas कैसे निकालेंमेरे कुत्ते से legañas कैसे निकालें
कुत्तों में पीले मल के कारणकुत्तों में पीले मल के कारण
कुत्ते के हिचकी निकालेंकुत्ते के हिचकी निकालें
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
दोनों आंखों, सूजन और पुस में संक्रमण के साथ बिल्लीदोनों आंखों, सूजन और पुस में संक्रमण के साथ बिल्ली
अपने जननांगों में संक्रमण के साथ पगअपने जननांगों में संक्रमण के साथ पग
सबसे आम agapornis रोगोंसबसे आम agapornis रोगों
मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?
» » मेरे कुत्ते के हरे रंग के फल क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com