मेरी बिल्ली छींक क्यों है?

मेरी बिल्ली छींक क्यों है?

एक खाद्य एलर्जी, तंबाकू धुआं, एक वायरस, एक बैक्टीरिया ... कुछ भी कारण हो सकता है जिससे आपकी बिल्ली छींकने से नहीं रोकती है। मनुष्यों की तरह, बिल्लियों छींकते हैं क्योंकि वहां हैं कुछ ऐसा जो आपकी नाक को परेशान करता है.

यदि यह एक सामयिक चीज है जिसके बारे में आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि छींक निरंतर है तो आपको शेष लक्षणों से अवगत होना चाहिए और प्रमुख समस्याओं से बचने के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

ExpertoAnimal पर हम आपको कुछ संकेत देने जा रहे हैं यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो पूछते हैं क्यों आपकी बिल्ली छींकती है हालांकि ध्यान रखें कि यह संकेतक है, अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली में कोई बीमारी हो सकती है तो पशु चिकित्सक इसका निदान कर सकता है और उपचार की सिफारिश कर सकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली के इतने सारे legañas क्यों है?
सूची

छींकने के साथ लक्षण हो सकता है

यदि आप सोच रहे हैं कि आपकी बिल्ली क्यों छींकती है, तो आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह है निरीक्षण करें कि क्या आपके पास अन्य लक्षण हैं सूची में बीमारियों को त्यागने के लिए। लक्षण जो बीमारी का संकेत दे सकते हैं:

  • पीला नाक निर्वहन
  • ग्रीनिश नाक निर्वहन
  • लाल आंखें
  • सूजन आँखें
  • आई डिस्चार्ज
  • श्वसन समस्याएं
  • वजन घटाने
  • उदासीनता
  • बुखार
  • खांसी
  • गैंग्लिया की सूजन

अगर आपकी बिल्ली, छींकने के अलावा, हमारे पास किसी भी लक्षण का नाम है, तो आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ इसे जांचने के लिए जल्दी से और इसे खराब होने से पहले इसे एक उपचार भेजें।

छींकने के साथ लक्षण हो सकता है

कारण है कि आपकी बिल्ली छींकने का कारण बन सकता है

जैसा कि आपने देखा है, छींकने के लक्षणों की भीड़ हो सकती है, संकेत है कि कुछ गलत है और आपकी बिल्ली में कुछ बीमारी हो सकती है। अगला हम आपको दिखाते हैं सबसे लगातार कारणों जो आपकी बिल्ली को छींकने का कारण बनता है:

  • वायरल संक्रमण : बिल्ली के बरतन हर्पस वायरस और कैलिसीवायरस वे हैं जो बिल्लियों के श्वसन पथ में सबसे अधिक संक्रमण करते हैं। इन संक्रमणों से बिल्लियों को बहुत छींकने का कारण बनता है, साथ ही खांसी और बुखार भी होता है। वे संक्रामक हैं और एक बिल्ली से दूसरे में प्रसारित किया जा सकता है। अगर उनका इलाज जल्दी नहीं किया जाता है, तो वे निमोनिया का कारण बन सकते हैं।
  • फेलिन इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस बिल्ली के एड्स के रूप में भी जाना जाता है, यह बिल्लियों में बहुत आम है जो बाहर से संपर्क करते हैं। उनकी सुरक्षा काफी कम हो जाती है और वह लगातार छींकना शुरू कर सकता है, हालांकि, वह बुखार, भूख की कमी और वजन, दस्त, संक्रमण, या गिंगिवाइटिस जैसे अन्य लक्षण भी पेश करेगा। आज इस बीमारी के इलाज के लिए दवाइयां हैं और इस प्रकार यह प्राप्त होता है कि आपकी बिल्ली में पूर्ण और खुशहाल जीवन है।
  • जीवाणु संक्रमण : पिछले लोगों की तरह, इस तरह के संक्रमण अत्यधिक संक्रामक हैं और श्वसन पथ को भी प्रभावित करते हैं। क्लैमिडिया या बोर्डेटेला जैसे बैक्टीरिया बहुत आम हैं और बिल्लियों के बीच फैल सकते हैं जो फीडर या पीने के फव्वारे को साझा करते हैं।
  • एलर्जी : मनुष्यों की तरह, बिल्लियों भी एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। कोई एलर्जी, जैसे पराग, पतंग, भोजन इत्यादि। यह आपकी बिल्ली का बच्चा नाक परेशान हो सकता है और लगातार छींकने का कारण बन सकता है।
  • नाक में विदेशी वस्तुओं : आपकी बिल्ली में नाक में दर्ज एक फ्लाफ या कोई अन्य वस्तु हो सकती है, जब तक कि इसे निष्कासित नहीं किया जाता है, स्टोनिंग बंद नहीं होगा। इसे अच्छी तरह से देखें।
कारण है कि आपकी बिल्ली छींकने का कारण बन सकता है

छींकने से बचने के लिए उपचार




पशुचिकित्सा में वे आपको यह जानने में मदद करेंगे कि आपकी बिल्ली क्यों छींकती है और, निदान के आधार पर , वे एक इलाज या किसी अन्य की सिफारिश करेंगे। जीवाणु संक्रमण होने के मामले में आपको निमोनिया बनने से रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाएं निर्धारित की जा सकती हैं।

एलर्जी होने के मामले में, आपको सबसे पहले यह पता लगाना होगा कि इसका क्या कारण है। यदि यह पौष्टिक है, तो वे आपके आहार में बदलाव की सिफारिश करेंगे, जिससे एलर्जी का कारण बन जाएगा। यदि यह किसी और चीज के लिए है, तो वे एंटीहिस्टामाइन या नाक decongestant निर्धारित कर सकते हैं।

यहां ठंड के मामले में आपको अपनी बिल्ली के सुधार के लिए कुछ घरेलू उपचार मिलेंगे। बिल्ली के इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस के लिए बिल्ली को स्वस्थ और लंबे जीवन की गारंटी देने के लिए विशेष दवाएं होती हैं।

हालांकि, याद रखें कि आपकी बिल्ली को प्रभावित करने वाली स्वास्थ्य समस्या को सही ढंग से पहचानने की कुंजी आवश्यक है विशेषज्ञ के पास जाओ.

छींकने से बचने के लिए उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली छींक क्यों है? , हम आपको श्वसन रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
मेरी बिल्ली ठंडी है, बहुत छींकती है और श्लेष्म हैमेरी बिल्ली ठंडी है, बहुत छींकती है और श्लेष्म है
मूत्राशय में मेरी बिल्ली का पत्थरों का निदान किया गया थामूत्राशय में मेरी बिल्ली का पत्थरों का निदान किया गया था
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली बहुत छींकती है और आँसू सुंदर होती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है और आँसू सुंदर होती है
मेरी बिल्ली siamг © stomach_mago में बाल खो रहा हैमेरी बिल्ली siamг © stomach_mago में बाल खो रहा है
मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
» » मेरी बिल्ली छींक क्यों है?
© 2022 TonMobis.com