ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: विटामिन और खनिजों

हालांकि एक संतुलित alimentaciГіn नहीं इन तत्वों में से necesitarГЎ, यह हमेशा पता करने के लिए quГ © दोनों आप अच्छी तरह से, हमारे तोता कर सकते हैं अगर यह proporcionГЎrselos का फैसला करता है क्योंकि कभी-कभी alimentaciГіn ठीक चल रहा नहीं किया जा सकता है।

विटामिन

एक खाद्य फलों और सब्जियों में अमीर और कई अप्रत्यक्ष पहलुओं में संतुलित ± ningГєn vitamГnico आहार के लिए तैयार नहीं सामान्य रूप से वॉलपेपर जोड़ना चाहिए में। लेकिन हम ऐसी सामग्री vitamГnico बीज की जाँच नहीं कर सकते हैं या हम हो सकता है periquito algГєn फल खारिज, यह कभी नहीं इन बूंदों को जोड़ने के लिए दर्द होता है वॉलपेपर ± (ВЎcon moderaciГіn!) नारा В «यह curarВ को रोकने के लिए बेहतर है" के अंतर्गत। बीमारी के मामले में या प्रजनन के समय में वे हमेशा मौल के दौरान अच्छी तरह से आते हैं।

सजावटी पक्षियों के लिए विटामिन परिसरों को किसी भी पालतू जानवर की दुकान में बूंदों के रूप में बेचा जाता है, आमतौर पर पानी में जोड़ा जाता है। FГjate अगर उत्पाद आप estГЎ विशेष रूप से लेबल vitamГnico खरीदते हैं, की जरूरत नहीं है ademГЎs antibiГіticos, इन उत्पादों को जितना В «विरोधी estrГ © sВ बेचा" या अन्य फैंसी नाम शामिल करने के लिए fГЎrmacos ऐसा कर रहे हैं और sГіlo हो बीमारी के मामले में, पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत बेहतर है।

यदि आप पीने के पानी में विटामिन डालते हैं, तो इसे एक अंधेरे शराब में डालें, क्योंकि विटामिन प्रकाश के साथ घटते हैं, जिससे उनका मूल्य कम हो जाता है। हर दिन पानी को बदलना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब विटामिन की तैयारी में बड़ी मात्रा में चीनी होती है तो बैक्टीरिया पानी के भीतर फैलाना आसान होता है।

याद रखें कि विटामिन के साथ खर्च में कमी के रूप में समान नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि हमेशा कंटेनर के निर्देशों का पालन करें और जब संदेह हो, तो इससे कम से कम देना बेहतर होता है।

खनिज

यह महत्वपूर्ण है कि तोता कैल्शियम और खनिजों के एक स्रोत है, जो उन्हें ademГЎs कम चोटी रखने के लिए और रेत या В «gritВ" digestiГіn में के रूप में मदद करता है।




पिंजरे में एक खनिज पत्थर रखें , आप किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर इसे कम पैसे के लिए खरीद सकते हैं। आयोडीन के साथ हैं (ये गुलाबी-नारंगी हैं), जो सिद्धांत रूप में आवश्यक या हानिकारक नहीं है। पैराकेट इसे पिक के साथ काम करेंगे, इस प्रकार कैल्शियम की थोड़ी मात्रा लेते हैं और इसे छोटा और तेज रखते हैं।

एक विकल्प के रूप में, एक सेपिया ढाल (या कटलफिश की हड्डी), स्क्विड का कंकाल है। मेरे पैराकेट उन्हें खनिज पत्थरों के लिए पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें प्रजनन के मौसम के दौरान पेश नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि उनमें पर्याप्त नमक होता है, और यह नमक सामग्री बिछाने के साथ समस्याएं पैदा कर सकती है। किसी भी मामले में, सलाह दी जाती है कि उन्हें पिंजरे में डालकर दो या तीन दिनों तक पानी में छोड़ दें ताकि लवण को इस तरह से थोड़ा सा धोया जा सके।

पैराकेट भी पाचन तंत्र में अपने भोजन को पीसने के लिए उन्हें मोटे रेत या «ग्रिट» की आवश्यकता होती है : दांत के अभाव में, craw, जहां यह हो जाता है remojoВ में В «" और बाद © रों (पहले एक पेट ग्रंथियों के माध्यम से जाने के बाद) कंठ या पेट की मांसपेशी जहां यह कटा हुआ है तक पहुँच जाता है तब होता है करने के लिए पहले पूरे भोजन है। के रूप में पक्षियों अपने आहार के साथ छोटे पत्थरों निगलना इस Гіrgano दीवारों pequeГ ± के खिलाफ fricciГіn से बहुत मांसपेशियों और В «machacanВ" भोजन कर रहे हैं। धैर्य पत्थर के रूप में खोल के पूरे टुकड़े और pequeГ ±, विशेष की दुकानों में इस नाम के तहत बेचा के साथ मोटे रेत है। यह एक अलग फीडर में मुफ्त निपटान में पेश किया जाता है।

साधारण pГЎjaros (रों ठीक mГЎs) के लिए रेत एक गर्त मारा deberГa नहीं, यह अपने funciГіn पूरा करने के लिए भी पतली है और यहां तक ​​कि craw अवरुद्ध कर सकते हैं। आप इसका इस्तेमाल करते हैं तोता की तरह पिंजरे के नीचे कवर observarГЎs उसके बड़े टुकड़ों mГЎs में देख रही है और खाने के लिए, यह सामान्य और वांछनीय है।

रेत के साथ वहाँ समस्या तोता भुगतना कि irritaciГіn Craw अक्सर बड़ी मात्रा निगलना (जाहिरा तौर पर, वे दर्द से राहत) है, produciГ © एक obstrucciГіn craw ndose कि irritarГa aГєn mГЎs, या tambiГ © पेट का एन, जो भी घातक हो सकता है। इसलिए, किसी भी बीमारी से पहले (विशेष रूप से फसल) रेत को हटा दें और पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

TambiГ © n आप अंडे मास्क के रूप में खनिजों की आपूर्ति कर सकते हैं : उन त्वचा को हटा दें जो उन्हें अंदर ढकते हैं, और लगभग दस मिनट तक (किसी भी रोगाणु को खत्म करने के लिए, विशेष रूप से साल्मोनेला को खत्म करने के लिए)। फिर मास्क (एक रसोई मोर्टार के साथ) काट लें और उन्हें ग्रिट के रूप में पेश करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए अपर्याप्त आहारतोते के लिए अपर्याप्त आहार
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: तरल पदार्थऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: तरल पदार्थ
तोते के लिए पारंपरिक मकईतोते के लिए पारंपरिक मकई
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीजऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीज
एक हॉगस्टर के लिए पर्याप्त भोजनएक हॉगस्टर के लिए पर्याप्त भोजन
कैनरी खाद्य पदार्थों के लिए खनिज की खुराककैनरी खाद्य पदार्थों के लिए खनिज की खुराक
पालतू जानवरों के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सपालतू जानवरों के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
» » ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: विटामिन और खनिजों
© 2022 TonMobis.com