बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ

बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ

बिल्ली एक जंगली जानवर पूरी तरह से एक मानव घर परिस्थितियों के अनुसार ढाल है, लेकिन इस बिल्ली अफ्रीकी अनधिकृत (फेलिक्स libica) है, जो शिकार अकेले छोटे शिकार इस तरह के चूहों और पक्षियों के रूप में, बिल्ली अभी भी अपने सहज ज्ञान को हाथ लगाए बिना से मुख्य रूप से उतरता है शिकारी और इससे हमें आपके आहार के बारे में बहुत सारी जानकारी मिलती है।

बिल्ली की भोजन अपने स्वास्थ्य के लिए एक निर्धारित कारक है और यह हमारी ज़िम्मेदारी है क्योंकि स्वामियों को हमारे पालतू जानवर को संतुलित भोजन के साथ प्रदान करना है जो इसके जीव की सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल करता है।

इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए, इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाएंगे कि कैसे पहचानें बिल्लियों के लिए सबसे अच्छी संतुलित फ़ीड.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए सबसे अच्छा संतुलित भोजन
सूची

बिल्लियों के लिए एक संतुलित फ़ीड पोषक तत्वों में होना चाहिए

यद्यपि कई मानव खाद्य पदार्थ हैं जो एक बिल्ली खा सकते हैं, सच्चाई यह है कि घर के बने आहार के माध्यम से अपनी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करना असंभव है, क्योंकि उनकी आवश्यकताएं हमारे से बहुत दूर हैं।

बिल्लियों के लिए किसी भी संतुलित फ़ीड में इसकी संरचना में निम्नलिखित पोषक तत्व होना चाहिए:

  • प्रोटीन: बिल्ली के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण मैक्रोन्यूट्रिएंट है, वास्तव में, एक वयस्क बिल्ली को कुत्ते की तुलना में 2 से 3 गुना अधिक प्रोटीन की आवश्यकता होती है। जाहिर है ये प्रोटीन जानवरों की उत्पत्ति का होना चाहिए।
  • बैल की तरह: Taurine एक एमिनो एसिड सामग्री इसलिए प्रोटीन सामग्री पर निर्भर करता है, हालांकि, बैल की तरह के योगदान के रूप में एक बिल्ली शरीर के वजन के प्रति किलोग्राम बैल की तरह के 1,000 मिलीग्राम की जरूरत प्रबलित किया जाना चाहिए। इस एमिनो एसिड की घाटा दिल की समस्याओं और अंधापन का कारण बनती है।
  • वसा: वसा को दैनिक ऊर्जा के सेवन का 40-50% हिस्सा होना चाहिए और जानवरों की उत्पत्ति का होना चाहिए, विशेष रूप से बिल्लियों को अल्फा-लिनोलेनिक, लिनोलेइक और आराचिडोनिक फैटी एसिड की आवश्यकता होती है।
  • कार्बोहाइड्रेट: वे एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व हैं लेकिन उन्हें दैनिक ऊर्जा योगदान का 35-40% से अधिक नहीं मानना ​​चाहिए, वास्तव में बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ हैं जिनमें 5 से 12% कार्बोहाइड्रेट होते हैं। जई, राई, जौ या ब्राउन चावल जैसे पूरे अनाज का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • विटामिन: बैलेंस्ड भोजन, सीधे विटामिन ए शामिल होना चाहिए, क्योंकि बिल्ली संयंत्र मूल के कैरोटीनों नहीं बदल सकते हैं, यह भी आवश्यक होगा इस तरह के thiamin, नियासिन और ख़तम के रूप में कुछ विटामिन बी, बिल्ली के शरीर के रूप में नहीं कर सकते उन्हें संश्लेषित करें
  • खनिज: बिल्ली को विशेष रूप से फास्फोरस, कैल्शियम, मैग्नीशियम और पोटेशियम की आवश्यकता होती है।
बिल्लियों के लिए एक संतुलित फ़ीड पोषक तत्वों में होना चाहिए

बिल्ली की संतुलित फ़ीड में पोषक तत्वों की गुणवत्ता

अगर हम अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड चुनना चाहते हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि इसमें ऊपर वर्णित पोषक तत्व शामिल हैं, परामर्श करना भी आवश्यक होगा पौष्टिक संरचना निम्नलिखित पहलुओं को देखने के लिए:

  • प्रोटीन सामग्री कम से कम 35% होनी चाहिए और प्रोटीन स्रोत होना चाहिए निर्दिष्ट , "मांस उपज" युक्त कोई भी संतुलित भोजन न खरीदें क्योंकि आप वास्तव में नहीं जानते कि आपकी बिल्ली क्या खा रही है।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसमें शामिल है राख में 10% से कम , शब्द जो संतुलित फ़ीड को जलाने के बाद छोड़ा जाएगा, यानी खनिजों को संदर्भित करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • यह भी महत्वपूर्ण है कि पोषण लेबलिंग निर्दिष्ट करें कि उन्हें शामिल किया गया है chelated खनिजों , वे अवशोषण प्रक्रिया में सुधार करते हैं और कम जहरीले होते हैं।

हमेशा याद रखें कि जितना अधिक आप फ़ीड की सामग्री निर्दिष्ट करते हैं, उतना ही बेहतर, क्योंकि यह हमें इसकी गुणवत्ता का सही आकलन करने की अनुमति देगा।

पदार्थ जो शामिल नहीं होना चाहिए




बिल्लियों के लिए एक अच्छी संतुलित फ़ीड में निम्नलिखित पदार्थ नहीं होना चाहिए:

  • चीनी
  • कृत्रिम रंगीन
  • नमक
  • डीएल- मेथियोनीन
  • ग्लिसरॉल monoesterarate
  • विटामिन के

ये पदार्थ वे पौष्टिक या पर्याप्त नहीं हैं इसलिए, हमारी बिल्ली के लिए, तथ्य यह है कि एक संतुलित फ़ीड में उन्हें शामिल किया जाता है, इसकी गुणवत्ता कम हो जाती है।

पदार्थ जो शामिल नहीं होना चाहिए

बिल्लियों के लिए सबसे अच्छी संतुलित फ़ीड क्या है?

हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि बिल्लियों के लिए सबसे अच्छी संतुलित फ़ीड वह है निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करता है:

  • यह एक प्रीमियम रेंज से संबंधित है, हालांकि यह सबसे महंगा है, यह भी सबसे ऊर्जावान (4,000 कैलोरी प्रति किलो फ़ीड) से अधिक है, इसलिए, और भी
  • यह आर्द्र है, क्योंकि इसे कम प्रसंस्करण की आवश्यकता होती है और इसके परिणामस्वरूप उच्च गुणवत्ता होती है
  • यह हमारी बिल्ली की पाचन तंत्र द्वारा उचित रूप से सहन किया जाता है और यह स्वादिष्ट है
  • यह विशिष्ट जरूरतों (मोटापे, गुर्दे की बीमारियों, मधुमेह, मूत्र पथ ...) के अनुकूल है

इसका जिक्र करना भी महत्वपूर्ण है संक्रमण एक प्रकार के भोजन से दूसरे तक लगभग रहना चाहिए 7-10 दिन , जब तक यह पूरी तरह से प्रतिनिधित्व करने की बात आती है तब तक नई संतुलित फ़ीड को बिल्ली के आहार में क्रमशः शामिल किया जाएगा।

अगर हम अपने बिल्ली को जो भोजन देते हैं, वह अच्छी पाचन क्षमता है और गुणवत्ता का है, तो हम थोड़ा फेकिल सामग्री और व्यावहारिक रूप से गंध के बिना निरीक्षण करने में सक्षम होंगे।

बिल्लियों के लिए सबसे अच्छी संतुलित फ़ीड क्या है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
» » बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ
© 2022 TonMobis.com