ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल

ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल

आम बडी या ऑस्ट्रेलियाई बडी एक पालतू जानवर के रूप में दुनिया भर में पेश किया जाता है, पिंजरे पक्षी है दुनिया में सबसे लोकप्रिय.

वे कुछ बड़े तोतों के रूप में बुद्धिमान हैं और समस्याओं के बिना पालतू हो सकते हैं। वे आपके हाथ पर पेंच करना सीख सकते हैं, कुछ तत्वों के साथ खेल सकते हैं, शब्दों को दोहरा सकते हैं और कृत्यों की नकल कर सकते हैं। वे कंपनी और खुशी से प्यार करते हैं। यदि आप इस शानदार पक्षी को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं या सोच रहे हैं तो पढ़ने में संकोच नहीं करते हैं पैराकेट देखभाल.

आप भी रुचि ले सकते हैं: ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी रहती है?
सूची

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट आवास

पैराकेट्स के लिए कई प्रकार के पिंजरे हैं, हालांकि, अच्छी तरह से चयन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि हमारा साथी इसमें अधिकांश दिन खर्च करेगा। कम से कम हम होगा 50 या 70 सेंटीमीटर चौड़ा , सोच रहा है कि आपकी तरह की उड़ान क्षैतिज है।

हम एक पिंजरे की तलाश करने की सलाह देते हैं जो लंबे समय से व्यापक है। यदि हम पिंजरे में एक और बडी सदस्य शामिल करना चाहते हैं तो इस आकार का विस्तार किया जाना चाहिए। सलाखों के रूप में आप उपयोग कर सकते हैं फल पेड़ों की शाखाएं , दुकानों की संख्या में उपलब्ध है। इस प्रकार के बार शानदार हैं क्योंकि उनके साथ पक्षियों ने अपने पैरों को विभिन्न आकार के तत्वों में प्रयोग किया है।

इसे एक खाद्य कटोरे (यदि संभव हो तो अंदर) के साथ-साथ एक उपयुक्त पीने की गंध से प्रदान करें, दोनों तत्व उन्हें हमेशा ताजा और साफ रखेंगे। पिंजरे के तल पर आपको कैल्शियम के साथ एक विशेष प्रकार की मिट्टी भी जोड़नी चाहिए जो इसे ठीक से उत्तेजित करे।

पिंजरे सामान पैराकेट के आकार के अनुसार जाना चाहिए, यानी, अगर हम जानवर के पास जाने के लिए जगह नहीं है तो हम हजारों खिलौने और सलाखों को नहीं रखेंगे। अगर हम बहुत अलंकृत पिंजरे रखना चाहते हैं, तो हम बड़े खरीदने से पहले सोचेंगे। हम एक स्विंग, रस्सियों या सीढ़ियों को शामिल कर सकते हैं।

स्थान , अन्य पालतू जानवरों के मामले में, यह हमेशा धूम्रपान, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी, हवा वर्तमान या अत्यधिक शोर से मुक्त जगह होना चाहिए। हम एक शांत, ताजा और सामंजस्यपूर्ण जगह की तलाश करेंगे ताकि हमारे नए पालतू खुश और आरामदायक महसूस कर सकें।

आप अपने पैराकेट्स को बाहर भी रख सकते हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि उनके पास छाया की जगह होनी चाहिए, उन्हें अत्यधिक ठंड या अत्यधिक गर्मी के साथ-साथ बारिश से संरक्षित नहीं किया जाना चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट आवास

ऑस्ट्रेलियाई budgie खिला रहा है

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट की भोजन में हमेशा होना चाहिए birdseed और बाजरा , अन्य बीजों के अलावा। यदि आप खुद को मिश्रण तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो बाजार में आपको पैराकेट के लिए पूर्व-तैयार भोजन मिलेगा, और यहां तक ​​कि अतिरिक्त विटामिन वाले पैकेज भी मिलेंगे।

पैराकेट को भी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी कैल्शियम आपूर्ति , एक आवश्यक खनिज, इसके लिए हम पिंजरे में एक कटलफिश हड्डी रखने, आदर्श रूप से प्राकृतिक, उबलते हुए और सूरज में सूखने की सलाह देते हैं। इसके अलावा, यह चोंच के अत्यधिक विकास को रोकने में मदद करेगा।




एक और तत्व जो आप अपने पैराकेट्स को पेश कर सकते हैं वह अल्फल्फा है, जो अधिकांश पक्षियों द्वारा पसंद किया जाता है, हालांकि आपको खुराक को प्रतिबंधित करना चाहिए क्योंकि यह काफी कैलोरी है और मोटापे का कारण बन सकता है।

हम पैराकेट्स के लिए दैनिक (या हर दो दिन) अच्छे फल और सब्जियों की पेशकश करने की सलाह देते हैं, जिसे वे पसंद करते हैं। सलाद के पत्तों या निविदाओं के अलावा, बड्डी अक्सर दूसरों के बीच नाशपाती, सेब या तरबूज स्वीकार करते हैं।

स्वच्छता, रोगों को रोकने के लिए आवश्यक है

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पिंजरे और तत्वों इसके अंदर क्या है नियमित रूप से साफ किया जाता है। विलुप्त होने के साथ-साथ सड़े हुए भोजन का संग्रह ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट की बीमारियों की उपस्थिति का कारण बन सकता है।

यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर उसे जांचना भी उचित होगा कि उसके पास नहीं है दरिंदा (आप पंखों पर अपनी उपस्थिति का अधिक आसानी से पता लगा सकते हैं)। आम तौर पर वसंत और शरद ऋतु में इसकी अनुशंसा की जाती है budgie deworm पक्षियों के लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ।

हालांकि हम आम तौर पर बहुत साफ जानवरों के बारे में बात करते हैं, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इसे आराम से साफ किया जा सके। इसलिए, हम खरीद की सलाह देते हैं पक्षियों के लिए पूल , इस प्रकार उन्हें बेहतर साबुन और साफ करने की इजाजत मिलती है। यदि आप कोई भी नहीं पा रहे हैं तो आप एक छोटे से प्लास्टिक कंटेनर प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आसानी से पहुंच हो और इसे पानी से भरें या स्प्रेयर का उपयोग करें।

स्वच्छता, रोगों को रोकने के लिए आवश्यक है

समृद्धि और कल्याण

एक विस्तृत पिंजरे होने के कारण, आपको समय-समय पर संगीत सुनने या नए खिलौने पेश करने की इजाजत मिलती है ताकि हमारे साथी का दिन मनोरंजक और सकारात्मक हो।

पक्षियों के संवर्धन से बचने के लिए महत्वपूर्ण है तनाव, निराशा या अकेलापन . बुड्डी बहुत मिलनसार जानवर हैं और यदि उनकी उचित देखभाल नहीं की जाती है तो वे दुखी और बीमार जानवर बन सकते हैं।

यदि आपके पास अभी भी अपने पैराकेट के लिए कोई साथी नहीं है, तो संकोच न करें और खुद को एक बड़ा पिंजरा प्राप्त करें ताकि आप अपने जीवन को अन्य प्रजातियों के साथ साझा कर सकें। लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो चिंता न करें, समय, स्नेह और मीठे शब्दों को समर्पित करने के लिए पर्याप्त होगा ताकि वह प्यार और मनोरंजन महसूस कर सके।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
सूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोतेसूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोते
बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
चोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेटचोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेट
» » ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
© 2022 TonMobis.com