बाल देखभाल केबल

दिखावट

जन्म के बाद, नम्बली कॉर्ड काटा जाता है और कसकर पकड़ लिया जाता है, जिससे लगभग एक इंच तनाव होता है। नाभिक अक्सर एक नीला-बैंगनी रंग होता है। केबल में तंत्रिका समाप्ति नहीं होती है, इसलिए बच्चे को व्युत्पन्न रेखा का दर्द महसूस नहीं होगा। कुछ हफ्तों की अवधि में, केबल सूखने लगेगी और अंत में गिर जाएगी। आम तौर पर, केबल के नुकसान जन्म के 2-8 सप्ताह के भीतर किया जाना चाहिए।

दैनिक रखरखाव

नवजात शिशु की नाड़ी की देखभाल में सबसे महत्वपूर्ण कदम साइट को साफ रखना है। शराब को रगड़ने के साथ एक सूती घास को गीला करें और बच्चे के डायपर को बदलने के बाद धीरे-धीरे नाभि के आधार को घुमाएं। जितनी बार संभव हो सके हवा के संपर्क में आने के लिए केबल छोड़ दें क्योंकि यह क्षेत्र को शुष्क रखने में मदद करेगा। कॉर्ड गिरने तक स्पंज स्नान का उल्लेख करें।


समस्याओं

यदि आपकी साइट में मधुमेह प्रवाह होता है, कभी-कभी पीला या सफेद, एक संक्रमण मौजूद हो सकता है। संक्रमण के अन्य लक्षणों में रक्तस्राव या नाड़ी से आने वाली बुरी गंध शामिल है। किसी भी सूजन या लाली के लिए नाभि के आधार पर क्षेत्र की निगरानी करें। आप नवजात शिशुओं के कार्यों से भी देख सकते हैं और चिल्ला सकते हैं कि साइट दर्दनाक हो सकती है।

कब कॉल करें


संक्रमण या रक्तस्राव के किसी भी संकेत पर अपने बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें। बाल रोग विशेषज्ञ का कार्यालय आपके लक्षणों के बारे में आपसे बात करने और अपनी केबल साइट की देखभाल करने में मदद करने के उपायों की अनुशंसा करता है, या आपका डॉक्टर चिकित्सा परामर्श स्थापित कर सकता है। कॉल करने से डरो मत। डॉक्टर आपकी चिंताओं को सुनना पसंद करेगा और अपने बच्चे को देखेगा कि आपको गंभीर समस्या होने तक इंतजार करना पड़ेगा।

विचार

कुछ बाल रोग विशेषज्ञ कॉर्ड साइट पर अल्कोहल लगाने की सलाह नहीं देते क्योंकि इससे त्वचा की जलन हो सकती है। अपने बाल रोग विशेषज्ञ के निर्देशों का पालन करना आपके बच्चे की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसके अलावा, कॉर्ड स्वाभाविक रूप से गिरता है। क्षेत्र को खींच या आनंद न लें, भले ही केबल एक छोटे टुकड़े के कब्जे में हो। जब केबल तैयार नहीं होता है तो केबल को हटाने से रक्तस्राव या संक्रमण हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईपॉड के लिए यूएसबी केबल कैसे बनाएंआईपॉड के लिए यूएसबी केबल कैसे बनाएं
75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें
एक समेकित टीवी प्लग कैसे कनेक्ट करेंएक समेकित टीवी प्लग कैसे कनेक्ट करें
एक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करेंएक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करें
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
राक्षस केबल रंग कैसे बदलेंराक्षस केबल रंग कैसे बदलें
समाक्षीय केबलों की समस्याएंसमाक्षीय केबलों की समस्याएं
एक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करेंएक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करें
सिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करेंसिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करें
गेज एचडीएमआई के साथ केबल मुद्दा बनाता है?गेज एचडीएमआई के साथ केबल मुद्दा बनाता है?
» » बाल देखभाल केबल
© 2022 TonMobis.com