बुलडॉग के प्रकार: अंग्रेजी, फ्रेंच और अमेरिकी

बुलडॉग के प्रकार: अंग्रेजी, फ्रेंच और अमेरिकी

iquest- क्या आपको बुलडॉग के बारे में बात करते समय संदेह है? ExpertoAnimal से इस आलेख में हम वर्गीकृत करेंगे बुलडॉग के प्रकार मौजूद हैं: अंग्रेजी, फ्रेंच और अमेरिकी.

इन तीनों कुत्ते नस्लों में से प्रत्येक अलग-अलग भौतिक गुणों के लिए खड़ा है, हालांकि हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि यदि आप जो खोज रहे हैं वह कुत्ते को अपनाना है, तो तीनों में से कोई भी आपको बहुत खुश कर देगा।

नीचे हम इन तीनों कुत्तों में से प्रत्येक की विशेषताओं और चरित्र के सामान्य तरीके से समझाएंगे। iexcl- बुलडॉग के बारे में सबकुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें!

आप में रुचि भी हो सकती है: फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां
सूची

अंग्रेजी बुलडॉग

यह शायद बुलडॉग है सबसे अच्छा जाना जाता है , यह अपने दोस्ताना चेहरे और मोटा शरीर के लिए खड़ा है। अंग्रेजी बुलडॉग यूनाइटेड किंगडम से आता है और क्रॉस तक 40 सेंटीमीटर ऊंचाई के आकार में मध्यम है, लेकिन हां, इसका वजन 25 किलोग्राम से अधिक के आकार के लिए उच्च है।

अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग में कुछ वाकई मजेदार भौतिक विशेषताओं हैं, हालांकि सबसे अच्छा अभी तक आना बाकी है: हालांकि यह एक मजबूत और मांसपेशियों वाला कुत्ता है, बुलडॉग में वास्तव में मीठा व्यक्तित्व है। उसकी चरित्र यह वह जगह है मजेदार और चंचल और आप सोफे पर झूठ बोलने के साथ लंबे समय तक बिताना चाहेंगे। यदि आपका चेहरा आराध्य लगता है, तो उनमें से किसी एक से मिलने का इंतजार करें: आप प्यार में पड़ जाएंगे।

यदि आप जो खोज रहे हैं वह एक शांत कुत्ता है जिसे आपने आदर्श पाया है, हालांकि आप पशु विशेषज्ञ को ब्राउज़ कर सकते हैं और शांत कुत्तों की अधिक नस्लों को जान सकते हैं।

फ्रेंच बुलडॉग

उपस्थित करने के लिए दूसरा बुलडॉग है फ्रेंच बुलडॉग जो हमें बोस्टन टेरियर में संदेह के बिना याद दिलाता है। दोनों के बीच मुख्य अंतर यह है कि फ्रांसीसी बुलडॉग बोस्टन टेरियर की तुलना में शरीर को अधिक मोटा और मांसपेशियों को दिखाता है, उसका चेहरा भी व्यापक है और इसमें बहुत मज़ेदार बल्ले कान हैं।

इस नस्ल की भौतिक विशेषताओं अंग्रेजी बुलडॉग के समान ही हैं, हालांकि इसका आकार है छोटे और मुआवजा , दोनों बहुत समान हैं।

फ्रेंच बुलडॉग



उसका अतीत होने के लिए खड़ा है 1 9वीं शताब्दी के फ्रांसीसी समाज के साथी , एक छोटा लेकिन शक्तिशाली दिखने वाला कुत्ता। यह क्रॉस तक लगभग 25 या 30 सेंटीमीटर मापता है और अधिकतम 14 किलोग्राम वजन कर सकता है।

इसमें एक सी है बहिष्कृत और हंसमुख चरित्र , कुछ घृणित, लेकिन बहुत प्यारा और वितरित। वह आपके साथ समय बिताना पसंद करेगा और यदि आप उसे सही तरीके से शिक्षित करेंगे तो आपके बच्चे एक बहुत मिलनसार और स्नेही कुत्ते का आनंद लेंगे। यह शहरी पर्यावरण में पूरी तरह से फिट हो सकता है।

अमेरिकी बुलडॉग

अंत में हम पाते हैं अमेरिकी बुलडॉग , एक कुत्ता जो दो वर्गों में बांटा गया है: स्कॉट प्रकार और जॉनसन प्रकार। यह एक मीठा और सुंदर कुत्ता है, जो उन लोगों के लिए आदर्श है जो खेल, भ्रमण का अभ्यास करते हैं और अपने पक्ष में मौजूद सबसे वफादार कुत्तों में से एक चाहते हैं।

यह अब तक का सबसे बड़ा कुत्ता और तीनों की गतिविधि है जिसका हमने उल्लेख किया है और यह 55 किलोग्राम तक के वजन के साथ क्रॉस के शानदार 70 सेंटीमीटर के कारण है। इस कारण से हम अनुशंसा करते हैं कि आप वयस्क कुत्तों के लिए अभ्यास देखें।

अमेरिकी बुलडॉग

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, अमेरिकी बुलडॉग का चरित्र बहुत खास है क्योंकि यह वास्तव में एक कुत्ता है वफादार और वफादार, जो उनकी देखभाल करते हैं उन्हें दिया जाता है और उसकी रक्षा करो। बड़े कुत्ते के चारों ओर घूमने वाली रूढ़िवादों को भूल जाओ और इस खूबसूरत और महान मित्र को अपनाएं।

यदि आप कुत्तों और उनकी विशेषताओं के बारे में जानना पसंद करते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं अन्य नस्लों को पूरा करने के लिए AnimalExpert द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखें :

  • सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
  • जापानी कुत्तों की नस्लों
  • दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
  • कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बुलडॉग के प्रकार: अंग्रेजी, फ्रेंच और अमेरिकी , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग कैसा हैफ्रेंच बुलडॉग कैसा है
अंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैंअंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैं
मेरे पास एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला है जो क्षय हो गया हैमेरे पास एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला है जो क्षय हो गया है
अंग्रेजी बुलडॉग में उसके पेट में शोर और असुविधा हैअंग्रेजी बुलडॉग में उसके पेट में शोर और असुविधा है
मेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण हैमेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण है
विशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉगविशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला में सूजन पेट है और वह खाना नहीं चाहता हैअंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला में सूजन पेट है और वह खाना नहीं चाहता है
» » बुलडॉग के प्रकार: अंग्रेजी, फ्रेंच और अमेरिकी
© 2022 TonMobis.com