बुलडॉग का इतिहास

यद्यपि नस्ल के पूरे इतिहास में नाटकीय परिवर्तन आया है, बुलडॉग अभी भी ग्रेट ब्रिटेन में एक बहुत ही मूल्यवान कुत्ता है। वर्तमान प्रजनकों ने इस स्वस्थ और आकर्षक पशु साथी को कायम रखने का प्रयास जारी रखा है।

किसी भी लंबी अवधि के दौरान, यह देखने के लिए अक्सर होता है कि कुत्ते की नस्ल कैसे सैकड़ों और यहां तक ​​कि हजारों साल पहले पूरी तरह अलग होने से विकसित होती है।

इसे बहुत संभव माना जाएगा कि एक दौड़ अपनी विकास प्रक्रिया में मोर्फोलॉजी और स्वभाव को संरक्षित करेगी। जब हम बुलडॉग के इतिहास और विकास का अध्ययन करते हैं तो यह बिल्कुल सही है।




बुलडॉग के रूप में जाना जाता है, अंग्रेजी बुलडॉग, इसकी शुरुआत के बाद से काफी बदल गया है। दौड़ पर कुछ पुराने गुण देखते हैं हालांकि, तेरहवें सदी की प्रतियां देखते हैं और कुत्ते हम वर्तमान में हमारे घरों में है ऐसा कुछ नहीं है और हम सौंदर्य certГЎmenes व्यवहार के छल्ले को देखने tenГan। इतिहासकारों का मानना ​​है, काफी convicciГіn, युद्ध या अन्य प्राचीन नस्लों मास्टिफ प्रकार के प्राचीन कुत्तों के derivГі दौड़।

युद्ध के इन कुत्तों का इस्तेमाल अंग्रेजों द्वारा किया जाता था और उनके गुणों के गुणकों और उनके मालिकों के झुंड के रूप में उत्कृष्ट गुण भी थे। दूसरों का मानना ​​है कि दौड़ की वास्तविक उत्पत्ति पूरी तरह स्पष्ट नहीं है और कई स्वीकार्य सिद्धांतों में कई अंतराल को इंगित करती है।

बुलडॉग अतीत में थोड़ा छोटा था और औसत पर वजन का उपयोग करता था। 18 किलो वर्तमान में वे कुछ और मजबूत हैं। नर आमतौर पर 25 से 27 किलो वजन और 23 से 25 किलो महिलाएं होती हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
यह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया थायह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया था
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
जर्मन बुलडॉग रखने का अनुभवजर्मन बुलडॉग रखने का अनुभव
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहासअंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
मेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा हैमेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा है
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
» » बुलडॉग का इतिहास
© 2022 TonMobis.com