Rottweiler: साथी, स्नेही और अभिभावक

हैलो सभी दोस्तों, जो उसका सबसे अच्छा दोस्त, आदर्श परिवार कुत्ता, बेल साथी रोजमर्रा की तलाश में हैं, तो हम आपको एक दौड़ है कि एक जाति अनुचित प्रजनन द्वारा बदनाम मिस नहीं कर सकते लाने वही, जो परिवार और बच्चों के लिए अविश्वसनीय हो सकता है अगर वे पिल्लों से ठीक से सामाजिककृत होते हैं।

जानकारी-ऑन-द rottweiler -2

आपको इस आलेख में मिलेगा []

सुविधाओं जनरल रोट्टवेयर

उत्पत्ति का महाद्वीप: यूरोप

उत्पत्ति का देश: जर्मनी

आकार: महान

वयस्क वजन: 45-100 किलो

ऊंचाई: 55-70 सेमी

शारीरिक विशेषताएं: देहाती, मांसपेशियों, प्रदान की गई

एफसीआई: समूह द्वितीय

सिफारिशें: थूथन, हार्नेस

जीवन प्रत्याशा: 10-12 साल




चरित्र: संतुलित, प्रमुख, बुद्धिमान, सक्रिय

अनुशंसित शारीरिक गतिविधि: औसत

आदर्श के लिए: खेल, फर्श, मकान, लंबी पैदल यात्रा, निगरानी

अनुशंसित जलवायु: मैं temperado

बालों का प्रकार: ठीक, छोटा, चिकना

जानकारी-ऑन-द rottweiler -3

दौड़ का इतिहास

इस खूबसूरत नस्ल हालांकि इसके इतिहास रोमन साम्राज्य जहां उनके पूर्वजों ड्राइव पशु संरक्षण कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया और इससे पहले कि लंबे समय से आता है, जर्मनी मूल रूप से विशेष रूप से Rottweil के क्षेत्र में। जब रोम के लोगों Rottweil के क्षेत्र में आ गया, अपने कुत्तों को जगह के देशी कुत्तों के साथ पार कर रहे थे, कसाई कुत्ते को जन्म दे रही Rottweil मवेशी का नरसंहार के दौरान स्थानीय कसाई की सहायता के लिए इस्तेमाल किया जा करने के लिए इस्तेमाल, कि वे क्या किया था नियंत्रण था सबसे आक्रामक बैल और गायों, इस प्रकार कसाई को अपना काम आसान बनाता है। इन कुत्तों का इस्तेमाल संपत्ति की रक्षा के लिए भी किया जाता था क्योंकि यह आज भी जारी है। फिलहाल यह खराब प्रतिष्ठा वाली दौड़ है, जो गैर जिम्मेदार मालिकों की गलती से खतरनाक दौड़ की तरह बहुत बदनाम है।

rottweiler

दौड़ की शारीरिक विशेषताओं

रॉट के पास एक बहुत शक्तिशाली स्नैउट के साथ एक विस्तृत सिर और मध्यम लंबाई होती है। उसकी आंखें मध्यम और गहरे भूरे रंग के हैं, उनके कान त्रिकोणीय और लटकते हैं। उसका शरीर एक वयस्क व्यक्ति को नीचे लाने में सक्षम है। उनके पास एक डबल कोट, हार्ड और मध्यम लंबाई, काला और तन है। सूखने वालों की ऊंचाई पुरुषों के लिए 61 से 68 सेंटीमीटर और महिलाओं के लिए 56 से 63 सेंटीमीटर है। अनुमानित वजन पुरुषों के लिए 50 किलोग्राम है, और महिलाओं के लिए 42 किलोग्राम है।

rottweiler-शावक-melopienso-e1394753396155

Rottweiler के चरित्र

Rottweiler एक आज्ञाकारी, शांत, साहसी, सुरक्षित, भरोसेमंद और वफादार नस्ल है। उनकी लचीलापन और भावनात्मक स्थिरता उन्हें विभिन्न गतिविधियों के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित करने की अनुमति देती है, इसलिए उन्हें एक चिकित्सक कुत्ते के रूप में, एक सहायक कुत्ते के रूप में और सहायता कुत्ते के रूप में, अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। इसके अलावा, यह एक नस्ल है जिसे खोज और बचाव कुत्ते के रूप में प्रशिक्षित किया जा सकता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस नस्ल के कुत्तों को लोगों और अन्य जानवरों के साथ साथ पाने के लिए सीखने के लिए बचपन से ही उचित समाजीकरण प्राप्त करते हैं, और इस इस दौड़ में केवल महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन सभी तरह के रूप में भविष्य व्यवहार की समस्याओं, से बचने के लिए लोगों और अन्य जानवरों के प्रति आक्रामकता।

कई पहले से ही जानते हैं, rottwailer दौड़ कई देशों, जो निस्संदेह एक शर्म की बात है क्योंकि यह एक खतरनाक कुत्ते केवल अगर यह गैर जिम्मेदाराना लोग हैं, जो कमियों खुद की सुरक्षा को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं आक्रामकता द्वारा उठाए गए है में संभावित खतरनाक के रूप में वर्गीकृत किया गया है। मैं जैसा कि ऊपर उल्लेख अगर ठीक से अब कम उम्र से ही पशु मेलजोल एक खतरनाक कुत्ते नहीं है, और दूसरी तरफ, एक बहुत ही विनम्र और दोस्ताना साथी है, सभी यह कैसे उसके मालिक द्वारा उठाया जाता है पर निर्भर करता है।

Rottweiler के स्वास्थ्य

इस नस्ल के स्वास्थ्य के लिए, यह कई विशिष्टताओं को प्रस्तुत नहीं करता है, न ही इसे विशेष देखभाल की आवश्यकता है। जीवन प्रत्याशा लगभग दस साल है, और दौड़ की सबसे आम बीमारियां हिप डिस्प्लेसिया और कुछ प्रकार के कैंसर हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
थोड़ा शेर कुत्ताथोड़ा शेर कुत्ता
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
रूसी काला टेरियररूसी काला टेरियर
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
नॉरफ़ॉक टेरियरनॉरफ़ॉक टेरियर
कुत्ते नस्ल प्रोजे माउसकुत्ते नस्ल प्रोजे माउस
लघु पिंसरलघु पिंसर
KangalKangal
KeeshondKeeshond
» » Rottweiler: साथी, स्नेही और अभिभावक
© 2022 TonMobis.com