कुत्ते नस्ल Petit brabançon

यह एक ऐसी दौड़ है जो निस्संदेह बहुत अच्छी है, उन लोगों के लिए आदर्श जो गोद कुत्तों से प्यार करते हैं, जो अपार्टमेंट में रहते हैं, और जिन्हें कंपनी की आवश्यकता होती है। यह पेटिट Brabançon, elGgrifón ब्रसेल्स है, बेल्जियम Griffons ब्रसेल्स के बेल्जियम शहर में होने वाले साथी कुत्तों काफी समान है। वास्तव में, हालांकि एफसीआई (एफसीआई) इस तरह के अमेरिकी केनेल क्लब और अंग्रेजी केनेल क्लब ब्रसेल्स Griffon आप तो फिर कह सकते हैं नामक केवल एक जाति के तीन प्रकारों की पहचान करने में तीन अलग-अलग जातियों, अन्य संगठनों के रूप में मद कुत्तों समझता है वे एक में तीन दौड़ हैं, क्योंकि वे केवल रंग और बालों के प्रकार से भिन्न होते हैं। और जिसमें से हम आपको आज सभी बताने जा रहे हैं!

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Petit Brabançon नस्ल के लक्षण और जिज्ञासा

फिर, जैसा कि हमेशा कुत्ते नस्लों के लिए समर्पित हमारे प्रकाशनों में, हम प्रमुख विशेषताओं और यह अच्छा है और मूल जाति के दिलचस्प अनोखी संक्षेप में प्रस्तुत करें, और तब आप और अधिक विस्तार होगा।

  • उत्पत्ति: बेल्जियम, यूरोप।
  • एफसीआई वर्गीकरण: समूह IX।
  • शारीरिक विशेषताएं: ग्राम्य।
  • आकार: छोटा
  • ऊंचाई: वे आमतौर पर पार करने के लिए पंद्रह और पच्चीस सेंटीमीटर के बीच मापते हैं।
  • वयस्क वजन: तीन और दस किलोग्राम के बीच।
  • जीवन प्रत्याशा: बारह और चौदह वर्ष के बीच।
  • अनुशंसित शारीरिक गतिविधि: उच्च।
  • चरित्र: मिलनसार, सक्रिय, बहुत वफादार।
  • आदर्श: विभाग, घर।
  • अनुशंसित जलवायु: तापमान।
  • बालों का प्रकार: छोटा, कठिन, चिकना।

पेटिट ब्रेबैनसन दौड़ की उत्पत्ति

दोनों दौड़ पेटिट Brabançon बेल्जियम Grifon या ब्रुसेल्स ग्रिफ़्फ़ॉन के रूप में "Smousje" जो एक पुराने कुत्ता प्रकार टेरियर Wirehaired जो ब्रसेल्स में रहते थे और चूहों और चूहों कि में छपी शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था से उतरा अस्तबल उन्नीसवीं शताब्दी के दौरान, बेल्जियम के कुत्तों की इस नस्ल Pugs के और Pugs के या राजा चार्ल्स Spaniels के साथ पार कर रहे थे, आधुनिक पेटिट brabrançons और ब्रुसेल्स और बेल्जियम के griffons को जन्म दे रही।

इन तीन दौड़ बेल्जियम में तेजी से और यूरोप भर में अपने चरम पर पहुंच गया जब लोकप्रियता रानी मारिया Enriqueta प्रजनन और इन कुत्तों के कब्जे में हाथ आजमाया। हालांकि, बाद के दो विश्व युद्धों ने लगभग पूरी तरह से पेटिट ब्रैबकानन और बाकी बहन दौड़ को बुझा दिया। सौभाग्य से यूरोपीय शंकु विज्ञान के लिए, अंग्रेजी प्रजनकों ने दौड़ को बचाने में कामयाब रहे, लेकिन उनकी पिछली लोकप्रियता कभी हासिल नहीं की। वर्तमान में, बेल्जियम के कुत्तों के तीन दौड़ पालतू जानवर और कुत्ते से पता चलता है के रूप में उपयोग किया जाता है, और हालांकि वे थोड़ा दुनिया में जाना जाता है कुत्तों को खतरे में डाल रहे हैं।

Petit Brabançon नस्ल के नमूने की शारीरिक विशेषताओं

पेटिट ब्रेबैनकॉन दौड़ और अन्य दो दौड़ों के बीच का अंतर फर का प्रकार है, जो छोटा, मोटा, चिकना और चमकीला है। दो ग्रिफोन, बेल्जियम और ब्रुसेल्स के रंगों को स्वीकार किया जाता है, लेकिन मुखौटा हमेशा काला होना चाहिए। अन्य दो दौड़ों में सूखने वालों की ऊंचाई एफसीआई मानक में इंगित नहीं होती है। कोई ambargo, तीन वर्गों आमतौर पर अठारह और बीस सेंटीमीटर के बीच स्कंध पर एक ऊंचाई है और तीन किलोग्राम और छह किलोग्राम तक एक आधे वजन का होता है। इन कुत्तों को शारीरिक रूप से छोटे, मजबूत और लगभग वर्ग शरीर प्रोफ़ाइल के रूप में चिह्नित किया जाता है।

सिर पेटीटी ब्रेबकानन, बेल्जियम क्रेन और ब्रुसेल्स क्रेन की सबसे विशेषता है। तीनों मामलों में, यह बड़ा, चौड़ा और गोल है। स्नैउट बहुत छोटा है, स्टॉप बहुत चिह्नित है और नाक काला है। आंखें बड़ी, गोल और अंधेरे हैं। एफसीआई मानक के मुताबिक, आंखों को प्रमुख नहीं होना चाहिए, लेकिन स्पष्ट रूप से यह एक व्यक्तिपरक प्रशंसा है। कान छोटे, उच्च सम्मिलन और अच्छी तरह से एक-दूसरे से अलग होते हैं।




पूंछ उच्च प्रविष्टि का होता है और कुत्ता आमतौर पर इसे ले जाता है।

पेटिट ब्रेबैनकॉन का चरित्र

ये तीन दौड़ उनके चरित्र और स्वभाव के मामले में बहुत समान हैं। आम तौर पर, वे सक्रिय, सतर्क और साहसी कुत्ते हैं, जो केवल एक व्यक्ति से बहुत जुड़े होते हैं, जिन्हें वे अधिकतर समय के साथ लेते हैं। इनमें से कई कुत्ते कुछ हद तक परेशान हैं, लेकिन अधिक नहीं।

यद्यपि तीन प्रकार की नस्लें दोस्ताना और चंचल हो सकती हैं, लेकिन वे शर्मीली या आक्रामक कुत्ते भी बन सकते हैं जब उन्हें उचित रूप से सामाजिककृत नहीं किया जाता है। इसके अलावा, वे अन्य पालतू कुत्ते से मेलजोल के लिए और अधिक कठिन हो सकता है क्योंकि उनके चरित्र जोर से और ढीठ है, और जब इन कुत्तों socialized कर रहे हैं ठीक से के बाद से वे कर रहे हैं अन्य कुत्तों के साथ और .हालांकि, हावी होने की कोशिश लोगों के साथ संघर्ष हो सकता है पिल्ले अन्य कुत्तों, अन्य जानवरों और अजनबियों को बहुत अच्छी तरह बर्दाश्त कर सकते हैं।

बुरी खबर यह है कि क्योंकि अपनी प्रकृति के आसानी से कुछ व्यवहार की समस्याओं को विकसित कर सकते, जब वे गलत वातावरण में रहते हैं, इस तरह के विनाशकारी व्यवहार के रूप में, barkers बन या यहाँ तक कि जुदाई चिंता से ग्रस्त है जब आप अकेले समय की एक बहुत खर्च करते हैं है। जब वे पिल्ले से सामाजिककृत नहीं होते हैं तो वे आक्रामक या शर्मीली भी हो सकते हैं।

ये तीन नस्लों वयस्कों के लिए बहुत अच्छे पालतू जानवर हैं जिनके पास अपने कुत्तों को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है। वे अच्छा पालतू जानवर या पहली बार मालिकों के लिए, क्योंकि वे काफी ध्यान मांग नहीं कर रहे हैं, न ही वे बच्चों के साथ परिवार के लिए अच्छा पालतू जानवर हैं, के रूप में इन कुत्तों शोर और अचानक आंदोलनों के लिए काफी बुरी तरह से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।

दौड़ की अधिक छवियां

हम आपको कुछ अतिरिक्त छवियां छोड़ देते हैं जिन्हें आप कुत्तों की इस अच्छी, खूबसूरत नस्ल से मुक्त कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर-टेरियर नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर-टेरियर नस्ल
शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहासशिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
ब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्लब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
कैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैकैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
ब्रुसेल्स के ग्रिफॉनब्रुसेल्स के ग्रिफॉन
» » कुत्ते नस्ल Petit brabançon
© 2022 TonMobis.com