शिह tzu, "शेर कुत्ता"

शिह त्सू एक ऐसी दौड़ है जिसने लोकप्रियता हासिल की है। उनका छोटा आकार, उनकी मित्रवत प्रकृति और उनकी मित्रवत उपस्थिति ने उन्हें अनुयायियों को जल्दी से प्राप्त किया है। लेकिन इसकी उत्पत्ति क्या है? आपको किस देखभाल की ज़रूरत है? हम इस पोस्ट में सब कुछ समझाते हैं।

हमें तिब्बत में इस दौड़ की उत्पत्ति मिलती है, हालांकि इसे मुख्य रूप से चीन में विकसित किया गया था, जो मुख्य रूप से शाही महल से जुड़ा हुआ था। शिह त्सू नाम चीनी शब्द "शेर कुत्ता" से आता है, क्योंकि इस प्रकार का कुत्ता शेर की तरह दिखने के लिए पैदा हुआ था, क्योंकि चीनी अभिभावक शेरों को परंपरागत ओरिएंटल कला में दर्शाया जाता है। यह एक प्रजनन और स्नेही साथी कुत्ते होने के लिए शुरुआत से बनाई गई नस्ल थी। चीन से 1 9 34 में एक स्वतंत्र जाति के रूप में मान्यता प्राप्त होने के बाद, पश्चिम में इसका विस्तार शुरू हुआ। इसे समूह 9, साथी कुत्तों, धारा 5, तिब्बती कुत्तों में एफसीआई द्वारा वर्गीकृत किया गया है।

शिह त्ज़ू थोड़ा विस्तारित शरीर के साथ एक छोटी नस्ल है। Withers पर इसकी ऊंचाई 27 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए, और इसका आदर्श वजन 4.5 और 7.5 किलो के बीच है।

गोलाकार, चौड़ा सिर हड़ताली है, आंखों के बीच पर्याप्त जगह है, जो बड़े, गोल, काले और मोटी eyelashes के साथ हैं। उनके दाढ़ी, व्हिस्कर, और स्नैउट पर बालों के विकास के आकार ने उन्हें एक विशेष रूप से दिखाया, जिसे "क्राइसेंथेमम" कहा जाता है।

कुत्ते 871773_640

आंख के किनारे के साथ लाइन में ऊपरी हिस्से के साथ ट्रफल आम तौर पर काला होता है।




स्टॉप अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है, और इसका स्नैप स्क्वायर और ब्रॉड, छोटा है लेकिन बिना झुर्रियों के। यह मानक द्वारा आवश्यक निम्न ज्ञानप्रचार में अपने काटने को ध्यान देने योग्य है।

कान लंबे और लटकते हैं, जो बहुत घने बालों से ढके होते हैं।

शिह त्ज़ू की पीठ सीधे है, और इसकी विशेषता पूंछ एक पंख की तरह प्रचुर मात्रा में बालों से ढकी हुई है और पीठ पर ले जाती है।

इस नस्ल का मुख्य आकर्षण इसकी फर है। एक अच्छी अंडरकोट परत के साथ, लंबे, मोटी, घुंघराले नहीं। थोड़ा सा अनुकरण की अनुमति है, और सभी रंगों की अनुमति है। एक लंबे पनीर या छोटे बुन में अपने माथे पर इस लंबे बाल लेने के लिए यह एक बहुत ही आम बात है।

यह बुद्धिमान, सक्रिय और मित्रवत चरित्र का कुत्ता है। इसके लंबे और रेशमी कोट की नियमित देखभाल के अलावा, विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है।

आप इस नस्ल से संबंधित इस लिंक में सबकुछ देख सकते हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
बेसेंजी कुत्ते नस्लबेसेंजी कुत्ते नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहासशिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
» » शिह tzu, "शेर कुत्ता"
© 2022 TonMobis.com