आपको कितनी बार एक पूडल के बाल स्नान और कटौती करनी चाहिए

आपको कितनी बार एक पूडल के बाल स्नान और कटौती करनी चाहिए

यदि आपके पास है पूडल या पूडल एक सबसे अच्छे दोस्त के रूप में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं को देखभाल के बारे में सूचित करें कि कुत्ते की इस नस्ल की जरूरत है। इस लेख में आपको पिल्ला स्नान और वयस्क पूडल के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

हम यह भी समझाएंगे कि आपको अपने पूडल के बाल कितनी बार कटौती करनी चाहिए और इसे बाहर ले जाने से पहले आपको क्या विचार करना चाहिए।

विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें आप कितनी बार एक पूडल के बाल स्नान और कटौती चाहिए . iexcl- टिप्पणी करने और अपनी तस्वीरों को साझा करने के लिए मत भूलना!

आप में रुचि भी हो सकती है: यॉर्कशायर में बाल काटना
सूची

पहली बार पिल्ला पूडल को स्नान करने के लिए कब?

कुत्ते पिल्ले वे बहुत नाजुक हैं , और बच्चों की तरह, स्नान समय पर बहुत सावधानी से संभाला जाना चाहिए। यदि पिल्ला मां के साथ रह रही है तो यह महत्वपूर्ण होगा दूध पिलाने की प्रतीक्षा करें मां को अपने बेटे को पहचानने से रोकने के लिए। जब आप मानते हैं कि आपका पिल्ला गंदा है तो वह खुद आपको शुद्ध करेगी और आपकी देखभाल करेगी।

दूसरी तरफ, पिल्ले कुत्ते को स्नान करना महत्वपूर्ण नहीं है यदि आपने अपना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर दिया है क्योंकि स्नान प्रभाव को कम कर सकता है। पहली बार अपने पिल्ला को स्नान करने की अनुशंसित उम्र है 3 महीने में , एक बार आपकी टीकों का प्रशासन समाप्त हो गया है।

आवृत्ति जिसके साथ हमें अपने पिल्ला को स्नान करना चाहिए, लगभग मासिक होना चाहिए क्योंकि कुत्तों की त्वचा पर प्राकृतिक सुरक्षा की लिपिड परत होती है। अगर हम उन्हें अत्यधिक स्नान करते हैं तो हम इस परत को खत्म कर देंगे जो उनकी रक्षा करता है, इसलिए बाथरूम का दुरुपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है।

स्नान के बिना साफ करने के लिए युक्तियाँ

यदि पिल्ला बहुत गंदा है और बदबू आ रही है, तो आपको उसे इस तरह छोड़ना नहीं है। कुछ बहुत ही प्रभावी चाल हैं जो आपको अपने अनियंत्रित पिल्ला को साफ रखने में मदद करेंगी:

  • गीले पोंछे : गंदे बालों के विशिष्ट क्षेत्रों को साफ करने के लिए बेबी पोंछे का प्रयोग करें और फिर अपने कोट को अच्छी तरह से ब्रश करें। यह सबसे सस्ता और सरल विकल्प है।
  • गीला स्पंज : यह स्पंज गीला करने और इसे अच्छी तरह से निकालने के लिए पर्याप्त होगा। इसे गंदगी क्षेत्रों में लागू करें। फिर आपको अपने कुत्ते को ठंडा होने से रोकने के लिए सूखा जाना चाहिए, इसके लिए, इसे एक तौलिया में लपेटें और यदि आवश्यक हो तो ड्रायर का उपयोग करें।
  • सूखी फोम : पालतू जानवरों को समर्पित दुकानों में आपको कुत्ते को सूखने के लिए पेशेवर उत्पाद मिलेंगे। बस फोम लागू करें और फिर उत्पाद के अवशेषों को हटाने के लिए गहराई से ब्रश करें।

कदम से एक पिल्ला पूडल कदम बल्लेबाजी करें

पूडल का पहला स्नान निस्संदेह यह सबसे महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह इस पर निर्भर करता है कि भविष्य में यह पानी के डर पैदा कर सकता है। यह आपकी सामाजिककरण प्रक्रिया का एक मौलिक हिस्सा है।

शुरू करने के लिए, हम एक तैयार करने की सलाह देते हैं गर्म पानी के साथ बेसिन अपने बाथटब में, के बारे में 37ॉर्डएम-सी . बस इसे खत्म न करें, पानी की ऊंचाई आपको बहुत ज्यादा कवर नहीं करनी चाहिए। ड्राफ्ट से मुक्त जगह और सुरक्षित जगह चुनें, आपको बहुत ठंडा नहीं होना चाहिए, याद रखें कि पिल्ला पूडल आसानी से फ्लेक कर सकता है।




हम अपने कुत्ते को स्पंज या हमारे हाथों से मदद करेंगे और जब यह पूरी तरह गीला होगा तो हम चुने हुए शैम्पू को लागू करेंगे। हम आपको सलाह देते हैं कि आप देखें पिल्ले के लिए विशेष शैम्पू , पीएच एसिड के, और प्यार के साथ आप अपने पिल्ला की त्वचा को मालिश करते हैं। सभी क्षेत्रों तक पहुंचना न भूलें: पैर, पेट, अंग्रेजी .. लेकिन कभी भी अपना सिर धोएं। आपको इस अनुभव को यथासंभव सकारात्मक बनाने की कोशिश करनी चाहिए ताकि पिल्ला इसे अपनी पसंद के रूप में जोड़ सके और स्नान के क्षण का आनंद उठा सके। जब आप खत्म करते हैं, तो अच्छी तरह से स्पष्टीकरण दें।

स्नान के अंत में, हमें संभावित ठंड से बचने के लिए कई सावधानी बरतनी चाहिए और पिल्ले तापमान के साथ-साथ वयस्क कुत्तों को नियंत्रित नहीं करते हैं। एक तौलिया के साथ अपने पंख लपेटें और जब यह काफी शुष्क हो, तो एक लागू करें कम बिजली ड्रायर.

पहली बार पिल्ला पूडल को स्नान करने के लिए कब?

स्नान पोडल के लिए उत्पाद

हालांकि पूडल सामान्य उत्पादों का उपयोग कर सकता है, लेकिन यह खोज करने के लिए सलाह दी जाती है शैंपू, सॉफ्टनर्स और विशिष्ट स्प्रे दौड़ के लिए। सफेद बालों वाले कुत्तों के लिए शैम्पू का उपयोग करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है यदि हमारा पूडल सफेद होता है, दाग और गंदगी में योगदान देता है जिससे उसके कोट पर कोई निशान नहीं निकलता है।

स्नान पोडल के लिए उत्पाद

पूडल को कितनी बार स्नान करना है?

कुत्ते के त्वचे में हमें मलबेदार ग्रंथियां मिलती हैं जो त्वचा को स्थिर रखने और बालों को स्थिरता देने में मदद करती हैं। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि अत्यधिक धुलाई या अवांछित उत्पादों के उपयोग के परिणामस्वरूप एक परिणाम होगा त्वचाविज्ञान परिवर्तन जो एलर्जी उत्पन्न कर सकता है, उदाहरण के लिए। हमें अपने पूडल को स्नान करना होगा प्रत्येक 21 या 35 दिन लगभग, प्राकृतिक वसा को पुन: उत्पन्न करने और हासिल करने के लिए त्वचा के लिए पर्याप्त समय। इस समय के बाद हम बिना किसी समस्या के उसे स्नान कर सकते हैं।

कदम से एक वयस्क पूडल कदम स्नान करें

याद रखें, प्रयोग करें विशिष्ट उत्पाद , जैसा हमने उपरोक्त उल्लेख किया है, ताकि आपके कुत्ते का पीएच बदला न जाए:

  1. अत्यधिक पानी के स्तर के बिना अपने बाथटब को गर्म पानी से भरें।
  2. अपने कुत्ते को बाथटब में जाने में मदद करें, पर्ची के लिए iexcl- बाहर देखो!
  3. उसे अपने बाथरूम की नली की मदद से गीला करें ताकि उसका पूरा शरीर गीला हो।
  4. हम पैरों से शुरू करने की सलाह देते हैं: गंदगी को हटाने के लिए अच्छी तरह से रगड़ें।
  5. धड़, जननांग और गर्दन के साथ पालन करें। गीला मत करो या अपने सिर को भिगोएं।
  6. जब आप पूरी तरह से साबुन होते हैं तो आप पूरे शरीर को साफ़ करना शुरू कर सकते हैं।
  7. समय बिताएं ताकि आपके पंख पर कोई साबुन न हो।
  8. समाप्त होने पर, इसे एक तौलिया से ढककर पानी के कुछ अवशोषित करने की प्रतीक्षा करें।
  9. इसके बाद, यह ड्रायर को पूरी तरह से सूखा छोड़ने के लिए पर्याप्त होगा। इसे बेहतर दिखने के लिए ब्रश का उपयोग करें।

यह मत भूलना कि स्नान के बाद आपको एक आवेदन करना होगा एंटीपारासिटिक विंदुक अपने नए धोए गए फर में fleas और rags को स्थापित होने से रोकने के लिए।

पूडल को कितनी बार स्नान करना है?

आप कितनी बार पूडल बाल कटौती करते हैं?

काटने की आवृत्ति हेयर स्टाइल की पसंद पर निर्भर करेगी। यदि आप अभी भी अस्पष्ट हैं कि आप अपने बालों को कैसे जोड़ना चाहते हैं, तो 10 प्रकार के पूडल हेयरकट के बारे में हमारे लेख पर जाने में संकोच नहीं करें। हालांकि, और आम तौर पर, कट की औसत आवृत्ति स्थित है लगभग 40 - 50 दिन.

यद्यपि आप घर पर कुत्ते के बाल काट सकते हैं, इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कुत्ते स्टाइलिस्ट के पास जाओ जब तक आप इसके लिए आवश्यक अनुभव प्राप्त नहीं करते। विभिन्न प्रकार के कटौती में विशेषज्ञ हाथों की आवश्यकता होती है जो जानते हैं कि इसे कैसे आकार देना है और किन बिंदुओं पर हमें देखना चाहिए। उदाहरण के लिए, कानों से कानों में आने से बचने के लिए कानों से बाल को ट्रिम करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, जिससे नमी और कवक पैदा होती है।

आप कितनी बार पूडल बाल कटौती करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आपको कितनी बार एक पूडल के बाल स्नान और कटौती करनी चाहिए , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूडल पिल्ला अंततः उल्टी हो जाती हैपूडल पिल्ला अंततः उल्टी हो जाती है
मेरे पूडल पिल्ला के पास टिक हैमेरे पूडल पिल्ला के पास टिक है
10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार
एक खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करेंएक खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें
एक पूडल के बाल कटौती कैसे करेंएक पूडल के बाल कटौती कैसे करें
उसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडलउसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडल
दर्द के साथ पूडल, कान में खुजली और खराब गंधदर्द के साथ पूडल, कान में खुजली और खराब गंध
पूडल की आंखों के चारों ओर लाल धब्बेपूडल की आंखों के चारों ओर लाल धब्बे
अपने मल में कीड़े के साथ पूडल पिल्लाअपने मल में कीड़े के साथ पूडल पिल्ला
3 साल का पूडल पाइप नहीं करना चाहता3 साल का पूडल पाइप नहीं करना चाहता
» » आपको कितनी बार एक पूडल के बाल स्नान और कटौती करनी चाहिए
© 2022 TonMobis.com