10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार

10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार

कुत्ता कैनचे या पूडल निस्संदेह पसंदीदा में से एक है जब अलग-अलग हेयर स्टाइल और हेयरकूट बनाने की बात आती है, जो उसके वायुमंडल तक पहुंचने वाली मात्रा के लिए धन्यवाद। इस कुत्ते की नरमता और विशेषताओं, कुत्ते सौंदर्यशास्त्र के पेशेवरों द्वारा चुने गए लोगों में से एक बनने में योगदान देते हैं।

चाहे आपके पास खिलौना पूडल, बौना, मध्यम या विशालकाय हो, चाहे हम नीचे प्रस्तावित इन 10 हेयर स्टाइल आकार के बावजूद अद्भुत काम कर सकें। चाहे कैंची या मशीन खत्म हो, हमेशा एक पेशेवर के पास जाने की सलाह दी जाती है अगर हम स्पष्ट नहीं हैं कि इसे कैसे किया जाए।

पढ़ना और खोजना जारी रखें पूडल या पूडल कुत्तों के लिए 10 बाल कटवाने :

आप भी रुचि ले सकते हैं: कितनी बार आपको अपने बालों को स्नान करने और कटौती करनी चाहिए
सूची

1. शेर काट लें

शेर काट शायद सबसे अधिक है ज्ञात और असाधारण सभी पूडल बाल कटवाने का। हाथों और पैरों में, अंत में एक धूमधाम के साथ, चरम नग्न छोड़ दिया जाता है, पूंछ गोलाकार और छाती, गुर्दे और बालों वाले सिर को छोड़ दिया जाना चाहिए। यह बाल कटवाने है जो प्रतियोगिताओं और कुत्ते के कार्यक्रमों में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है।

राष्ट्रीय भौगोलिक छवि:

1. शेर काट लें

2. अंग्रेजी काटें

अंग्रेजी अदालत है शेर काट के समान ही लेकिन विशिष्टता बैक लेग पर एक और पोम्पाम जोड़ना है और छाती क्षेत्र के समान श्रोणि क्षेत्र छोड़ना है।

Poodleforum की तस्वीर:

2. अंग्रेजी काटें

3. डच कोर्ट

डच कोर्ट सबसे अधिक है प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों में लोकप्रिय कुत्ते। पिछले लोगों के विपरीत, कुत्ते के आवरण में अंतर के बिना, एक समान शैली की मांग की जाती है। सब से ऊपर खड़ा है पूंछ एक अजीब धूमकेतु में समाप्त हो गया.

Poodleforum की तस्वीर:

3. डच कोर्ट

4. आधुनिक कटौती

आधुनिक कट शायद उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त है जो इस पल के रुझानों का पालन करना पसंद करते हैं और सौंदर्य कुत्ते प्रतियोगिताओं को देखने का आनंद लेते हैं। यह एक पेशेवर खत्म और देखभाल प्राप्त करने की कोशिश करता है लेकिन ऊपर उल्लिखित कटौती के अतिव्यक्ति के बिना। यह एक है सौंदर्य कटौती लेकिन एक ही समय में अधिक प्राकृतिक . शरीर के आकार की देखभाल की जाती है, कान और पूंछ के साथ-साथ सिर को हाइलाइट किया जाता है।

4. आधुनिक कटौती

5. पिल्ला कटौती

पिशाच प्रकार काट यॉर्कशायर टेरियर या वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर जैसे सबसे छोटी कुत्ते नस्लों में खड़ा होता है। यह लघु पूडल के बीच बहुत ही फैशनेबल है और यह पता लगाना मुश्किल नहीं है कि क्यों: यह बाल कटवाने हमारे पूडल वास्तव में एक पिल्ला की तरह दिखता है . यह एक बहुत परिभाषित या चिह्नित खत्म करने के बारे में नहीं है, इसके विपरीत, यह प्राकृतिक और ताजा दिखना चाहिए।

अस्थायी सचिव छवि:

5. पिल्ला कटौती

6. समर कोर्ट

कई मालिकों को आश्चर्य होता है कि गर्मियों में कुत्तों को बाल कटौती करना अच्छा होता है और यह नहीं कि सभी नस्लों को पूडल के उदाहरण का पालन करना चाहिए, एक कुत्ता जो विभिन्न कटौती के लिए पूरी तरह से अनुकूल होता है।




गर्मी एक गर्म मौसम है जो हमारे प्यारे पूडल को सामान्य से अधिक गंदे बनाता है, खासकर यदि हम उसके साथ समुद्र तट पर जाते हैं या जंगल में लंबी पैदल यात्रा करते हैं। इसी कारण से, ग्रीष्मकालीन कटौती करना एक अच्छा विकल्प है: हम आपको कम गर्मी पाने में मदद करेंगे और हम हासिल करने में सक्षम होंगे जिज्ञासु सौंदर्य खत्म होता है , जैसा कि हम अगले में दिखाते हैं।

Poodleforum.com की छवि:

6. समर कोर्ट

7. कपकेक काटना

यह बाल कटवाने शायद है बहुत कम ज्ञात है , शायद यह खत्म हो जाने के बाद यह अजीब आकार की वजह से पूडल को प्रदान करता है। कपकेक कटौती की विशिष्टता जबरदस्त गोलाकार कानों में निहित है पूरी तरह से काम किया जाना चाहिए। यह टिप में समाप्त होने वाले सिर के आकार को भी हाइलाइट करता है, जो हमें स्पष्ट रूप से याद दिलाता है स्वादिष्ट मफिन.

Huxtablethepoodle.blogspot की छवि:

7. कपकेक काटना

8. टेडी भालू काट लें

कटौती " टेडी भालू "टेडी बियर सभी प्रकार की लंबी बालों वाली कुत्तों की नस्लों में तेजी से बढ़ रहा है। कैंची का प्रयोग करें और इसे पूडल की विशिष्टताओं को जानने के लिए विशेषज्ञ हाथों की आवश्यकता होती है। यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि बालों को मध्यम लंबाई में छोड़ा जाना चाहिए ताकि नस्ल के कर्ल स्पष्ट रूप से मनाए जा सकें। इसी तरह, एक गोल और मीठा खत्म की मांग की जाती है, जो एक भरवां जानवर जैसा दिखता है, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है।

यिरल की छवि:

8. टेडी भालू काट लें

9. देश अदालत

इस प्रकार का हेयरकट अमेरिका में उभर रहा है और इसे "टाउन एंड कंट्री" के नाम से जाना जाता है। यह छोड़कर विशेषता है बालों वाले अंग एक सिलेंडर जैसा दिखता है। इसके विपरीत, शरीर के बाल छोटे होते हैं, इस प्रकार पैरों की घनत्व को हाइलाइट करते हैं। सिर और कान एक गोलाकार खत्म होगा।

नजुपेट्स की छवि:

9. देश अदालत

10. छोटे बाल

हालांकि छोटे बाल के साथ एक पूडल देखना सामान्य नहीं है, यह एक सौंदर्य विकल्प है नॉट्स, टंगल्स और गंदगी से बचेंगी अपने मंत्र में जमा हुआ। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो वांछित आवृत्ति के साथ कुत्ते स्टाइलिस्ट नहीं जा सकते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप अपने कुत्ते के साथ बचाने के सुझावों के बारे में हमारे लेख पर जाने में रुचि ले सकते हैं।

नोट्स छवि standardpoodle-gregg.blogspot:

10. छोटे बाल

iexcl- हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें!

टिप्पणियों में अपने पूडल का कट साझा करना न भूलें ताकि अन्य उपयोगकर्ता प्रेरित हो सकें। iexcl- ExpertoAnimal देखने के लिए धन्यवाद!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूडल ने भेड़िया को परेशान किया हैपूडल ने भेड़िया को परेशान किया है
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
एक अमीर देखो के साथ छोटे बाल कटौतीएक अमीर देखो के साथ छोटे बाल कटौती
एक खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करेंएक खिलौना पूडल की देखभाल कैसे करें
एक पूडल के बाल कटौती कैसे करेंएक पूडल के बाल कटौती कैसे करें
गोल चेहरों के लिए बाल कटवानेगोल चेहरों के लिए बाल कटवाने
एक शिह tzu के लिए बाल कटवाने के 5 प्रकारएक शिह tzu के लिए बाल कटवाने के 5 प्रकार
दर्द के साथ पूडल limpsदर्द के साथ पूडल limps
उसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडलउसके दाहिने कान में असुविधा और दर्द के साथ पूडल
मेरे 2 साल पुराने पूडल में ट्रेमरमेरे 2 साल पुराने पूडल में ट्रेमर
» » 10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार
© 2022 TonMobis.com