मेरा खरगोश बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और समाधान

मेरा खरगोश बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और समाधान

वर्तमान में खरगोश असाधारण जीवन शैली और विकल्प के साथ कई लोगों की व्यक्तिगत विशेषताओं के अनुरूप ढलने एक जानवर के साथ अपने जीवन साझा करने के लिए इस सुंदर पालतू स्वागत करने के लिए संकोच नहीं करने में सक्षम पालतू जानवर के रूप में देखा जाता है।

हम इन जानवरों, दोनों व्यवहार और शारीरिक के कई विशेषताओं पर प्रकाश डाला है, लेकिन अपनी उपस्थिति खरगोश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा (और साथ ही कई जानवरों) के संबंध में अपने फर,, विशेषता है विशेष रूप से इस तरह के अंगोरा खरगोश के रूप में नस्लों में अपने लंबे और सुंदर बाल के लिए।

यह संभव है कि आप अपने खरगोश के कोट में बदलावों को देखते हैं और यह विभिन्न कारकों के कारण हो सकता है, इसलिए इस लेख में हम आपको अलग दिखाते हैं खरगोशों में बालों के झड़ने के कारण और समाधान।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और टिप्स
सूची

खरगोशों में फर का परिवर्तन

यह सामान्य ज्ञान है कि कुत्तों ने अपने फर को बदल दिया है, लेकिन यह हमारे कुत्तों के दोस्तों के लिए विशिष्ट नहीं है, लेकिन बालों में यह सामान्य परिवर्तन भी खरगोशों में होता है। यह के बारे में है बालों के झड़ने का मुख्य कारण खरगोशों में और किसी भी रोगजनक परिवर्तन को इंगित नहीं करता है, लेकिन जीव की सामान्य कार्यप्रणाली।

खरगोश अपने बालों को इतना उदार हर 3 महीने शेड, लेकिन 2 बार एक साल हम बालों के एक बड़े पैमाने पर गिरावट देखते हैं, कोट के नवीकरण पूरा हो गया है क्योंकि। उचित के साथ इस प्रक्रिया को ध्यान हमारे पालतू के लिए किसी भी जटिलता को शामिल नहीं करता, तथापि, यह खतरनाक हो सकता है के रूप में खरगोश लगातार बाल निगलने के फलस्वरूप जोखिम के साथ ख़ुदपसंद होना तो पाचन तंत्र और कारण में एक गेंद बनाई जा सके चाटना हैं एक गंभीर बाधा

खरगोश कुछ दिनों में अपने कोट का परिवर्तन कर सकता है या किसी भी मामले में इसमें लगभग 2 या 3 सप्ताह लग सकते हैं, हमें अवश्य ही अपने कोट दैनिक ब्रश करें किसी भी प्रकार की जटिलता से बचने के लिए, इसके लिए हम कृंतक के लिए एक विशिष्ट ब्रश या गोल या कुत्ते के साथ ब्रश के साथ ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।

iquest- एक रोगजनक परिवर्तन से खरगोश के मुर्गी को अलग करने के लिए कैसे? जब खरगोश कोट के परिवर्तन को बनाता है तो हम सामान्यीकृत बालों के झड़ने का निरीक्षण कर सकते हैं, हालांकि, आमतौर पर पैथोलॉजिकल बदलावों में ऐसे क्षेत्र मनाए जाते हैं जो पूरी तरह से अशक्त हैं, जो कुछ सामान्य मौल की अवधि में कभी नहीं होगा।

खरगोशों में फर का परिवर्तन

गर्भवती महिलाओं में एलोपेसिया

अगर हम देखते हैं कि हमारे खरगोश बाल खींचते हैं और उसका लिंग मादा है, तो हम गर्भवती मादा का सामना कर रहे हैं अपने घोंसले का निर्माण करने के लिए अपने स्वयं के फर का उपयोग करता है , एक व्यवहार जो सामान्य है लेकिन अगर हम सामग्री प्रदान करते हैं तो हम बड़ी हद तक बच सकते हैं ताकि आप आसानी से अपना घोंसला बना सकें, जैसे कि निम्न:

  • एक खरगोश का घोंसला
  • अख़बार
  • सूखी पत्तियां
  • पुआल

इन खरगोशों को इन सामग्रियों को देने के बावजूद, यह सामान्य है कि कुछ बालों को जन्म देने से कुछ दिन पहले, लेकिन पर्याप्त संसाधनों की पेशकश करने से हम इस व्यवहार को कम कर सकते हैं।

गर्भवती महिलाओं में एलोपेसिया

बालों के झड़ने के कारण के रूप में तनाव

कुछ जानवर खरगोशों के रूप में तनाव के प्रति संवेदनशील होते हैं और यह राज्य बालों के झड़ने से खुद को प्रकट कर सकता है जो एक निश्चित शरीर क्षेत्र को प्रभावित करता है।




यह खरगोश के लिए आम, प्रातः मनुष्यों के साथ और अन्य जानवरों के साथ साझा करने के लिए अंतरिक्ष के मामले में पहला संपर्क में अपने नए घर के लिए अनुकूलन की अवधि के दौरान के दौरान तनाव ग्रस्त है, यह भी है आम कारण तनाव अंतरिक्ष की कमी के लिए।

निम्नलिखित युक्तियाँ आपको अनुमति देगी अपने खरगोश के तनाव को कम करें :

  • हमें कभी भी हमारे खरगोश को बोझ नहीं करना चाहिए
  • हमें एक क्रमिक और चिकनी संपर्क बनाने की सुविधा प्रदान करनी चाहिए
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पिंजरे के अंदर एक छोटे से घर का आनंद ले सकें, जब आप असुरक्षित महसूस करते हैं तो छुपाएं
  • यदि आपको अपने पर्यावरण को किसी अन्य जानवर के साथ साझा करना है, तो सह-अस्तित्व भी प्रगतिशील होना चाहिए
  • खरगोश पिंजरे चौड़ा होना चाहिए
बालों के झड़ने के कारण के रूप में तनाव

त्वचा संबंधी संक्रमण के कारण बालों के झड़ने

खरगोशों में बालों के झड़ने के कई कारण हैं और यह संभव है कि हम भी सामना कर रहे हैं त्वचा रोग , खरगोशों में रिंगवर्म है।

इस मामले में हम देखेंगे कि बालों के झड़ने केवल कुछ शरीर क्षेत्रों में होते हैं और इन्हें सूखे, स्केली त्वचा और लाल घाव भी होते हैं जो जानवरों से खरोंच के कारण हो सकते हैं।

यदि आप अपने खरगोश में इन लक्षणों का पालन करते हैं तो आपको चाहिए तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाओ एंटीफंगल पर आधारित एक उपचार को निर्धारित करने के लिए प्रदान किया गया है कि निदान की पुष्टि की गई है, इसके अतिरिक्त, जितना संभव हो सके बीमारी का पता लगाना महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे मनुष्यों को प्रेषित किया जा सकता है।

त्वचा संबंधी संक्रमण के कारण बालों के झड़ने

पौष्टिक कारणों से बालों के झड़ने

भोजन जानवरों के स्वास्थ्य में एक बुनियादी स्तंभ है और यदि हमारे खरगोश प्रचुर मात्रा में बालों को खो देता है हमें आपके पोषण की समीक्षा करनी चाहिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह इष्टतम है।

शायद खरगोश बाल शुरू कर जब वहाँ एक पोषण की कमी आम तौर पर फाइबर है कि, यह से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण हमारी समृद्ध स्नैक्स पालतू कृन्तकों के लिए विशिष्ट फाइबर आपूर्ति है, साथ ही इस पदार्थ की पर्याप्त सेवन की मदद से आप से बचने किसी भी प्रकार का गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बदलाव।

हमारे खरगोश गरीब पोषण की आदतों समय की एक लम्बी अवधि के लिए निरंतर है, तो आप मोटापे का एक राज्य सामना करना पड़ सकता है, इस खरगोश जहाँ भी त्वचा चिढ़ है और यह सिर्फ बाल उन्मुक्त शुरू कर दिया खरोंच को रोकता है।

पौष्टिक कारणों से बालों के झड़ने

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा खरगोश बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और समाधान , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
फ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारीफ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारी
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
सूजन मुंह के साथ बौना खरगोशसूजन मुंह के साथ बौना खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
» » मेरा खरगोश बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और समाधान
© 2022 TonMobis.com