मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है

मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है

खरगोशों की नस्लें अधिक प्रवण होती हैं गलेदार बाल पीड़ित हैं , जैसे एंगोरा खरगोश और अन्य लम्बी नस्लों। नियमित ब्रशिंग हमेशा सलाह दी जाती है, खासकर उन अवधि के दौरान जब खरगोश अपने बालों को बहाल करता है।

हालांकि, अक्सर हमारे खरगोशों के बाल आमतौर पर उलझ जाते हैं और हम महसूस करते हैं कि खरगोश ने बालों को उलझा दिया है।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो आप विस्तार से देखेंगे यदि आपके खरगोश ने बालों को उलझा दिया है, तो आप क्या कर सकते हैं, हमारे घर के बने चाल का पालन करें :

आपको भी रुचि हो सकती है: क्यों मेरे फेरेट में पीले बाल होते हैं

खरगोश को ब्रश करना

नियमित ब्रशिंग खरगोश एक मूल देखभाल है कि हमारे पालतू जानवर को अपनी सुंदरता को संरक्षित करने की आवश्यकता होती है, और क्या अधिक महत्वपूर्ण है: उसकी स्वास्थ्य.

खरगोश के कोट से मृत बालों को खत्म करने से जोखिम कम हो जाता है कि हमारे पालतू खतरनाक ट्राइकोबेज़ार (पेट में बालों के झड़ने) से ग्रस्त हैं। लंबे बाल ब्रशिंग की नस्लों में दैनिक होना चाहिए।

खरगोश को ब्रश करना

ब्रशिंग यंत्र

हमारे खरगोश को ब्रश करने के लिए डिज़ाइन किए गए ब्रश ब्रिस्टल की लंबाई, हमारे खरगोश के आवरण वाले बालों की लंबाई पर आधारित होना चाहिए। छोटे बालों को छोटे बार्ब ब्रश की आवश्यकता होती है। मध्यम बालों को मध्यम ब्रिस्टल ब्रश की आवश्यकता होती है। लंबे बालों को लंबे बार्ब की लंबाई की आवश्यकता होती है। यदि ब्रश प्लास्टिक से बने होते हैं, तो जानवरों के एपिडर्मिस को नुकसान पहुंचाने के लिए, उनकी टाइन को गोली के आकार में स्पाइक्स के साथ समाप्त होना चाहिए।

घुड़सवार ब्रश घोड़े के बहुत प्रभावी होते हैं, क्योंकि वे एक ही समय में मोटी, मुलायम और फर्म होते हैं, और एक बहुत उपयोगी कारक के साथ: वे इलेक्ट्रोस्टैटिक रूप से चार्ज किया जाता है . जिसके साथ मरे हुए बालों को ब्रश पर चिपके हुए माने द्वारा चुंबक के रूप में आकर्षित किया जाता है।

धातु कार्ड का भी उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इन्हें बहुत सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

तकनीक को ब्रश करना

को अच्छी तरह से ब्रश करें खरगोश किया जाना चाहिए अनाज के खिलाफ और बालों के पक्ष में.




हम लंबे समय तक संतुलित स्ट्रोक के साथ ब्रश करना शुरू कर देंगे और बहुत गहरे बिना जायेंगे। इसमें खरगोश के फर को अग्रिम में उठाना शामिल है। फिर कम गुजरता और कलाई के एक मामूली मोड़ के साथ ब्रश bristles बाल मृत खरगोश डर्मिस अलग और ब्रश (जारी अनाज के खिलाफ brushing) का पालन करने को छोड़ने के लिए कोशिश करेंगे।

फिर, एक बार अनाज के खिलाफ अच्छी तरह से ब्रश, एक ही ब्रश (जो हम पहले मृत बाल अपने बाल से जुड़ी कमाई से छुटकारा पा चुके होंगे) द्वारा धीरे बालों के लिए प्रचार।

iexcl- खरगोश बैठने के लिए ध्यान!

आमतौर पर उचित रूप से ब्रश नहीं होने वाला एक हिस्सा खरगोश के नितंब होते हैं, क्योंकि, यदि उन्हें ब्रशिंग पसंद है, तो वह बैठता है और प्रक्रिया हमारे लिए आसान होती है।

लेकिन यह ठीक है, में खरगोश culete जहां वे आमतौर पर होते हैं सबसे बड़ा उलझन .बैठने से खरगोश के लिए बैठना एक आरामदायक स्थिति है, जबकि उसे भागने के मामले में चौकस होने की इजाजत दी जाती है।

इसलिए, उन्हें वहां भी ब्रश करना चाहिए - कुछ ऐसा जो कि कई खरगोश पसंद नहीं करते हैं, बल्कि विपरीत।

कैंची का उपयोग

बालों को अलग करने के लिए कॉल का उपयोग करना सबसे अच्छा है "खाली कैंची" . इस काटने साधन, उलझ बाल का घनत्व है, जो समुद्री मील untangling की सुविधा और कुछ बाल बरकरार, जो बड़े raggedly खरगोश बाल में मनाया जाता है छोड़ देता है हल्का कर सकते हैं जब तक कि यह एक "आलू" है एक हेयरड्रेसर के रूप में अभ्यास।

पशु विशेषज्ञ में खोजें कुछ सब्जियां और फल खरगोशों के लिए अनुशंसित हैं और कुछ खाद्य पदार्थ खरगोशों के लिए निषिद्ध हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारीफ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारी
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
खरगोश खाना या हारना नहीं चाहता हैखरगोश खाना या हारना नहीं चाहता है
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
मेरे खरगोश में परेशानी हैमेरे खरगोश में परेशानी है
खरगोश को सांस लेने में परेशानी होती हैखरगोश को सांस लेने में परेशानी होती है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
» » मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
© 2022 TonMobis.com