खरगोशों और उनकी विशेषताओं की नस्लें

खरगोशों और उनकी विशेषताओं की नस्लें

जानना खरगोश नस्लों और उनकी विशेषताओं यदि हमारा इरादा खरगोश को अपनाना है तो यह एक बुनियादी आधार है। कुत्तों और बिल्लियों के साथ, इन प्यारा पालतू जानवरों का अपना व्यक्तित्व और साथ ही साथ एक विशेष व्यवहार या शारीरिक उपस्थिति होगी।

फिर भी, इस लेख में हम आपको कुछ प्रकार की भौतिक विशेषताओं की पहचान करने में मदद करेंगे और हम उनके व्यवहार या सामान्य चरित्र के बारे में भी बात करेंगे जो आपके जीवन के विशेष तरीके से कम या ज्यादा संबंधित होगा।

खरगोशों और उनकी विशेषताओं की विभिन्न नस्लों के बारे में सबकुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें, इस अच्छे पालतू जानवर के बारे में कुछ भी याद न करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पिट बैल कुत्तों और इसी तरह की नस्लें - छवियां और लक्षण
सूची

हॉटोट सफेद

हॉटोट के सफेद खरगोश यह विशेष रूप से 1 9 02 में यूजीन बेर्नहार्ड द्वारा फ्रांस में बनाया गया था Hotot-en-Auge और तब से यह अपनी प्यारी उपस्थिति के लिए बहुत लोकप्रिय हो गया है, हालांकि इसका कार्यकाल सीमित है क्योंकि कई प्रजनकों नहीं हैं।

यह सबसे खूबसूरत खरगोश नस्लों में से एक है और भौतिक विशेषताओं के रूप में हम अपने विशाल भूरे रंग की आंखों को एक काले घेरे से बनाते हैं जो उसके सफेद मंडल पर खड़ा होता है। वह खाने के लिए प्यार करता है, कुछ ऐसा है कि अगर contralamos ठीक से मोटापे का कारण बन सकता है।

इसका आकार बहुत छोटा है, जो इसे एक छोटे से अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त बनाता है, हालांकि हमें पता होना चाहिए कि इसे चलाने और व्यायाम करने के लिए नि: शुल्क समय की आवश्यकता है। वे कुछ हद तक डरावने होते हैं लेकिन समय के साथ वे आपकी उपस्थिति में उपयोग करेंगे और आप एक शांत और मूर्ख मित्र का आनंद ले सकेंगे।

हॉटोट सफेद

रेक्स

खरगोश रेक्स यह दो आकारों का हो सकता है: मानक, जो आम तौर पर बड़ा होता है, वजन 5 किलो और विविधता का होता है छोटा, कि पिछले वजन के विपरीत 1 और 2 किलो के बीच वजन होता है।

हम काले, चॉकलेट, लाल या सफेद समेत सभी प्रकार के रंग पाते हैं और स्पॉट्स हो सकते हैं या नहीं, हम जोर देते हैं कि इसका कोट स्पर्श के लिए बहुत नरम है।

आम तौर पर, ये बहुत सक्रिय खरगोश होते हैं जिन्हें परिवार की आवश्यकता होती है जो उन्हें दिन के अलग-अलग समय में घर के चारों ओर दौड़ने की अनुमति देती है। आप एक सुरक्षित क्षेत्र को सक्षम कर सकते हैं और पिंजरे को खोल सकते हैं। वे मिलनसार और दोस्ताना हैं।

रेक्स

शेर सिर

शेर सिर खरगोश या लायनहेड यह अपने लंबे और मजेदार फर के लिए बहुत लोकप्रिय है जो याद दिलाता है, क्योंकि इसका नाम शेर के सिर पर इंगित करता है। मूल रूप से बेल्जियम से, शेर के सिर वाले खरगोश को उचित नस्ल माना जाता है, हालांकि हाल ही में कई प्रजनकों ने बेल खरगोश और शेर के सिर के बीच मिश्रण बना दिया जिसके परिणामस्वरूप कुछ बड़े नमूने सामने आए।

वे विशेष रूप से बड़े नहीं होते हैं, उनका वजन 1 से 2 किलो वजन के बीच होता है और कई रंगों का हो सकता है, हमेशा मध्यम / छोटे बाल के शरीर के साथ एक बालों का सिर पेश करता है। हम आपको समय-समय पर ब्रश करेंगे।

एक शेर का खरगोश सिर उन लोगों के लिए बहुत अच्छा पालतू जानवर होने के लिए खड़ा होता है जो अपने हाथों में खरगोश को लंबे समय तक प्यार करते हैं क्योंकि वे अच्छे और शांत नमूने हैं। आपको प्यार होगा कि आप ध्यान दें और ध्यान दें।

शेर सिर

Bélier

बेली खरगोश यह अपने लंबे डूपिंग कानों के लिए खड़ा है, जो इसे एक निविदा और उदास दिखता है। हम एक डॉकिल और शांत खरगोश की बात करते हैं, खासकर मीठा, जो घर के अंदर आपके नाज़ुक व्यवहार से प्यार में पड़ जाएगा।

कई प्रकार के खरगोश बेलीर हैं जो उनके आकार, बाल या भौतिक विशेषताओं से भिन्न होते हैं। उनमें से हम शेर सिर बेलियर या बेलर लूप कश्मीरी पाते हैं।




iquest- क्या आप अधिक जानकारी चाहते हैं? खरगोश बेलीर और इसकी विशिष्ट देखभाल के बारे में सबकुछ जानें।

Bélier

अंग्रेजी अंगोरा

इसके नाम के बावजूद, अंग्रेजी angora अंकारा, तुर्की से आता है। यह एक मध्यम / बड़ा खरगोश है क्योंकि इसका वजन 2.5 और 3.5 किलो के बीच है।

खरगोश की यह नस्ल अपने लंबे रेशमी बाल के लिए खड़ी है और कभी-कभी अपने ऊन का उपयोग करने के उद्देश्य से विशेष रूप से पैदा होती है। अंग्रेजी एंजोरा के रंग कई हैं, जो सफेद, काले, चॉकलेट या चेस्टनट के माध्यम से दूसरों के बीच जा रहे हैं। आपको दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होगी।

वे आमतौर पर अनुकरणीय, बहुत ही मूर्ख और शांत होते हैं हालांकि घर पर आने पर वे शर्मीली और आरक्षित होंगे।

अंग्रेजी अंगोरा

खिलौना या बौना

खिलौना खरगोश या बौना यह एक बहुत छोटा खरगोश है जो आमतौर पर 1.5 किलो वजन से अधिक नहीं होता है। अपने छोटे आकार के लिए लोकप्रिय, यह बहुत छोटे अपार्टमेंट में रहने के लिए अनुकूल है।

उनके पास लघु और बहुत विशिष्ट गोल कानों के साथ एक मीठा और कॉम्पैक्ट उपस्थिति है। इसके बाल नरम और छोटे होते हैं, भूरा, भूरे, काले या सफेद होने में सक्षम होते हैं।

यह अन्य प्रकार के खरगोश की तुलना में अधिक स्वतंत्र है, और यह है कि खिलौना खरगोश विशेष रूप से भयभीत और अजनबियों के लिए संदिग्ध है। यदि आप रोगी और मैत्रीपूर्ण दिखाते हैं तो समय के साथ आप अपने लिए उपयोग कर सकते हैं।

iquest- क्या आप अधिक जानकारी चाहते हैं? खिलौना खरगोश या बौने और इसकी विशिष्ट देखभाल के बारे में सबकुछ जानें।

खिलौना या बौना

Flanders के विशालकाय

Flanders के विशाल खरगोश (बेल्जियम) दुनिया भर के खेतों में अपने विशाल आकार और अच्छी प्रकृति के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय पालतू जानवर है। वे 10 किलो वजन कर सकते हैं और एक लंबा और चौड़ा शरीर है जो उन्हें अन्य खरगोश नस्लों से अलग करता है।

हम उन्हें काले, नीला, बेज, भूरा, भूरा या सफेद समेत सभी रंगों में पाते हैं।

हम आमतौर पर एक डॉकिल, शांत और बहुत ही आराम से खरगोश के बारे में बात करते हैं जो कि सभी प्रकार के पालतू जानवरों के साथ खूबसूरती से सह-अस्तित्व में है, लेकिन अगर हम नहीं चाहते हैं तो हम खरगोश को बातचीत करने के लिए कभी भी मजबूर नहीं करेंगे। इस बड़े स्लॉथ को स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी जगह की आवश्यकता है हालांकि हम आमतौर पर इसे झूठ बोलने और आराम करने के लिए पाएंगे।

Flanders के विशालकाय

इतना

खरगोश तन एक लैगोमोर्फिक संस्करण में रोटवेइलर या डोबर्मन की सबसे समान अभिव्यक्ति है। वे उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में इंग्लैंड में दिखाई दिए और जंगली खरगोशों और डच खरगोशों के बीच मिश्रण का नतीजा है।

ऐसा लगता है कि इसका निरंतर सतर्क दृष्टिकोण है और यह है कि यह मध्यम आकार का एक स्मार्ट और उत्सुक खरगोश है (2.5 किलो वजन)। इसमें एक अच्छा और प्यारा चरित्र है जो अभ्यास के लिए अपनी उच्च आवश्यकताओं की पूर्ति करता है।

इतना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोशों और उनकी विशेषताओं की नस्लें , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश सोते हैं?खरगोश सोते हैं?
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
फ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारीफ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारी
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
मेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानेंमेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानें
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
खरगोश बेली के प्रकार क्या हैंखरगोश बेली के प्रकार क्या हैं
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
» » खरगोशों और उनकी विशेषताओं की नस्लें
© 2022 TonMobis.com