घरेलू खरगोशों में सबसे आम बीमारियां क्या हैं

घरेलू खरगोशों में सबसे आम बीमारियां क्या हैं

खरगोश domesturismo

अच्छी शिक्षा के साथ वे उत्कृष्ट साथी हो सकते हैं, लेकिन बहुत नाजुक जानवर भी हो सकते हैं। आपके पास एक हो सकता है ख़रगोश यह कहकर कि वह बीमार है और दूसरा, कैम्बियान के साथ, बहुत आसानी से बीमार है। यही कारण है कि एक बनाना महत्वपूर्ण है स्वच्छता पूरा करो और है खरगोश से सावधान रहें . इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम आपको मार्गदर्शन करना चाहते हैं ताकि आप जान सकेंखरगोश domesturismo में केवल सबसे आम doenñlas. यदि आप अपने खरगोश में किसी भी चेतावनी स्थिति में आते हैं, तो संकोच न करें पशुचिकित्सा के लिए तुरंत जाओ परामर्श के लिए।

  • दस्त

खरगोशों में केवल खतरनाक दस्त क्योंकि वे बहुत तेजी से desidrate कर सकते हैं। विभिन्न कारणों से दस्त हो सकता है जैसे खराब या गंदे भोजन या किण्वित। कुछ आंतों परजीवी, बैक्टीरिया या वायरस भी हो सकते हैं।

दस्त के साथ आ सकता है पेट में सूजन , भूख की कमी, जीवन की कमी, तीव्र प्यास। गंभीरता दस्त के कारण के अनुसार भिन्न होती है। अगर आपके खरगोश में दस्त होता है, आपको पर्याप्त ताजा पानी दें उसके लिए निर्जलित होने के लिए, इसे किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां ठंडा पास है और इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं।

  • ठंड

    एक खरगोश को ठंडा होने के लिए असामान्य है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि यह परिचित कॉल लेता है, coriza . यह साल के किसी भी समय प्रकट हो सकता है। आप इसे जल्दी से देखेंगे क्योंकि आप देखेंगे कि उसने कई छींकों से नाक और आंखों को गुप्त किया है।

    इसे खराब स्वच्छता, अन्य लोगों के वायरस या अचानक तापमान में उतार-चढ़ाव, ड्राफ्ट इत्यादि द्वारा ठंडा किया जा सकता है। Faía के लिए संभव है उसे ठंडा होने से रोको क्योंकि यह कुछ और गंभीर, जैसे निमोनिया में विकसित हो सकता है। वह महसूस करता है कि खरगोश दो या तीन दिनों में सुधारता है, पशुचिकित्सा में जाता है, क्योंकि नाक में जमा श्लेष्म घुटनों का कारण बन सकता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, वह स्वच्छता के साथ बहुत मांग कर रहा है और तापमान या ड्राफ्ट में अचानक परिवर्तन के लिए अपने खरगोश का पर्दाफाश नहीं करता है। आपका पिंजरे सूखे और गर्म जगह में होना चाहिए।

  • Auricular scabies




    यह खरगोश के बाहरी श्रवण नहर में पतंगों के कारण हुआ था। यह बहुत था खरगोशों के बीच संक्रामक और यदि आपके पास एक से अधिक हैं, तो आपको उनसे अलग होना चाहिए। यदि कान दर्दनाक होते हैं, और यदि पीले रंग के स्कैब्स के साथ स्राव होता है तो अगला देखें। यदि आप पहले लक्षणों को देखते हैं, तो आपको पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना चाहिए क्योंकि यदि आप तेजी से कार्य करते हैं तो आपका खरगोश मरने में सक्षम होगा।

  • शरीर पर खरोंच

    विशेष स्कैबीज की तरह, यह भी बहुत होगा संक्रामक और खरगोश तुरंत अलग किया जाना चाहिए। आयुिक स्कैबीज का दिन, शरीर का शरीर पूरे शरीर में फैल सकता है, जबकि पहला कान में ही स्थित होता है। परजीवी कि इस डोनिया का कारण खरगोश की त्वचा के नीचे घोंसला होता है और उसके खून पर फ़ीड करता है। इस परजीवी कारणों का काटने मजबूत जलन ऐसा प्रतीत होता है कि, जब सुखाने से कठोर परतें पैदा होती हैं, जिससे त्वचा को मोटा और सूजन हो जाती है, यहां तक ​​कि बड़ी मात्रा में बाल भी खो जाते हैं। यदि यह आपके खरगोश के साथ होता है, तो पहले लक्षणों से पहले पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं।

  • Conjunctivitis और आंख संक्रमण

    ए के कॉंजक्टिवेटाइटिस palpebrae में infecñón . उसके खरगोश में नम आँखें थीं और श्लेष्म से गुजरना पड़ा था। यह पुस भी हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि खरगोश में संयुग्मशोथ हो सकता है, इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं ताकि यह कोबी और पूर्व को अपने खरगोश में सुधार की प्रक्रिया में याद कर सके।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू खरगोशों में सबसे आम बीमारियां क्या हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    खरगोश रोटी खा सकते हैं?खरगोश रोटी खा सकते हैं?
    पालतू जानवरों में दस्तपालतू जानवरों में दस्त
    खरगोश कमजोर है और पेट दर्द के साथखरगोश कमजोर है और पेट दर्द के साथ
    खरगोश अच्छी तरह खाता है लेकिन बहुत पतला हैखरगोश अच्छी तरह खाता है लेकिन बहुत पतला है
    मेरे खरगोश में दस्त हैमेरे खरगोश में दस्त है
    खरगोश में खराब गंध, सरसों के रंग का दस्त होता हैखरगोश में खराब गंध, सरसों के रंग का दस्त होता है
    इसका इलाज कैसे किया मेरे खरगोश थाइसका इलाज कैसे किया मेरे खरगोश था
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    होम्स्टर में पाचन विकारहोम्स्टर में पाचन विकार
    दस्त के साथ मेरा खरगोश नहीं चलता है लेकिन सांस लेता हैदस्त के साथ मेरा खरगोश नहीं चलता है लेकिन सांस लेता है
    » » घरेलू खरगोशों में सबसे आम बीमारियां क्या हैं
    © 2022 TonMobis.com