जर्मन चरवाहे की सबसे आम बीमारियां

जर्मन चरवाहे की सबसे आम बीमारियां

जर्मन चरवाहा है एक असाधारण कुत्ता . इसे कुत्ते ब्रह्मांड में सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक माना जाता है। हालांकि, इस तरह की भव्यता की कीमत है।

और इस नस्ल का भुगतान किया गया मूल्य बहुत अधिक है: अनुभवहीन प्रजनकों द्वारा बड़े पैमाने पर उपवास जो केवल अपने लाभ की तलाश करते हैं, न कि नस्ल की शुद्धता और लगातार सुधार। इस कारण से प्रजनन की औसत रेखाओं के परिणामस्वरूप अनुवांशिक उत्पत्ति की गंभीर बीमारियां हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको इंगित करेंगे जर्मन चरवाहे की सबसे आम बीमारियां . ध्यान दें और इसकी उपस्थिति को रोकने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक का भ्रमण करें।

आप में रुचि भी हो सकती है: एक जर्मन चरवाहे को शिक्षित करें
सूची

रोगों और बीमारियों के प्रकार

जर्मन चरवाहे को पीड़ित कई प्रकार की बीमारियां और बीमारियां हैं। ये विकार निम्नलिखित स्रोतों से आ सकते हैं:

  • जेनेटिक उत्पत्ति . आनुवंशिक परिवर्तनों के कारण रोग।
  • वायरल उत्पत्ति . बीमारियों का कारण वायरस में है।
  • जीवाणु मूल . रोग जिनकी उत्पत्ति बैक्टीरिया है।
  • परजीवी मूल . परजीवी के कारण बीमारियां।
रोगों और बीमारियों के प्रकार

जेनेटिक उत्पत्ति

के साथ रोग अनुवांशिक उत्पत्ति जर्मन चरवाहे को पीड़ित सबसे आम लोग हैं:

  • हिप डिस्प्लेसिया . जर्मन चरवाहों के बीच आम बीमारी। यह कूल्हे और कुत्ते की मादा के बीच संयुक्त में सूजन और दर्द से विशेषता है। यह लापरवाही और decalcification पैदा करता है। यह एक जन्मजात वंशानुगत बीमारी है। इसे आहार को नियंत्रित करने और व्यायाम को सीमित करके संयोजित किया जा सकता है।
  • आंख का रोग . यह वंशानुगत बीमारी 2 या 3 साल की उम्र में पाई जाती है। जर्मन चरवाहे की आंख दर्द होता है और वह उसे अपने पंजे, या कुछ सतह के खिलाफ रगड़ता है। इंट्राओकुलर दबाव बढ़ता है और दर्द पैदा करता है। अपारदर्शी और फैला हुआ विद्यार्थी रोग का एक स्पष्ट लक्षण है। बीमारी का इलाज सर्जरी से किया जाता है।
जेनेटिक उत्पत्ति

वायरल उत्पत्ति

जर्मन चरवाहे को पीड़ित मुख्य वायरल बीमारियां हैं:

  • कैनाइन Parvovirus . संक्रमण जो उल्टी, दस्त और यहां तक ​​कि रक्तचाप पैदा करता है। इसे रोकने के लिए रोगियों के खिलाफ कुत्तों को टीका लगाया जाना चाहिए। अन्यथा, यह कुत्ते के लिए घातक हो सकता है।
  • एक प्रकार का रंग . संक्रामक बीमारी जो खांसी, डिस्पने, श्लेष्म, संयुग्मशोथ, बुखार और क्षय के अन्य लक्षणों का कारण बनती है। बीमारी के खिलाफ टीकाएं हैं।
वायरल उत्पत्ति

जीवाणु मूल




की सबसे आम बीमारियां जीवाणु उत्पत्ति जो जर्मन चरवाहा को प्रभावित करता है:

  • संक्रामी कामला . चूहे के मूत्र (पुडल, खड़े पानी) से दूषित पेयजल के कारण होने वाली बीमारी। इसके लक्षण हैं: खांसी, उल्टी, बुखार, मांसपेशी दर्द और श्वसन समस्याएं। निवारक टीकाएं हैं।
  • कैनाइन ब्रुसेलोसिस . संक्रामक अपशिष्ट के इंजेक्शन के कारण रोग। यह venereal साधनों द्वारा भी प्रेषित किया जाता है। पुरुषों में यह टेस्टिकुलर सूजन और स्टेरिलिटी पैदा करता है। गर्भवती महिलाओं में गर्भपात पैदा होता है। यह एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया जाता है।
  • स्तन की सूजन . यह महिलाओं को प्रभावित करता है और स्तन ग्रंथियों की सूजन के होते हैं।
  • piómetra . बिट्स द्वारा बहुत गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ा। पुस गर्भाशय गुहा में जमा होता है। सर्जरी से पहले सटीक एंटीबायोटिक उपचार।
जीवाणु मूल

परजीवी मूल

जर्मन चरवाहा, अन्य कुत्ते नस्लों की तरह, परजीवी द्वारा हमला करने के लिए कमजोर है। सबसे अधिक बार हैं:

  • Pododesmatitis . परजीवी बीमारी जो चलने पर दर्द, पुस, दर्द का कारण बनती है आदि। आर्द्रता से अधिक इस बीमारी को बढ़ावा देता है जिसे पशुचिकित्सा द्वारा देरी के बिना इलाज किया जाना चाहिए।
  • Demodectic scabies . एक पतंग के कारण बीमारी कहा जाता है डेमोडेक्स कैनिस. यह एपिडर्मिस में बालों के झड़ने, खुजली, सूजन और लाली का कारण बनता है। सटीक पशु चिकित्सा उपचार। यह इंसान के प्रति संक्रामक नहीं है।
  • Sarcapata scabies . परजीवी सरकोप्टेस स्काबेई द्वारा उत्पादित। लक्षण हैं: बालों के झड़ने, सूजन और त्वचा की लाली। यह लोगों को संक्रमित कर सकता है। कुत्ते के सामान्य स्थानों की सटीक पशु चिकित्सा उपचार और गहरी कीटाणुशोधन।
परजीवी मूल

रोकथाम, सबसे अच्छा उपकरण

पर जाएं सालाना पशु चिकित्सक यह प्रकट होने पर बीमारी का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका होगा। यह न भूलें कि हमने जिन बीमारियों का उल्लेख किया है, वे समय पर पकड़े जाने पर एक अच्छा निदान प्रदान करते हैं। दूसरी तरफ, कुत्तों के लिए टीकों का प्रशासन बुनियादी होगा यदि हम अपने कुत्ते को संभावित जीवाणु या वायरल संक्रमण से बचाने के लिए चाहते हैं। इसके अलावा, कुत्ते के deworming को मत भूलना, एक दिनचर्या है कि हम महीने में एक बार और आंतरिक रूप से हर तीन महीने में बाहर ले जाएगा।

संयुक्त दर्द, आंतरिक या किसी भी तरह के किसी भी लक्षण के मामले में, हमें निदान की पेशकश करने के लिए जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ को जाना चाहिए और हम जितनी जल्दी हो सके उपचार शुरू कर सकते हैं। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो उनकी अच्छी देखभाल करें और अत्यधिक अभ्यास न करें, जर्मन चरवाहा जर्मन चरवाहा की सामान्य बीमारियों से दूर वर्षों तक एक अच्छा स्वास्थ्य का आनंद उठाएगा।

रोकथाम, सबसे अच्छा उपकरण

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जर्मन चरवाहे की सबसे आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
जर्मन चरवाहे ने नीचे से आँखों को सूजन कर दी हैजर्मन चरवाहे ने नीचे से आँखों को सूजन कर दी है
जर्मन चरवाहे के शरीर के बीच में तेज घाव होते हैंजर्मन चरवाहे के शरीर के बीच में तेज घाव होते हैं
जर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नामजर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नाम
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
स्तन में बड़ी गेंद के साथ जर्मन चरवाहेस्तन में बड़ी गेंद के साथ जर्मन चरवाहे
मेरे जर्मन चरवाहे में बहुत उत्तेजित श्वास हैमेरे जर्मन चरवाहे में बहुत उत्तेजित श्वास है
जर्मन चरवाहे के पास बहुत सारी तस्वीर हैजर्मन चरवाहे के पास बहुत सारी तस्वीर है
मेरे जर्मन चरवाहे की पलक के अंदर वार्ट प्रजातियांमेरे जर्मन चरवाहे की पलक के अंदर वार्ट प्रजातियां
अंग्रेजी चरवाहा एक खांसी है © क्या मैं उसे दे सकता हूँ?अंग्रेजी चरवाहा एक खांसी है © क्या मैं उसे दे सकता हूँ?
» » जर्मन चरवाहे की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com