पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां

पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां

अमेरिकी पिट बैल टेरियर एक है बहुत कठिन कुत्ते नस्ल जो दौड़ की विशिष्ट बीमारियों को शायद ही पंजीकृत करता है। यह वही बीमारियों पर आरोप लगाता है जो अन्य कुत्ते नस्लों, लेकिन छोटे अनुपात में। मुख्य कारण यह है कि प्राचीन काल से यह कुत्ता कुत्ते के झगड़े की घृणित गतिविधि के लिए उठाया गया है। वर्तमान में निषिद्ध है, लेकिन कई जगहों पर यह गुप्त रूप से जारी है।

क्रूर गतिविधि के परिणामस्वरूप जिसके लिए पिट बैल टेरियर पैदा हुआ है, इस नस्ल के प्रजनकों के हिस्से पर कुत्ते की ताकत और शारीरिक कठोरता प्रबल हुई है। जाहिर है, दोनों भौतिक गुण केवल उन कुत्तों द्वारा प्राप्त किए जा सकते हैं जो बीमारियों से ग्रस्त नहीं हैं।

यदि आप इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal में हम आपको बताएंगे पिट बैल टेरियर कुत्तों के बीच सबसे आम बीमारियां.

आप में भी रुचि हो सकती है: पिट बैल टेरियर का इतिहास
सूची

वंशानुगत बीमारियां

रोगों अनुवांशिक उत्पत्ति या विरासत में मिला वे अब तक, इस नस्ल के कुत्तों के बीच सबसे आम हैं। आम तौर पर ये बीमारियां जानवरों में खराब प्रजनन में दिखाई देती हैं। इस प्रकार की बीमारी से पीड़ित कुत्तों को प्रजनन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे जा रहे हैं इन अनुवांशिक समस्याओं को प्रेषित करें अपने पिल्ले के लिए इसके अलावा, AnimalExpert में हम किसी भी मामले में कुत्तों को उठाने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं क्योंकि बड़ी संख्या में त्याग किए गए जानवर मौजूद हैं।

  • पेटेला का विस्थापन या विस्थापन . इस बीमारी में, पेटेला विस्थापित या एंकिलोज़ेड है। यह सर्जरी से ठीक हो जाता है लेकिन यह कुत्ते के लिए एक महंगा और दर्दनाक उपचार है। अगर हम अपने पिट बैल टेरियर कुत्ते के साथ बहुत गहन अभ्यास करते हैं तो इसे उत्पन्न किया जा सकता है।
  • हिप डिस्प्लेसिया . वंशानुगत विसंगति जो कुत्ते में लापरवाही और दर्द का कारण बनती है। महिला हिप गुहा में अच्छी तरह से फिट नहीं है। हिप डिस्प्लेसिया बड़े कुत्तों में सबसे आम बीमारियों में से एक है।
  • क्लेफ्ट होंठ . तालु का यह विकृति हल्का या गंभीर हो सकता है। यदि यह हल्का है तो यह सौंदर्यशास्त्र से परे कोई फर्क नहीं पड़ता - लेकिन यदि यह गंभीर है, तो यह गरीब जानवरों में बहुत अधिक पीड़ा का कारण बनता है। इसे सर्जरी से मरम्मत की जा सकती है, लेकिन प्रभावित जानवर, उसके भाई बहन और माता-पिता को पुन: पेश नहीं करना चाहिए।
वंशानुगत बीमारियां

त्वचा रोग

कभी-कभी पिट बैल टेरियर पीड़ित होता है त्वचा रोग किसी भी अन्य कुत्ते नस्ल की तरह। यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से अपने कोट की जांच करना उचित है कि आप इनमें से किसी भी समस्या से पीड़ित नहीं हैं:

  • atopy . यह बीमारी कुछ प्रकार के एलर्जन (धूल, पराग, मानव डेंडर, पंख इत्यादि) के लिए कुत्ते की त्वचा की एलर्जी प्रतिक्रिया है। यह एक मजबूत खुजली की विशेषता है जो कुत्ते को बहुत खरोंच और त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और प्रभावित क्षेत्र में बाल खो देता है।
  • Dermodicosis . पतंग के कारण रोग कैनिस डेमोडेक्स, सभी कुत्तों में अधिक या कम हद तक मौजूद है। हालांकि, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली में विरासत में कमी से पिट बैल टेरियर को गंभीर रूप से प्रभावित किया जा सकता है।
त्वचा रोग

विघटनकारी बीमारियां

पिट बैल टेरियर कुछ पीड़ित है degenerative बीमारी . ये पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां हैं, लेकिन अन्य टेरियर नस्लों में भी:

  • हाइपोथायरायडिज्म . यह बीमारी थायराइड ग्रंथि में असफलताओं का परिणाम है। इसके लक्षण आमतौर पर उम्र (4 से 10 साल) के साथ दिखाई देते हैं, लेकिन यह जन्म (जन्मजात हाइपोथायरायडिज्म) से भी हो सकता है, जो वंशानुगत बीमारी होगी। इस बदलाव के साथ पिल्ले जल्द ही मर जाते हैं। वयस्क कुत्तों में बीमारी के लक्षण जब वे अंतःस्रावी तंत्र में विफल होते हैं, तो वे हृदय और हृदय की समस्याओं का सामान्यीकृत क्षय हो सकते हैं।
  • मत्स्यवत . गंभीर अपरिपक्व बीमारी जो कुत्ते के पैरों के पैड पर त्वचा की मोटाई पैदा करती है, और एक स्केली और चिकना दिखता है। चलने पर कुत्ते को बहुत दर्द होता है। जुर्माना से बचने के लिए प्रभावित कुत्तों को त्यागने की सिफारिश की जाती है। यह वंशानुगत उत्पत्ति का हो सकता है।



पिट बैल टेरियर में अन्य नस्लों की तुलना में त्वचा अधिक संवेदनशील होती है, इस कारण से विशिष्ट शैंपू और एंटीलर्जेंस का उपयोग करना सुविधाजनक होता है।

विघटनकारी बीमारियां

आहार की कमी

पिट बैल टेरियर कभी-कभी पीड़ित हो सकता है आहार की कमी कुछ ट्रेस तत्वों की कमी या malabsorption के लिए।

  • जस्ता संवेदनशील त्वचा रोग . जस्ता की यह कमी आंखों और स्नैउट के चारों ओर बालों, खुजली, स्केलिंग और बालों के झड़ने की उपस्थिति का कारण बनती है। कारण जस्ता की आंत में एक गरीब अवशोषण है। जिंक की खुराक के साथ रोग नियंत्रित होता है।
आहार की कमी

फंगल रोग

पिट बैल टेरियर यदि वे अधिक नमी वाले स्थानों में रहते हैं तो विकसित हो सकते हैं रोगों फंगल (कवक के कारण)।

  • fungosis . कवक के कारण त्वचीय समस्या। ऐसा तब होता है जब कुत्ते को स्नान करने से अधिक होता है, या जब यह एक नम और खराब हवादार जगह में रहता है। पशुचिकित्सा आक्रामक कवक के प्रकार के आधार पर उचित चिकित्सा का प्रबंधन करेगा।

यदि आप कुत्तों की बीमारियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो पिट बैल कुत्तों में बीमारियों के बारे में इस पोस्ट के अलावा, पशु एनीमल ब्राउज़ करना जारी रखने में संकोच न करें और कुत्तों की सभी बीमारियों को जानें।

फंगल रोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
बुल टेरियर कान के पीछे अंकुरित प्रस्तुत करता हैबुल टेरियर कान के पीछे अंकुरित प्रस्तुत करता है
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
नरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियरनरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
» » पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com