समय-समय पर अपने कुत्ते की जांच करें

फेफड़े: आसान सांस लेने

अपने कुत्ते की श्वास की जांच करने का सबसे अच्छा तरीका कान का उपयोग करके है। यदि आप सामान्य रूप से सांस लेते हैं, तो आप इसे शायद ही सुन सकते हैं। स्वाभाविक रूप से, आपका कुत्ता सोते समय घोंसला कर सकता है, लेकिन आपकी सामान्य श्वास प्रति मिनट 10 से 30 सांस के बीच बहुत शांत, धीमी और स्थिर होनी चाहिए।

अपने कुत्ते की सांस लेने की जांच करने के लिए, चुपचाप झूठ बोलने तक प्रतीक्षा करें या आप सो रहे हैं। आपकी छाती की प्रत्येक ऊंचाई और वंश एक सांस के बराबर है। एक मिनट के लिए सांसों की संख्या की गणना करें। यदि आपका कुत्ता सांस से कम लगता है या आराम करते समय उसका सांस तेज है, तो पशु चिकित्सक के पास जाओ।

एलर्जी और हृदय रोग जैसी कई कारक सांस लेने में परेशान हो सकती हैं। यदि, उदाहरण के लिए, कुत्ता अचानक बैठता है और गैस लगाता है, तो यह गंभीर हृदय संबंधी समस्याओं का सामना कर सकता है, खासकर यदि यह तरल थूकता है। यदि आप इन लक्षणों को देखते हैं, तो तुरंत पशु चिकित्सक देखें।

यदि आप सामान्य गतिविधि करने के बाद थक जाते हैं और आप बहुत अधिक गैस पीते हैं, तो आपको श्वसन संबंधी समस्याएं या अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

परिसंचरण: मुक्त और तरल पदार्थ




एक स्वस्थ परिसंचरण शरीर के सभी हिस्सों में रक्त और पोषक तत्वों के पंपिंग को सुनिश्चित करता है। यद्यपि यह महसूस करता है कि यह एक परीक्षा है जिसे डॉक्टर को करना चाहिए, अपने कुत्ते के परिसंचरण को देखना एक आसान काम है।
तरफ होंठ उठाओ और मजबूती से दबाएं, लेकिन ध्यान से, कुत्ते के दांत पर गम। जब आप कसने बंद कर देते हैं, तो आपको एक पीला रंगीन स्थान दिखाना चाहिए जो दो सेकंड के बाद फिर से गुलाबी हो जाएगा। अन्यथा, आपका कुत्ता परिसंचरण संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकता है, इसलिए आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

बाल और त्वचा: उज्ज्वल और साफ

आपके कुत्ते की कोट और त्वचा आपके स्वास्थ्य की स्थिति निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं। फर असमान या दुर्लभ क्षेत्रों के बिना वर्दी होना चाहिए। दौड़ के अनुसार, त्वचा गुलाबी, भूरा, काला या चमकीला है। यह शुष्क और लचीला और गंध रहित होना चाहिए। कोई डैंड्रफ़, स्कैब्स, टक्कर, अतिरिक्त वसा या घाव नहीं होना चाहिए।

यदि आप नियमित रूप से अपने कुत्ते को पालतू करते हैं, तो आपको अपने फर में किसी भी बदलाव को ध्यान में रखना आसान लगेगा। लेकिन त्वचा को देखने के लिए आपको बालों को उंगलियों से भी अलग करना चाहिए। "विशेष atenciГіn कुछ आशंका वाले क्षेत्रों केशिकाओं या cutГЎneos समस्याओं गर्दन, पेट, बगल और अंग्रेजी के तहत भुगतान करें, अपने घुटनों और टखनों पर और ano`- चारों ओर डॉ कार्टर बताते हैं।
जांचें कि गुदा के चारों ओर बाल साफ, असंगत और परजीवी के बिना हैं। डॉ। कार्टर कहते हैं, "बग और कीड़े की उपस्थिति, जो भी आकार वे हैं, सामान्य नहीं है और परजीवी संक्रमण का एक लक्षण है।"

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बहुत उत्तेजित श्वास के साथ पगबहुत उत्तेजित श्वास के साथ पग
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
मुश्किल सांस लेने के साथ बिल्लीमुश्किल सांस लेने के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली बहुत गंभीर है वह उठता नहीं है लेकिन वह सांस लेता हैमेरी बिल्ली बहुत गंभीर है वह उठता नहीं है लेकिन वह सांस लेता है
अपने कुत्ते में स्वास्थ्य के लक्षणअपने कुत्ते में स्वास्थ्य के लक्षण
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
बुरी सांस से छुटकारा पाने के लिए कैसेबुरी सांस से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मेरा तोते अच्छी तरह से सांस नहीं लेता हैमेरा तोते अच्छी तरह से सांस नहीं लेता है
सोते समय, मेरा कुत्ता बहुत जल्दी सांस लेता हैसोते समय, मेरा कुत्ता बहुत जल्दी सांस लेता है
क्या आपकी श्वास एक कचरा ट्रक के पीछे की तरह गंध करता है?क्या आपकी श्वास एक कचरा ट्रक के पीछे की तरह गंध करता है?
» » समय-समय पर अपने कुत्ते की जांच करें
© 2022 TonMobis.com