बुरी सांस से छुटकारा पाने के लिए कैसे

खराब सांस - हलिटोसिस की अवधि से भी जाना जाता है - ज्यादातर मामलों में बैक्टीरिया के कारण जो भोजन तोड़ते हैं, मुंह में रहते हैं। आंकड़े बताते हैं कि 50% से अधिक आबादी कम से कम कभी-कभी बुरी सांस से पीड़ित होती है।

वहाँ भी कई अन्य कारक है कि दंत समस्याओं के रूप में बुरा सांस के लिए जिम्मेदार हो सकता है कर रहे हैं,,, हवा बाधा अभाव लार उत्पादन, जंतु में जीभ और एसिड भाटा में बैक्टीरिया गतिविधि में वृद्धि हुई।

बहुत से लोग गलती से मानते हैं कि बुरी सांस का इलाज करने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह सच नहीं है। हैलिटोसिस के लक्षणों को कम करने के लिए आप कई चीजें पूरी तरह से या लगभग पूरी तरह से कर सकते हैं।

अब सवाल: बुरी सांस का इलाज करने के लिए क्या किया जा सकता है? उनमें से तीन वास्तव में बहुत सी चीजें हैं जो आप बुरी सांस को पूरी तरह समाप्त करने के लिए कर सकते हैं, या कम से कम बुरी सांस को कम कर सकते हैं। आइए शर्मनाक बुरी सांस से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ चीजें देख सकते हैं:

* पर्याप्त पानी पीना सुनिश्चित करें। लार की कमी से अधिक सांस होती है और अधिक पानी पीना अधिक लार उत्पादन को प्रोत्साहित करने में मदद करेगा।

चिकित्सकीय स्वच्छता * बहुत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांतों को ब्रश करें - दिन में कम से कम 3 बार। मैं दांतों के बीच अक्सर फंसे हुए खाद्य अपशिष्ट को हटाने के लिए फ़्लॉसिंग की भी सिफारिश करता हूं।

* नियमित रूप से जीभ क्लीनर का उपयोग करना भी एक अच्छा विचार है। यह आपको भोजन से छुटकारा पाने की अनुमति देता है अभी भी छोटा है और मुंह में बैक्टीरिया की अत्यधिक गतिविधि को कम करता है।




चीनी के बिना च्यूइंग गम * लार के उत्पादन को उत्तेजित करने और शुष्क मुंह से बचने का एक अच्छा तरीका भी है।

* दिन में एक या दो बार धोने का मुंह नहीं है।

* जितना संभव हो कॉफी और तंबाकू पीने से बचें

बुरी सांस का इलाज करना मुश्किल नहीं है। आप मेरी साइट पर बुरी सांस से छुटकारा पाने के तरीके पर कई अन्य अच्छी युक्तियां और विचार पा सकते हैं। एक नज़र डालने में संकोच मत करो।

ये सभी बहुत ही सरल युक्तियां और विचार हैं जिन्हें दिन में कुछ मिनट से अधिक समय नहीं लेना चाहिए। धैर्य रखें और इसे कई हफ्तों तक आज़माएं और मुझे यकीन है कि आप पूरी तरह से बुरी सांस को खत्म करने में सक्षम होंगे या कम से कम इसे कम कर देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्ता अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है और चोक करता हैकुत्ता अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है और चोक करता है
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
बिल्ली नहीं खाती है या पीती है, हरे रंग का मूत्र पेश करती है और बुरी सांस होती हैबिल्ली नहीं खाती है या पीती है, हरे रंग का मूत्र पेश करती है और बुरी सांस होती है
मेन कून बिल्ली में बुरी सांस और बुखार हैमेन कून बिल्ली में बुरी सांस और बुखार है
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
बिल्ली हर सुबह एक मीठा गंध हैबिल्ली हर सुबह एक मीठा गंध है
» » बुरी सांस से छुटकारा पाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com