अपने कुत्ते में स्वास्थ्य के लक्षण

स्नाउट: ठंडा और नमी

स्नैउट अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत कम कहता है। एक गर्म नारा यह इंगित नहीं करता है कि आप बीमार हैं, जैसे ठंडे नारे से यह पता चलता है कि आप स्वस्थ हैं। हालांकि, यह नमक होना चाहिए और वर्तमान में कटौती, पुस, या वर्णक की कमी नहीं होना चाहिए।

मुंह: ताजा सांस और साफ दांत

बहुत से लोग मानते हैं कि कुत्तों के लिए हालिटोसिस और गंदे दांतों से पीड़ित होना सामान्य बात है, लेकिन ऐसा नहीं है। आपके 42 दांत सफेद और स्वस्थ होना चाहिए। नस्लों के आधार पर उनके मसूड़ों को उज्ज्वल गुलाबी रंग का होना चाहिए, कभी-कभी काले रंग का रंग होना चाहिए। और यह अपनी सांस गंध नहीं है।
लाल मसूड़ों और बुरी सांस गंभीर दांत रोग के लक्षण हैं। "समय-समय पर अपना मुंह खोलना महत्वपूर्ण है और एक नज़र डालें" डॉ। क्रिमी सलाह देते हैं। यदि आप समय में किसी समस्या का पता लगाते हैं तो आप अपने कुत्ते को बाद में अपने दांत खोने से रोक सकते हैं। डॉ। क्रिम कहते हैं, "एक नज़र डालने पर, अपने दांतों को ब्रश करने का मौका लें।" उन्हें हर दिन साफ ​​किया जाना चाहिए, हालांकि बीमारियों से बचने के लिए सप्ताह में कई बार ऐसा करना पर्याप्त है।

शरीर और पैरों: लचीला और दर्द रहित




रीढ़ और पेट पर दबाव डालें और दबाव डालें। जब छुआ, जानवर दर्द नहीं दिखाना चाहिए।
यह जांचने के लिए कि कोई कठोरता या दर्द नहीं है, ध्यान से पैरों को एक-एक करके उठाएं और सूजन, टक्कर या घावों की जांच करें। आखिर में अपनी मुद्रा की जांच करें कि क्या कोई कठोरता या स्टूपिंग होती है।

एक पर्याप्त हृदय गति

आकार के आधार पर दिल की दर 60 और 150 बीट प्रति मिनट के बीच होनी चाहिए (बड़े कुत्तों के पास बड़ा दिल होता है, इसलिए, छोटे कुत्तों की तुलना में कम दिल की दर)। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि आपके कुत्ते की सामान्य हृदय गति क्या है।
स्पंदन लेने के लिए सबसे अच्छी जगह और्विक धमनी, जांघ में स्थित है, हिंद पैर के अंदर, रास्ते के मध्य में कूल्हे और घुटने के बीच है। इस जगह में आप मांसपेशियों के बीच एक अलग चैनल का पता लगाएंगे। अपनी अंगुलियों के साथ थोड़ा दबाव डालें (अपने अंगूठे का प्रयोग न करें, क्योंकि इसकी अपनी नाड़ी है) और 15 सेकंड के लिए धड़कन की संख्या गिनें। प्रति मिनट बीट्स की संख्या प्राप्त करने के लिए उस राशि को चार से गुणा करें। अपने कुत्ते की नाड़ी सामान्य सीमा में होनी चाहिए। यदि यह तेज़, कमजोर या असमान है, तो इसे जांचने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
अपने कुत्ते के मुंह की देखभालअपने कुत्ते के मुंह की देखभाल
» » अपने कुत्ते में स्वास्थ्य के लक्षण
© 2022 TonMobis.com