हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर

हार्ड-बालों वाले फॉक्स टेरियर अंग्रेजी टेरियर की पुरानी नस्ल से निकले हैं, जिसने डरहम और वेल्स से आने वाले तांबा-काले रंग प्रस्तुत किए। कई सालों तक चिकना बाल और हार्ड बालों का फॉक्स टेरियर पैदा हुआ और एक नस्ल के रूप में प्रस्तुत किया गया, हालांकि यह 1 9 85 तक नहीं था कि उन्हें अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा अलग नस्लों के रूप में पहचाना गया था।

हार्ड हेयर फॉक्स टेरियर की विशेषताएं

हार्ड-बालों वाले फॉक्स टेरियर सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण शिकार टेरियर है और इसमें एथलेटिक संविधान होना चाहिए। वे 35 से 39 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं और वजन 6 से 8 किलोग्राम के बीच हो सकते हैं।

इसका सिर लंबा और चौड़ा आकार है, छोटी अंधेरे आंखों और वी आकार के कानों के साथ। इसका शरीर लंबा से छोटा है। इसकी पूंछ युग्मित है। कोट नरम भीतरी परत और हार्ड फर की बाहरी परत के साथ डबल होता है। रंग मुख्य रूप से काले धब्बे के साथ सफेद होना चाहिए।

हार्ड हेयर फॉक्स टेरियर की देखभाल

इस नस्ल के कोट को नियमित ब्रशिंग, कंघी और ट्रिमिंग सहित विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

यह एक बहुत ही सक्रिय नस्ल है जिसके लिए दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। चलना पर्याप्त नहीं है - इन कुत्तों को दौड़ने, खेलने, चपलता को प्रशिक्षित करने, या छोटे जानवरों की तलाश करने की आवश्यकता होती है। सभी अभ्यासों को आउटडोर लेकिन बाध्य वातावरण में नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि यदि एक छोटा जानवर फॉक्स टेरियर के दृश्य में कूदता है, तो बाद में निस्संदेह इसका पालन करेगा।

शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हार्ड हेयर फॉक्स टेरियर बहुत बुद्धिमान हैं, उनका प्रशिक्षण मजेदार, दृढ़ और संरचित होना चाहिए। इस कुत्ते को एक सक्रिय और स्वस्थ दिमाग से रखने के लिए ये गतिविधियां जरूरी हैं, यह कुत्ते को परेशानी में पड़ने से भी रोकती है।

जब वे अच्छी तरह से प्रेरित होते हैं, तो इन कुत्तों में चपलता, फ्लाईबॉल इत्यादि सहित कई कुत्ते के खेल का आनंद मिलता है।


हार्ड हेयर फॉक्स टेरियर टिप्स

हार्ड-बालों वाले फॉक्स टेरियर घर में बेहतर महसूस करते हैं जहां मालिक अपनी प्रकृति और जरूरतों को समझता है। एक सक्रिय मालिक इस नस्ल को बेहतर रख सकता है।

ये कुत्ते बड़े बच्चों के लिए अच्छे साथी हो सकते हैं, लेकिन वे बहुत छोटे बच्चों के लिए बहुत शोर हो सकते हैं। उन्हें घर के सबसे छोटे पालतू जानवरों पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में हिप और घुटने की समस्याएं, एलर्जी और कुशिंग रोग शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फॉक्स टेरियर कॉमी पनीरफॉक्स टेरियर कॉमी पनीर
फॉक्स टेरियर खत्म हो गया थाफॉक्स टेरियर खत्म हो गया था
फॉक्स टेरियर छुपाता है और shivers हैफॉक्स टेरियर छुपाता है और shivers है
फॉक्स टेरियर नाक से दूध लौटाता हैफॉक्स टेरियर नाक से दूध लौटाता है
संतुलन के नुकसान के साथ फॉक्स टेरियरसंतुलन के नुकसान के साथ फॉक्स टेरियर
ज्ञान और मांसपेशियों की थकान के नुकसान के लिए चिली फॉक्स टेरियरज्ञान और मांसपेशियों की थकान के नुकसान के लिए चिली फॉक्स टेरियर
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
फॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती हैफॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
फॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दियाफॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दिया
» » हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
© 2022 TonMobis.com